ताज़ा खबर
 

अयोध्या केस में जल्द आएगा सुप्रीम कोर्ट का फैसला? चीफ जस्टिस को उम्मीद- 18 अक्टूबर तक पूरी हो जाएगी सुनवाई

Ayodhya Ram Mandir Dispute: कोर्ट ने बुधवार को कहा कि यदि पक्ष मध्यस्थता के जरिए अयोध्या मामला सुलझाने के इच्छुक हैं, तो वे ऐसा कर सकते हैं। हालांकि, कोर्ट ने यह भी कहा कि अयोध्या मामले की सुनवाई बहुत आगे पहुंच गई है इसलिए रोजाना के आधार पर कार्यवाही जारी रहेगी।

ram mandirसुप्रीम कोर्ट में राम मंदिर विवाद पर सुनवाई जारी है।

Ayodhya Ram Mandir Dispute: सुप्रीम कोर्ट में चल रही राम मंदिर बाबरी मस्जिद मालिकाना विवाद की सुनवाई का जल्द फैसला हो सकता है। दरअसल, सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने कहा कि 18 अक्टूबर तक बहस पूरी हो जानी चाहिए।  कोर्ट ने बुधवार को कहा कि यदि पक्ष मध्यस्थता के जरिए अयोध्या मामला सुलझाने के इच्छुक हैं, तो वे ऐसा कर सकते हैं। हालांकि, कोर्ट ने यह भी कहा कि अयोध्या मामले की सुनवाई बहुत आगे पहुंच गई है इसलिए रोजाना के आधार पर कार्यवाही जारी रहेगी।

यानी मध्यस्थता की कोशिशों के मद्देनजर सुनवाई प्रक्रिया रोकी नहीं जाएगी। कोर्ट के मुताबिक, उच्चतम न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश एफ एम आई कलीफुल्ला की अगुवाई में तीन सदस्यीय मध्यस्थता पैनल के समक्ष हो रही सुनवाई गोपनीय रहेगी। ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि नवंबर में इस मामले का फैसला हो सकता है। कोर्ट ने यह भी कहा कि अगर जरूरत हुई तो हर दिन एक घंटे ज्यादा सुनवाई के लिए भी तैयार है। कोर्ट ने कहा कि सुनवाई प्रक्रिया के दौरान अगर मध्यस्थता से रास्ता निकलता है तो उसकी रिपोर्ट कोर्ट में दाखिल की जा सकती है।

बता दें कि जस्टिस रंजन गोगोई भी 17 नवंबर को अपने पद से रिटायर हो रहे हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि जस्टिस रंजन गोगोई के रिटायरमेंट से पहले भी राम मंदिर पर अंतिम फैसला आ सकता है। एनडीटीवी की एक खबर के अनुसार, कोर्ट का कहना है कि सुनवाई पूरी होने के बाद फैसला लिखने में 4 हफ्ते का का समय लगेगा। ये भी एक वजह है कि नवंबर तक राम मंदिर मुद्दे पर फैसला आने की उम्मीद जतायी जा रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IIM में भी उठी तबरेज लिंचिंग केस को लेकर आवाज, 100 के आसपास अध्यापकों और छात्रों ने पीएम मोदी से की दोबारा जांच की मांग
2 VIDEO: पाकिस्तानी BAT कर रहे थे घुसपैठ, भारतीय सेना ने हथगोले दाग यूं नाकाम की कोशिश
3 भाजपा सरकार में मंत्री, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी का ही नाम भूल गए नेताजी! वीडियो हुआ वायरल
IPL 2020: LIVE
X