ताज़ा खबर
 

Ayodhya Verdict: ‘मेरे रगों में जो खून दौड़ रहा है वो शहादत के लिए बेचैन है’, अयोध्या फैसले के बाद बोले ओवैसी

Ayodhya Verdict: ओवैसी ने 5 एकड़ जमीन दिए जाने पर कहा कि मुसलमानों को खैरात नहीं चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी और संघ परिवार देश को हिंदुत्व के एजेंडे पर ले जाना चाहता है।

AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी। (पीटीआई फोटो)

Ayodhya Verdict: हैदराबाद से सांसद और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने अयोध्या विवाद में आए फैसले पर बीजेपी और आरएसएस पर तंज कसा है और आरोप लगाया है कि संघ देश के मुसलमानों को भगवा रंग में रंगना चाहता है। उन्होंने मुस्लिम समुदाय के लोगों को कहा कि आरएसएस आपलोगों को गुलाम बनाना चाहती है लेकिन आप लोग गुलाम मत बनो बल्कि बराबरी हासिल करो। AIMIM सांसद ने कहा कि आपलोगो आरएसएस को पहचानिए। ये देश को हिन्दू राष्ट्र बनाना चाहते हैं।

ओवैसी ने कहा, “मेरे रगों में जो खून दौड़ रहा है वो शहादत के लिए बेचैन है मगर याद रखो कि यहां से जो आवाज उठेगी, इंशा अल्लाह पूरे हिन्दुस्तान में आवाज गूंजेगी।”उन्होंने फिर कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला सुप्री है लेकिन अचूक नहीं है। ओवैसी ने कोर्ट पर तंज कसा कि घर मेरा टूटा और घर से बाहर भी मुझे ही किया गया।

ओवैसी यहीं नहीं रुके। उन्होंने पूछा कि अगर बाबरी मस्जिद अवैध थी तो उसे गिराने वाले लालकृष्ण आडवाणी पर मुकदमा क्यों किया? वो मुकदमा क्यों चल रहा है? और अगर बाबरी मस्जिद वैध थी तो फिर उसे हिस्सा क्यों नहीं दिया? उन्होंने कहा कि हम जमीन के लिए नहीं लड़ रहे बल्कि इंसाफ और अधिकार के लिए लड़ रहे हैं।

बता दें कि फैसला आने के बाद ओवैसी ने उस पर नाराजगी जाहिर की थी और कहा था कि वो फैसले से संतुष्ट नहीं हैं। ओवैसी ने कहा कि मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की तरह हम भी फैसले से सहमत नहीं हैं, सुप्रीम कोर्ट से भी चूक हो सकती है। उन्होंने आरोप लगाया कि जिन्होंने बाबरी मस्जिद को गिराया, उन्हें ही ट्रस्ट बनाकर राम मंदिर बनाने का काम सौंपा गया है।

ओवैसी ने 5 एकड़ जमीन दिए जाने पर कहा कि मुसलमानों को खैरात नहीं चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी और संघ परिवार देश को हिंदुत्व के एजेंडे पर ले जाना चाहता है। अयोध्या पर फैसला एक उदाहरण है। इसके बाद एनआरसी और कॉमन सिविल कोड उसके एजेंडे में है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 अजित डोभाल ने चार घंटे तक हिंदू, मुस्लिम धार्मिक नेताओं संग की बैठक, अमन-चैन बनाए रखने की अपील
2 2016 में कुल 11,370 किसानों ने की खुदकुशी, हर दिन मरे 31 अन्नदाता! दो साल से ज्यादा की देरी से मोदी सरकार ने जारी किया डेटा
3 6 महीने से खाली RBI के डिप्टी गवर्नरशिप के लिए 10 लोगों का हुआ इंटरव्यू, लाइन में हैं ये बड़े चेहरे
ये पढ़ा क्या?
X