ताज़ा खबर
 

नामांकन से पहले आजम खान की पत्नी ने भरा 30 लाख का बकाया बिजली बिल, 3.4 लाख देना पड़ा जुर्माना

आरोप है कि हमसफर रिजॉर्ट को दिए बिजली कनेक्शन में से एक अन्य कनेक्शन लेकर बिजली का इस्तेमाल किया जा रहा था और इसका कोई बिल भी नहीं चुकाया गया था।

tazeen fatimaताजीन खान और आजम खान। (पीटीआई इमेज/ वीडियो ग्रैब इमेज)

रामपुर विधानसभा सीट के लिए होने वाले उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी ताजीन फातिमा ने सोमवार को अपना नामांकन दाखिल कर दिया। हालांकि नामांकन दाखिल करने से पहले ताजीन फातिमा ने हमसफर रिजोर्ट का 30 लाख रुपए का बिजली का बिल भी चुका दिया। बता दें कि हमसफर रिजॉर्ट, उनके बेटे अब्दुल्ला आजम खान का है। ताजीन फातिमा, समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान की पत्नी हैं।

न्यूज एजेंसी एएनआई के साथ बातचीत में उत्तर प्रदेश पॉवर कॉरपोरेशन लिमिटेड के एक अधिकारी ने बताया कि हमसफर रिजॉर्ट पर 26,37,269 रुपए का बिल बकाया था, वहीं इस पर 3, 40,000 रुपए जुर्माना भी था। यह जुर्माना सरकार द्वारा कथित बिजली चोरी के मामले में लगाया गया था। ताजीन फातिमा ने सारा बकाया क्लीयर कर दिया है और आज डिवीजन अकाउंट में करीब 30 लाख रुपए जमा कराए।

आरोप है कि हमसफर रिजॉर्ट को दिए बिजली कनेक्शन में से एक अन्य कनेक्शन लेकर बिजली का इस्तेमाल किया जा रहा था और इसका कोई बिल भी नहीं चुकाया गया था। इस मामले में एक एफआईआर भी दर्ज हुई थी। इस माह की शुरुआत में राज्य बिजली विभाग ने हमसफर रिजॉर्ट पर छापा मारा था और गड़बड़ी मिलने पर रिजॉर्ट की बिजली भी काट दी थी।

बता दें कि रविवार को समाजवादी पार्टी ने रामपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए ताजीन फातिमा के नाम का ऐलान किया था। गौरतलब है कि ताजीन फातिमा फिलहाल राज्यसभा की सांसद हैं और इनका राज्यसभा में कार्यकाल 25 नवंबर, 2020 तक है। ताजीन फातिमा के अलावा सपा ने 5 अन्य सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव के प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की थी।

जिन पांच सीटों के लिए सपा ने प्रत्याशियों की घोषणा की थी, उनमें घोसी से सुधाकर सिंह, मानिकपुर से निर्भय सिंह पटेल, जैदपुर से गौरव कुमार रावत, जलालपुर से सुभाष राय और प्रतापगढ़ सीट से बृजेश वर्मा पटेल को टिकट दिया गया है। उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश के 11 सीटों के लिए उपचुनाव 21 अक्टूबर को होंगे, जिनके नतीजे 24 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ऑनलाइन हुए प्यार के लिए अबूधाबी जाकर कबूला इस्लाम, भारत में आतंकियों से जुड़ने की अफवाह उड़ी तो भड़क गई
2 Forever 21: दिग्गज फैशन कंपनी ने किया दिवालिया होने का ऐलान, बंद होंगे 178 स्टोर
3 ‘टाइम नहीं है’, SC ने टाली कश्मीर से जुड़ी याचिकाओं पर सुनवाई, अयोध्या केस पर फोकस करेंगे CJI
ये पढ़ा क्या...
X