ताज़ा खबर
 

PM बोले- जब तक वैक्‍सीन नहीं बनती, तब तक बस इस एक ही दवा से रुकेगा कोरोना, सोशल मीडिया यूजर्स ने दिया ऐसा रिएक्शन

पीएमओ के इस ट्वीट पर कमेंट करते हुए कई लोगों ने रामदेव के खिलाफ पुलिस कार्रवाई की मांग की है और उन पर कार्रवाई नहीं करने को राजनीति से प्रेरित बताया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि अभी हमें कोरोना की बस एक ही दवा पता है और जब तक इसकी वैक्‍सीन नहीं बनती, इसे केवल इसी दवा से रोका जा सकता है। प्रधानमंत्री ने एहतियात को यह दवा बताया है। इसके तहत दो गज की दूरी का फॉमू्ला अपनाना, मुंह ढंकना, फेसकवर या गमछे का इस्‍तेमाल करना जैसी आदतें अपनाने को कहा गया है। प्रधानमंत्री की यह टिप्‍पणी ऐसे समय आई है जब रामदेव की पतंजलि की ओर से कोरोना के इलाज का दावा करते हुए ‘कोरोनिल’ नाम का ‘कोराना-किट’ पेश किया गया है और सरकार ने उनके इस दावे पर सवाल खड़ा कर दिया है।

26 जून को पीएमओ के ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया गया- “इसकी एक दवाई हमें पता है। ये दवाई है दो गज की दूरी। ये दवाई है- मुंह ढकना, फेसकवर या गमछे का इस्तेमाल करना। जब तक कोरोना की वैक्सीन नहीं बनती, हम इसी दवा से इसे रोक पाएंगे: PM”

कोरोना से दुनिया भर में करीब पांच लाख लोग मारे जा चुके हैं। भारत में भी करीब 15 हजार लोग इसकी भेंट चढ़ चुके हैं और पांच लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं। दुनिया भर में इसके इलाज की दवा और रोकथाम के लिए टीका विकसित करने की कोशिशं जारी हैं। इसी बीच रामदेव की दिव्‍य फार्मेसी ने आनन-फानन में कोरोनिल कोरोना किट लॉन्‍च कर दावा कर दिया कि यह कोरोना संक्रमित मरीजों को शत-प्रतिशत ठीक करने वाली दवा है।

पीएमओ के इस ट्वीट पर कमेंट करते हुए कई लोगों ने रामदेव के खिलाफ पुलिस कार्रवाई की मांग की है और उन पर कार्रवाई नहीं करने को राजनीति से प्रेरित बताया है। साथ ही, कई लोगों ने कहा कि अनलॉक1 के बाद से लोग पूरी तरह लापरवाह हो चुके हैं। बाजारों में भीड़ बहुत है। शारीरिक दूरी का पालन नहीं हो रहा, कम लोग ही मास्क या चेहरा ढंके नज़र आते हैं। जबकि अब रोज देश में 15000 से ज्‍यादा मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में सख्ती ज़रूरी है।

Shahnawaz Alam @shahnawazalam33 ने लोगों की परेशानी की ओर ध्यान दिलाते हुए लिखा- Sir कोरोना से बचने के लिए 2 गज की दूरी तो बना लें, लेकिन पेट की भूख ख़त्म करने के लिए भी कोई वेक्सीन, कोई दवा या 2 गज की दूरी हो तो गरीबों को जरूर बताएं, जिससे भूख पर लगाम लगाया जा सके।धन्यवाद!!

Mohit Ranthambhore @MRanthambhore ने बेरोजगारी की समस्‍‍‍‍या की ओर ध्‍यान दिलाया। उन्‍होंने कमेंट किया- ठीक है सर जी हो जाएगा जैसा आप कहें,अब हमारी जॉइनिंग भी करवा दो
ताकि बेरोजगारी का इलाज भी हो सके
और आत्मनिर्भर बन सकें।

Dinesh Gandhee @DGandhee ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर निशाना साधते हुए कमेन्ट किया कि वैक्सीन क्या तेल से बन रही जो दिनोंदिन दाम बढ़ाए जा रहे हैं। बता दें कि पेट्रोल की कीमत 90 रुपए प्रति लीटर की ओर बढ़ रही हैै और डीजल भी बराबरी करने की होड़ में है। दिल्‍ली में तो डीजल के दाम पेट्रोल की कीमतों से ज्‍यादा हो गए। अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में कच्‍चेे तेल की कीमत कम होने के बावजूद यहां सरकार रोज दाम बढ़ा रही है।

Next Stories
1 India-China border dispute: बैग में रॉड लेकर घूमते देखे गए चीनी सैनिक, लगातार तोड़ते हैं प्रोटोकॉल
2 कोरोनिल दवा की जानकारी पर रामदेव की पतंजलि से खुश नहीं केंद्र सरकार, ज्यादा जानकारी के लिए मोदी सरकार ने बनाया दबाव, 17 सदस्यीय आयुष टास्कफोर्स देखेगी मामला
3 जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों ने ढेर किए तीन आतंकी, कल शाम से चल रही मुठभेड़
ये पढ़ा क्या?
X