ताज़ा खबर
 

सही समझ’ के लिए दीपिका को मुझ जैसा सलाहकार रख लेना चाहिए, बाबा रामदेव ने छपाक एक्ट्रेस को दी नसीहत

रामदेव का यह बयान ऐसे वक्त में आया है, जब दिल्ली स्थित जवाहरलाल नेहरु विश्वविद्यालय परिसर में हाल में हुई हिंसा के बाद वहां जाने को लेकर दीपिका पादुकोण दक्षिणपंथी संगठनों के निशाने पर हैं।

dipika padukoneबाबा रामदेव ने दीपिका पादुकोण को दी सलाह। (एक्सप्रेस/फाइल)

योग गुरु रामदेव ने सोमवार को कहा कि सामाजिक, राजनीतिक और सांस्कृतिक मुद्दों की “सही समझ” हासिल करने के लिये बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण को उन जैसा कोई सलाहकार रख लेना चाहिये। रामदेव का यह बयान ऐसे वक्त में आया है, जब दिल्ली स्थित जवाहरलाल नेहरु विश्वविद्यालय परिसर में हाल में हुए हमले के बाद वहां जाने को लेकर 34 वर्षीय अभिनेत्री को दक्षिणपंथी संगठनों और भाजपा नेताओं की आलोचना का सामना करना पड़ रहा है।

योग गुरू ने कहा कि दीपिका में अभिनय की कुशलता होना अलग बात है, लेकिन सामाजिक, राजनीतिक और सांस्कृतिक मुद्दों का ज्ञान हासिल करने के लिए उन्हें देश के बारे में पढ़ना-समझना पड़ेगा। उन्होंने चुटीले अंदाज में कहा कि दीपिका को स्वामी रामदेव जैसा कोई सलाहकार रख लेना चाहिए, जो उन्हें ऐसे मुद्दों पर सही बात बता सके।

संशोधित नागरिकता कानून का समर्थन करते हुए बाबा रामदेव ने कहा कि जिन लोगों को सीएए की फुल फॉर्म भी नहीं पता, वो आज पीएम मोदी के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं। प्रधानमंत्री और गृह मंत्री खुद कह चुके हैं कि यह कानून किसी व्यक्ति की नागरिकता छीनने के लिए नहीं, बल्कि नागरिकता देने के लिए है।

बता दें कि बीती 5 जनवरी को दिल्ली की जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में हिंसा की घटना हुई थी। जिसमें कुछ नकाबपोश लोगों ने छात्रों पर लाठी-डंडो और रॉड से हमला किया था। इस घटना के दूसरे दिन फिल्म अभिनेत्री दीपिका पादुकोण छात्रों के प्रति समर्थन जताने के लिए यूनिवर्सिटी कैंपस पहुंची थीं। हालांकि इस दौरान उन्होंने कुछ नहीं कहा, लेकिन जेएनयू में शामिल होने के बाद दक्षिणपंथी संगठन दीपिका की आलोचना कर रहे हैं।

Next Stories
1 ‘कांग्रेस समेत विपक्षी दलों के प्रस्ताव से पाकिस्तान को मिलेगी खुशी’, रविशंकर प्रसाद बोले- सपा, बसपा, टीएमसी के शामिल नहीं होने से विपक्षी एकता बिखरी
2 हिजबुल आतंकियों के साथ गिरफ्तार J&K डीएसपी ने उनको अपने घर में दी थी पनाह, सामने आई एक और बड़ी चूक
3 कांग्रेस विधायक ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा- जो अपनी मां का नहीं, पत्नी का नहीं हुआ वो देश का क्या होगा
ये पढ़ा क्या?
X