ताज़ा खबर
 

जब ऐंकर से बोले रामदेव, कुश्ती भी कर लो, योगगुरु ने बताया मंदी में पतंजलि को आगे बढ़ाने का ‘मंत्र’

एक इंटरव्यू के दौरान रामदेव ने ऐंकर को ही कुश्ती के लिए आमंत्रित कर लिया। हालांकि ऐंकर ने ऐसा करने से इनकार कर दिया। रामदेव ने पतंजलि आयुर्वेद की सफलता का मंत्र भी बताया।

Baba Ramdev,Jeans,Patanjaliयोग गुरु बाबा रामदेव (फोटो-इंडियन एक्सप्रेस,जयपाल सिंह)

योगगुरु रामदेव अब योग से ज्यादा अपने कारोबार के लिए जाने जाते हैं। कई बार वह दावा करते हैं कि पतंजलि को दुनिया की सबसे बड़ी FMCG कंपनी बनाकर दम लेंगे। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा, मैं करोड़ों किसानों को अपने साथ जोड़ूंगा और बड़ी संख्या में लोगों को रोजगार दूंगा। उन्होंने कहा कि विदेशी कंपनियों की छुट्टी करनी पड़ेगी और देश का पैसा देश में रहना चाहिए। उन्होंने बात ही बात में ऐंकर को कुश्ती की चुनौती तक डे डाली।

ऐंकर ने कहा, आप पर कई तरह के आरोप हैं और शालीनता से आपके साथ मुकाबला किया जाएगा। इसपर रामदेव ने कहा, आप बौद्धिक मुकाबला भी करो और बाद में कुश्ती भी कर लो। इसके बाद ऐंकर ने कहा, कुश्ती तो मैं नहीं कर पाऊंगा।

रामदेव से पूछा गया कि पूरे देश में अर्थव्यवस्था चरमराने की बात हो रही है लेकिन स्वामी जी बीच में तेजी कैसे ले रहा हैं? इसके जवाब में रामदेव ने कहा, अगर देश में मैं आर्थिक प्रगति कर रहा हूं और विदेश कंपनियों को किनारे कर रहा हूं तो यह देशभक्ति है। उन्होंने कहा, ‘मैंने कोलगेट का आधा गेट बंद कर दिया। यूनीलिवर के लिवर का भी ट्रीटमेंट कर दिया। यह तो अच्छा काम है। देश में बड़े ब्रैंड खड़े होना चाहिए।’

ऐंकर ने कहा, सरकार को आपके पास आकर फॉर्मुला पूछना चाहिए। इसपर योगगुरु बोले, मैं नरेंद्र तोमर जी और पीयूष गोयल जी से भी मिला हूं। मैं बताऊंगा कि कैसे अर्थव्यवस्था को सुधारा जाए। रामदेव ने बताया, पाम ऑइल को लेकर मलेशिया पर निर्भरता है। इसको खत्म करना चाहिए। उन्होंने कहा, मैं एफडीआई का विरोधी था, हूं और रहूंगा। मैं किसी सरकार का व्यक्ति नहीं हूं।

दूसरी टिप देते हुए रामदेव ने कहा, सोया की प्रोडक्टिविटी बढ़ानी होगी। ऐंकर ने कह दिया, ये तो आपके बिजनस हैं। आप उसी को बढ़ाने की बात कर रहे हैं। रामदेव ने कहा, देश खा डेढ़ से दो लाख रुपये विदेश में जा रहा है। यूरोप और इटली वाले फूफा पैसा लेकर जा रहे हैं। यह नहीं होना चाहिए। देश को आत्मनिर्भर बनाना ही अर्थव्यवस्था को सुधारने का मंत्र है।

Next Stories
1 भाजपा सांसद बोले- आत्मनिर्भर मंत्र जाप करने से नहीं चलेगा काम, आयात करनी होगी वैक्सीन
2 राकेश सिन्हा बोले- चुल्लूभर पानी में डूब जाएं राहुल, भड़के पैनलिस्ट ने कहा- मोदी जी की तरह आपकी डिग्री पर शक
3 खुद को कांग्रेसी कहलाना अच्छा नहीं लगता, पुराने साथी ने लिखा सोनिया गांधी को पत्र, अपनी ही पार्टी पर उठाई उंगली
CSK vs DC Live
X