भारत-पाकिस्तान टी20 मैच पर बोले रामदेव- यह राष्ट्रधर्म के विरुद्ध, आतंक और खेल एक साथ नहीं चल सकता

दुबई में भारत-पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले टी20 वर्ल्डकप मैच को लेकर रामदेव ने कहा है कि यह राष्ट्रधर्म के विरुद्ध है। उन्होंने कहा कि आतंक और क्रिकेट का खेल एक साथ नहीं चलना चाहिए।

Baba Ramdev Indian Express
बाबा रामदेव (Express Photo By Gajendra Yadav)

टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच को लेकर योगगुरु रामदेव ने कहा है कि यह ‘राष्ट्रधर्म’ के विरुद्ध है। उन्होंने कहा कि क्रिकेट और आतंक का खेल एक साथ नहीं खेला जा सकता। बता दें कि दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच खेला जाना है। टी20 विश्व कप में दोनों टीमों के बीच यह अबतक का छठा मुकाबला है।

नागपुर एयरपोर्ट पर जब रामदेव से पत्रकारों ने सवाल किए तो उन्होंने कहा कि एलओसी पर तनाव के बीच अगर दोनों देश क्रिकेट खेलते हैं तो यह राष्ट्रहित में नहीं हैं। रामदेव ने कई अन्य ज्वलंत मुद्दों पर भी अपनी राय रखी।

ड्रग्स मामले पर भी बोले रामदेव
योगगुरु से जब ड्रग्स के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि बॉलिवुड का यह ट्रेंड युवा पीढ़ी के लिए बहुत ही खतरनाक है। जिस तरह से ड्रग्स के नशे को ग्लैमराइज किया जाता है, यह आम लोगों के लिए भी हानिकारक है क्योंकि लोग बॉलिवुड स्टार को अपना आदर्श मानने लगते हैं। यह एक तरह की साजिश है। उन्होंने कहा कि फिल्म इंडस्ट्री को अपने अंदर सफाई करनी चाहिए।

पेट्रोल डीजल की कीमतों पर लिया सरकार का पक्ष

रामदेव से जब कालाधन वापसी और पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि टैक्स कम लगाया जाना चाहिए और कच्चे तेल की कीमत के हिसाब से ही पेट्रोल-डीजल की कीमत ली जानी चाहिए। सरकार का पक्ष लेते हुए उन्होंने कहा कि इन दिनों आर्थिक चुनौतियों का भी सामना करना पड़ रहा है और कई कल्याणकारी कार्यक्रम भी चलाए जा रहे हैं। इस वजह से सरकार टैक्स नहीं घटा रही है।

बता दें कि रामदेव के पुराने बयान को याद दिला लोग उनसे पेट्रोल डीजल की कीमतों पर सवाल पूछ रहे हैं। उन्होंने करीब 9 साल पहले कहा था कि अगर देश में कालाधन वापस आ जाएगा तो पेट्रोल-डीजल 30 रुपये प्रति लीटर मिलने लगेगा। इस समय हाल यह है कि डीजल की कीमत भी 100 के पार जा पहुंची है। वहीं पेट्रोल की कीमत रोज बढ़ रही है।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट