ताज़ा खबर
 

फिर ढाबे पर लौट आए बाबा, पैसा मिलने के बाद खोला था रेस्तरां, नहीं चला तो शुरू किया पुराना काम

हम में से कई लोगों को बाबा का ढाबा की पूरी घटना याद होगी। दिल्ली के मालवीय नगर में सड़क किनारे एक साधारण स्टॉल के मालिक, कांता प्रसाद का भोजनालय रातों-रात फेमस हो गया था।

बाबा का ढाबा सोशल मीडिया पर रातों रात फेमस हो गया था।

हम में से कई लोगों को बाबा का ढाबा की पूरी घटना याद होगी। दिल्ली के मालवीय नगर में सड़क किनारे एक साधारण स्टॉल के मालिक, कांता प्रसाद का भोजनालय रातों-रात फेमस हो गया था। ऐसा तब हुआ था जब एक यूट्यूबर ने पिछले साल अक्टूबर में अपने यूट्यूब चैनल पर बाबा के ढाबे की कहानी शेयर की थी।

यूट्यूबर ने अधिक से अधिक लोगों से इस भोजनालय पर आने का आग्रह किया था। दरअसल, लॉकडाउन के बीच बाबा का ढाबा बड़ी मुश्किल से चल पा रहा था। कहने की जरूरत नहीं है कि अगले ही दिन, फेमस ‘बाबा का ढाबा’ पर खाना खाने के लिए लोगों की भीड़ स्टॉल पर उमड़ पड़ी थी। सोशल मीडिया ने कांता प्रसाद और उनकी पत्नी की मदद की।उनका ढाबा इतना फेमस हो गया, कि कुछ ही महीनों में, कांता प्रसाद ने दिसंबर में एरिया में एक रेस्तरां शुरू करने के लिए पैसा इकट्ठा कर लिया। उन्होंने अपने नए रेस्तरां के लिए 5 लाख रुपये का निवेश किया, और यहां तक कि तीन स्टाफ सदस्यों को भी काम पर रखा।

कांता प्रसाद के लिए चीजें बहुत अच्छी लग रही थीं, लेकिन जैसे-जैसे उनकी घटना के बारे में चर्चा कम होती गई, वैसे-वैसे उनके रेस्तरां की भीड़ भी कम होती गई। एक पलक झपकने की सफलता के बाद, उन्हें अपना रेस्तरां बंद करना पड़ा क्योंकि पैसा खत्म हो गया था और अब वह मालवीय नगर में अपने भोजनालय में वापस आ गए हैं।

कांता प्रसाद ने कहा, “हमारे ढाबे पर रोज आने वाले लोगों की संख्या में कमी आई है। और हमारी रोज की बिक्री लॉकडाउन से पहले 3,500 रुपये से घटकर अब 1,000 रुपये हो गई है। हमारे आठ लोगों के परिवार के लिए ये काफी नहीं है।” उन्होंने इस बारे में भी बात की कि कैसे दिल्ली में लॉकडाउन ने उन्हें अपना व्यवसाय बंद करने के लिए मजबूर किया और तब से चीजें वैसी नहीं हैं।

इससे पहले, कांता प्रसाद ने यूट्यूबर गौरव वासन पर आरोप लगाया था कि वासन ने उन्हें वह सारा पैसा नहीं दिया जो उन्होंने दान से प्राप्त किया था। वासन ने इन आरोपों का खंडन किया था और दावा किया था कि उन्होंने दान में प्राप्त 4.2 लाख रुपये की पूरी राशि कांता प्रसाद को सौंप दी थी। अब कांता प्रसाद ने यूट्यूबर गौरव वासन से माफी भी मांगी है।

Next Stories
1 बसपा के ‘चचा जान’ से बोले संबित पात्रा, हाथी की सूंड नहीं बनेगी वैंटिलेटर, इनको मायावती ने चाभी भरकर भेजा, मुस्कुराते रहे कांग्रेस नेता
2 एंकर ने कांग्रेस नेता से पूछा उनके पास योगी आपके पास कौन है, जवाब देते समय संबित पात्रा ने टोका तो यह बोल पड़े कांग्रेस प्रवक्ता
3 पीएम मोदी से मिलने के बाद बोले उद्धव ठाकरे, नवाज़ शरीफ से मिलने नहीं गया था
ये पढ़ा क्या?
X