ताज़ा खबर
 

राम मंदिर और धारा-370 का मुद्दा अब भी भाजपा के एजंडे में: गौड़ा

केंद्रीय कानून मंत्री डीवी सदानंद गौड़ा ने कहा है कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण और जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को हटाया जाना अभी भी भाजपा के एजंडे में है, लेकिन इन पर कोई भी...

डीवी सदानंद गौड़ा ने कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार का ध्यान फिलहाल सुशासन और विकास पर है

केंद्रीय कानून मंत्री डीवी सदानंद गौड़ा ने कहा है कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण और जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को हटाया जाना अभी भी भाजपा के एजंडे में है, लेकिन इन पर कोई भी निर्णय व्यापक विचार विमर्श के बाद ही लिया जा सकता है। नरेंद्र मोदी की सरकार का ध्यान फिलहाल सुशासन और विकास पर है, जिन्हें यूपीए सरकार के पिछले दस साल के शासन के दौरान नजरअंदाज किया जाता रहा।

गौड़ा ने कहा कि मैं राज्यसभा में पहले ही एक बयान दे चुका हूं। यह भाजपा के एजंडे में है क्योंकि घोषणापत्र में हमने कहा था कि अनुच्छेद 370 में संशोधन किया जाना चाहिए। हम एक कदम आगे बढ़े हैं। एक बार फिर मैं यही बात कह रहा हूं कि इस मुद्दे पर विभिन्न राजनीतिक दलों के साथ चर्चा की जानी चाहिए। ऐसे बहुत से पक्षकार हैं, जिनसे बात की जानी चाहिए।

उन्होंने कहा कि हम तभी आगे बढ़ सकते हैं। हम सभी राजनीतिक दलों के बीच आम सहमति तक पहुंचे बिना यों ही कोई खराब या जल्दबाजी भरा कोई फैसला नहीं ले सकते। इसलिए हमें धीरे-धीरे और दृढ़ता के साथ आगे बढ़ना चाहिए। इसलिए इसका अर्थ यह है कि हमने इसे छोड़ा नहीं है। अब सरकार का प्रमुख उद्देश्य सुशासन और विकास है। कई बेहद महत्वपूर्ण मुद्दे मौजूद हैं। पिछले दस साल से कोई सुशासन नहीं था और विकास को पूरी तरह नजरअंदाज कर दिया गया था। अब, हम सुशासन और विकास पर काम कर रहे हैं।

गौड़ा ने जोर देकर कहा कि इसके साथ-साथ कई अन्य मुद्दे हैं। यह मुद्दा श्री राम मंदिर का हो सकता है, अनुच्छेद 370 का हो सकता है। तो हमने इन्हें छोड़ा नहीं है। हमें धीरे-धीरे सहमति बनानी है और हमें कुछ और समय तक इंतजार करना होगा। यह हमारे एजंडे में है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App