ताज़ा खबर
 

बाबा रामदेव बोले- दहेज का पैसा बर्बादी लेकर आता है तो रजत शर्मा ने लिखा- अब बहू बेटियों को प्रताड़ना से बचाने के लिए…

योग गुरु बाबा रामदेव ने एक इंटरव्यू के दौरान दहेज को लेकर जनता को संदेश दिया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि यह बहुत बड़ा धार्मिक, आध्यात्मिक अपराध है, और दहेज का पैसा बर्बादी लेकर आता है।

baba ramdev, ramdev, lifestyleदहेज को लेकर बाबा रामदेव का यह वीडियो वायरल हो रहा है (फोटो क्रेडिट- इंडियन एक्सप्रेस)

योग गुरू बाबा रामदेव लोगों को स्वस्थ और बेहतर जीवन जीने का तरीका सिखाते हैं। बाबा रामदेव सभी बीमारियों को दूर करने के लिए योग और आयुर्वेदिक दवाओं की सलाह देते हैं। अक्सर सुर्खियों में रहने वाले रामदेव ने दहेज के लालची लोगों को लेकर देश की जनता को एक संदेश दिया है। बाबा रामदेव का यह बयान तब आया, जब अहमदाबाद की रहने वाली आयशा ने दहेज के लालची ससुरालवालों से प्रताड़ित होकर मौत का रास्ता चुना और हंसते-हंसते साबरमती नदी में छलांग लगा दी। आयशा ने खुदकुशी से पहले अपनी एक वीडियो पोस्ट की थी, जिसके बाद सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई।

वहीं, इस वीडियो में बाबा रामदेव कह रहे हैं, “यह खाली हिंदू और मुस्लिम समाज की बात ही नहीं, यह मानवता के लिए बहुत बड़े कलंक की बात है। यह बहुत बड़ा सामाजिक क्राइम है। यह बहुत बड़ा धार्मिक आध्यात्मिक अपराध है और इस खुदा, भगवान, अल्लाह, प्रमात्मा, जो भी हम नाम बोले, उसकी निगाह में भी यह बहुत बड़ा अपराध है।

बाबा रामदेव आगे कह रहे हैं, “मैं तो कहता हूं कि जो लोग दहेज लेते हैं, दहेज का पैसा घरों में बर्बादी लेकर आता है।”

वीडियो में बाबा रामदेव आगे कह रहे हैं, “दहेज का पैसा बीमारी और दुर्भाग्य लेकर आता है। सबको सामूहिक रूप और अंतर्मन से इसका बहिष्कार करना चाहिए। केवल कानून से बात नहीं बनेगी, हमें अपने हृदय से इसे अपनाना चाहिए कि दूसरे घर की बेटी हमारे घर में आ रही है, उससे बड़ी बात क्या है।”

इस वीडियो को न्यूज एंकर रजत शर्मा ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है। उन्होंने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, “स्वामी जी जैसे आपने योग का संदेश घर घर पहुंचाया , लोगों को असाध्य रोगों से लड़ना सिखाया उसी तरह अब बहू-बेटियों को अन्याय और प्रताड़ना से बचाने के लिए लोगों को तैयार करना है। इस बीमारी को भी जड़ से मिटाना है। आपका आह्वान बेटियों के लिए आशीर्वाद है।” बाबा रामदेव के इस वीडियो पर लोग खूब कमेंट कर रहे हैं और अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं।

बता दें, बाबा रामदेव के अलावा आध्यात्मिक गुरू श्री श्री रवि शंकर ने भी जनता को संदेश दिया। जिसमें उन्होंने कहा, “हर दिन 20 से 21 महिलाएं दहेज के कारण आत्महत्या कर रही हैं। हम 21वीं सदी में जी रहे हैं। ऐसी हालत नहीं होनी चाहिए। मैं सबसे अर्ज करूंगा, दहेज देना बंद करिये, लेना बंद करिये।”

Next Stories
1 ये ढंग से ट्रांसलेशन नहीं करते हैं राजा जी- अपने भाषण के गलत अनुवाद पर मंच पर ही अम‍ित शाह ने टोका
2 बेहद धार्मिक है अंबानी परिवार, लाल रंग के कपड़े पहनकर ही पूजा पर बैठती हैं नीता अंबानी; जानें वजह
3 47 की उम्र में मलाइका अरोड़ा कैसे रखती हैं खुद को फिट? जानिये उनका पूरा रूटीन
ये पढ़ा क्या?
X