ताज़ा खबर
 

‘राम मंदिर मुद्दे से पीछे नहीं हटी है भाजपा’

केंद्रीय रसायन एवं उर्वरक राज्यमंत्री हंसराज गंगाराम अहीर ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का मुद्दा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मान-सम्मान का प्रतीक है। उसने इसे अपने चुनाव घोषणापत्र में भले ही ना शामिल किया हो लेकिन वह मुद्दे से पीछे नहीं हटी है। अहीर ने डूहा बिहरा गांव में एक कार्यक्रम से […]

Author March 2, 2015 5:35 PM
अहीर ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण होगा लेकिन अलग तरीके से। अयोध्या में मंदिर ही बनेगा, मस्जिद नहीं।

केंद्रीय रसायन एवं उर्वरक राज्यमंत्री हंसराज गंगाराम अहीर ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का मुद्दा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मान-सम्मान का प्रतीक है। उसने इसे अपने चुनाव घोषणापत्र में भले ही ना शामिल किया हो लेकिन वह मुद्दे से पीछे नहीं हटी है।

अहीर ने डूहा बिहरा गांव में एक कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से बातचीत में कहा ‘‘भाजपा राम मंदिर मुद्दे से पीछे नहीं हटी है। उसके चुनाव घोषणापत्र में यह भले ही ना शामिल रहा हो लेकिन यह हमारे मान-सम्मान का प्रतीक है।’’

उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण होगा लेकिन अलग तरीके से। अयोध्या में मंदिर ही बनेगा, मस्जिद नहीं। मंदिर निर्माण के लिये मुस्लिम तथा हिन्दू नेताओं के बीच बातचीत हो रही है। रास्ता निकालने के लिये वे नेता सरकार से भी मुलाकात कर रहे हैं।

अहीर ने कहा, ‘‘हमारी सरकार सबका साथ, सबका विकास के नारे के साथ सत्ता में आयी है। हर वक्त मंदिर मसले पर ही बोला जाय, यह सही नहीं है। अभी सरकार जिस उद्देश्य से सत्ता में आयी है, उसे पूरा किया जा रहा है। किसानों की बदहाली, बेरोजगारी समेत तमाम दूसरी चीजों पर काम किया जा रहा है।’’

जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मुहम्मद सईद द्वारा राज्य में चुनाव में बड़े पैमाने पर मतदान का श्रेय पाकिस्तान और आतंकवादियों को दिये जाने सम्बन्धी बयान के बारे में पूछे जाने पर राज्यमंत्री ने कहा कि अपने बयान के बारे में तो सईद ही साफ तौर पर कुछ बता सकते हैं। भारत में लोकतंत्र की स्थापना में पाकिस्तान आखिर क्या मदद कर सकता है।

अहीर ने केंद्र सरकार द्वारा लाये जा रहे भूमि अधिग्रहण विधेयक को किसानों के हित में करार देते हुए कहा कि हमें किसानों के पास वोट लेने के लिये जाना है। आखिर हम उनको नुकसान कैसे पहुंचा सकते हैं।

केंद्रीय रसायन एवं उर्वरक राज्यमंत्री ने कहा कि देश में किसानों के हित में गैस तथा उर्वरक की कमी नहीं होने दी जाएगी। देश को गैस तथा खाद के मामले में आत्मनिर्भर बनाने के लिये मोदी सरकार ने दीर्घकालिक योजना तैयार की है। चीन की तर्ज पर कोयला आधारित गैस तथा उर्वरक के संयंत्र स्थापित किये जाएंगे। इसकी साध्यता जांचने के लिये अधिकारियों का एक दल हाल में चीन गया था।

उर्वरक आपूर्ति के मामले में उत्तर प्रदेश की उपेक्षा को लेकर पूछे गये सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार देश के किसी राज्य में खाद की कमी नहीं होने देगी।

अहीर ने कहा कि केंद्र सरकार उर्वरक का मूल्य बिल्कुल नहीं बढ़ाएगी। सरकार ने बजट में भी इस पर सब्सिडी की धनराशि दो लाख दो हजार करोड़े रुपए बढ़ा दी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App