ताज़ा खबर
 

बदायूं पुलिस स्टेशन गैंगरेपः एक सिपाही गिरफ्तार

बदायूं जिले के एक थाने में नाबालिग लड़की से कथित रेप करने के आरोपी दो सिपाहियों में से एक को मंगलवार तड़के बरेली रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया गया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजीव मल्होत्रा ने बताया कि अभियुक्त अवनीश यादव को उत्तर प्रदेश पुलिस स्पेशल टास्क फोर्स और स्थानीय पुलिस ने सोमवार देर रात […]

Author January 6, 2015 1:39 PM

बदायूं जिले के एक थाने में नाबालिग लड़की से कथित रेप करने के आरोपी दो सिपाहियों में से एक को मंगलवार तड़के बरेली रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया गया।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजीव मल्होत्रा ने बताया कि अभियुक्त अवनीश यादव को उत्तर प्रदेश पुलिस स्पेशल टास्क फोर्स और स्थानीय पुलिस ने सोमवार देर रात करीब एक बजे सुबह उस समय गिरफ्तार किया गया जब वह ट्रेन पकड़ने की तैयारी में था। उन्होंने बताया कि दूसरे आरोपी वीरपाल की तलाश की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि बदायूं जिले में 14 वर्षीय किशोरी के साथ थाना परिसर में कथित रेप होने के बाद से दोनों आरोपी सिपाही फरार थे। उत्तर प्रदेश पुलिस ने उनकी तलाश का जिम्मा स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) को सौंपा था।

अपर पुलिस महानिदेशक (एडीजी अपराध), एचएस अवस्थी ने बताया था कि नव वर्ष की पूर्व संध्या पर हुई घटना के बाद से फरार चल रहे कॉन्स्टेबल वीरपाल सिंह यादव और अवनीश यादव को पकड़ने का जिम्मा एसटीएफ को सौंपा गया था। घटना के बाद दोनों कॉन्स्टेबलों को बर्खास्त कर दिया गया था।

विपक्षी दलों के हमले के बाद सरकार ने थाने पर तैनात नाइट ड्यूटी प्रभारी हिमांशु शुक्ला और हेड कॉन्स्टेबल उदयवीर सिंह को निलंबित कर दिया था जबकि सब इंस्पेक्टर शोबरन सिंह यादव को लाइन हाजिर कर दिया गया था। पुलिस महानिरीक्षक (कानून व्यवस्था) ए सतीश गणेश ने लखनऊ में संवाददाताओं को बताया था कि मेडिकल जांच में रेप की पुष्टि हुई है। इस बीच जिलाधिकारी शंभू नाथ ने बताया कि मुख्यमंत्री कोष से पीड़िता के परिजनों को पांच लाख रुपये की वित्तीय मदद दी गई है।

Next Stories
1 ‘‘हर बच्चा मुस्लिम पैदा होता है’’: AIMIM ओवैसी
2 पाकिस्तान नहीं आ रहा बाज़: फिर की भारी गोलाबारी, एक जवान शहीद
3 माओवादियों का ठेकेदारों से उगाही करना सही: जीतन राम मांझी
यह पढ़ा क्या?
X