ताज़ा खबर
 

IGI एयरपोर्ट पर बाबा रामदेव ने लॉन्च किया पतंजलि का सबसे बड़ा स्टोर, निखिल नंदा को बनाया पार्टनर

दिल्ली के अन्तरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बाद पतंजलि जल्द ही कोलकाता, बेंगलुरू, मुंबई हवाई अड्डे पर भी अपना स्टोर खोलेगी। जेएचएस स्वेंडगार्ड लैबोरेटरीज के एमडी निखिल नंदा ने अपने एक बयान में आयुर्वेद को वैश्विक स्तर पर बढ़ावा देने की बात कही है।

बाबा रामदेव, आचार्य बालकृष्ण के साथ निखिल नंदा और केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर। (एएनआई इमेज)

बाबा रामदेव के ब्रान्ड पतंजलि ने दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर अपने सबसे बड़े रिटेल स्टोर को लॉन्च किया है। यह रिटेल स्टोर पतंजलि ने JHS Svendgaard Retail के साथ मिलकर लॉन्च किया है। स्टोर की लॉन्चिंग के मौके पर बाबा रामदेव, आचार्य बालकृष्ण, जेएचएस स्वेंडगार्ड के निखिल नंदा और केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर मौजूद रहे।

बता दें कि JHS Svendgaard ग्रुप मैन्यूफैक्चरिंग, एफएमसीजी और रिटेल सेक्टर में सक्रिय है। जेएचएस स्वेंडगार्ड की अनुषंगी कंपनी जेएचएस स्वेंडगार्ड रिटेल वेंचर्स के नई दिल्ली, रायपुर और चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर भी चार स्टोर पहले से मौजूद हैं।

वहीं दिल्ली के अन्तरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बाद पतंजलि जल्द ही कोलकाता, बेंगलुरू, मुंबई हवाई अड्डे पर भी अपना स्टोर खोलेगी। जेएचएस स्वेंडगार्ड लैबोरेटरीज के एमडी निखिल नंदा ने अपने एक बयान में आयुर्वेद को वैश्विक स्तर पर बढ़ावा देने की बात कही है।

नंदा ने कहा कि इस भागीदारी के तहत हम देश के सभी हवाई अड्डों पर पतंजलि स्टोर का व्यापक नेटवर्क स्थापित कर रहे हैं। हमारा प्रयास आयुर्वेद को वैश्विक स्तर पर बढ़ावा देना और ब्रांड पतंजलि को सभी यात्रियों के लिए सुलभ कराना है।

एफएमसीजी के अलावा पतंजलि समूह ने कपड़े के कारोबार में भी दस्तक दी है। साल 2018 में बाबा रामदेव ने पतंजलि परिधान नाम से पहले कपड़ा स्टोर का उद्घाटन किया था।

एफएमसीजी सेक्टर में पतंजलि ने बेहद कम समय में अपनी पकड़ बना ली है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि करीब एक दशक पुरानी पतंजलि ने 80 सालों से भारतीय बाजार में मौजूद हिन्दुस्तान यूनिलीवर को कड़ी टक्कर दी है। वित्तीय वर्ष 2019 में पतंजलि ने 10,561 करोड़ रुपए का कारोबार किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 IRCTC, Indian Railway की नई पहल, मशीन के सामने कसरत कीजिए और फ्री में प्लेटफॉर्म टिकट पाइए, रेलमंत्री ने ट्वीट किया वीडियो
2 Kerala Nirmal Lottery NR-161 Results Announced: लॉटरी विजेताओं की सूची, यहां देखें
3 RJD नेता तेजप्रताप यादव ने भीड़ से लगवाए नारे- ‘2020 में किसका वध होगा?’ लोग बोले, ‘नीतीश का’