scorecardresearch

जिस बाबूलाल चौरसिया ने गोडसे का मंदिर बनाया था वो आज कांग्रेस का सदस्य है- BJP नेता का दावा, INC प्रवक्ता से मिला ये जवाब

शहजाद पूनावाला ने कहा कि अगर मैं झूठ बोल रहा हूं तो मैं माफी मांग लूंगा, नहीं तो अभय दुबे माफी मांगेंगे।

जिस बाबूलाल चौरसिया ने गोडसे का मंदिर बनाया था वो आज कांग्रेस का सदस्य है- BJP नेता का दावा, INC प्रवक्ता से मिला ये जवाब
बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला (फोटो सोर्स – सोशल मीडिया)

हर घर तिरंगा अभियान को लेकर चल रही एक टीवी डिबेट के दौरान मामला आरएसएस और नाथूराम गोडसे को लेकर गर्मा गया। जिसके बाद बीजेपी प्रवक्ता और कांग्रेस नेता में जमकर बहस हुई। भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि मध्य प्रदेश में जिस बाबूलाल चौरसिया ने गोडसे का मंदिर बनवाया था, वो आज कांग्रेस का सदस्य है।

शहजाद पूनावाला के सवाल पर कांग्रेस प्रवक्ता अभय दुबे ने बाबूलाल चौरसिया कांग्रेस जुड़ा नहीं है। उन्होंने कहा भारतीय जनता पार्टी से संबंध लोगों ने ही अपना पल्ला झाड़ा है। इसके जवाब में शहजाद पूनावाला ने एंकर से कहा कि इस मामले की पुष्टि करवा लीजिए, गूगल करके देख लीजिए कि बाबूलाल चौरसिया कांग्रेस का सदस्य है कि नहीं।

पूनावाला ने कहा कि अगर मैं झूठ बोल रहा हूं तो मैं माफी मांग लूंगा, नहीं तो अभय दुबे माफी मांगेंगे। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि आपको माफी ही मांगनी पड़ेगी, गोडसे के हत्यारों को बीजेपी महिमामंडित करती है।

सपा प्रवक्ता सुनील सिंह यादव ने शहजाद पूनावाला से कहा कि हम गोडसे को आजाद भारत का पहला आतंकी ही कहेंगे। सुनील सिंह ने कहा कि आप कितने भी बड़े राष्ट्रवादी हों, लेकिन मैं जानता हूं कि आप गोडसे को आतंकी नहीं बोल सकते। सपा प्रवक्ता ने शहजाद पूनावाला से पूछा- क्या गोडसे को आतंकी बोल सकते हैं आप।

वहीं कुछ दिन पहले एक अन्य टीवी डिबेट के दौरान कांग्रेस प्रवक्ता कहा कि आरएसएस का देश की आजादी में कोई योगदान नहीं। इसके जवाब में बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने भी आजादी के लिए जान गंवाने वाले संगठन के स्वतंत्रता सेनानियों के नाम गिना दिए।

उन्होंने कहा, “हेमू कलानी, बालाजी रायपुरकर, देवीपर चौधरी जी और जगतपति कुमार जी ये आरएसएस के लोग थे जिन्होंने देश के स्वतंत्रता सेनानियों के रूप में अपनी आहुति दी। एक नाम कांग्रेस का गिना दें, जिन्होंने जान का बलिदान दिया हो। भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव जी ये कांग्रेस से नहीं थे।” पूनावाला ने कहा, “सेना, संविधान और अब तिरंगे का अपमान कांग्रेस की पहचान।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.