ताज़ा खबर
 

Ayodhya Verdict LIVE News Updates: अयोध्या फैसले पर बोले आडवाणी- खुद को धन्य महसूस कर रहा हूं, देशवाशियों के साथ हूं खड़ा

Ayodhya Ram Mandir-Babri Masjid Case Verdict Date 2019,Supreme Court, LIVE Updates: Supreme Court Verdict, Ayodhya Land Dispute, Date and Time: 29 साल पहले पुलिस गोलीबारी में मारे गये कारसेवकों के परिजनों ने अयोध्या मामले पर उच्चतम न्यायालय के फैसले का शनिवार को स्वागत किया और कहा कि यह फैसला उनके लिए दिवाली एवं होली जैसा है।

Author Updated: Nov 09, 2019 7:50:26 pm
अयोध्या में सुरक्षा को देखते हुए पुलिस बल तैनात, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

Supreme Court, Ayodhya Ram Mandir-Babri Masjid Case Verdict LIVE News Updates, Supreme Court Verdict, Ayodhya Land Dispute, Date and Time: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और भाजपा के कार्यकर्ताओं ने नागपुर के महल क्षेत्र में संघ मुख्यालय के समीप स्थित मंदिर में शनिवार को आरती की। उच्चतम न्यायालय ने शनिवार को अपने बहुप्रतीक्षित फैसले में कहा कि अयोध्या में विवादित स्थल के नीचे बनी संरचना इस्लामिक नहीं थी लेकिन भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण ने यह साबित नहीं किया कि मस्जिद के निर्माण के लिये मंदिर गिराया गया था। वहीं 29 साल पहले पुलिस गोलीबारी में मारे गये कारसेवकों के परिजनों ने अयोध्या मामले पर उच्चतम न्यायालय के फैसले का शनिवार को स्वागत किया और कहा कि यह फैसला उनके लिए दिवाली एवं होली जैसा है। राम कोठारी (22) और शरद कोठारी (20) उत्तर प्रदेश के अयोध्या में रामजन्मभूमि स्थल पर 1990 में कारसेवा के दौरान की गयी पुलिस गोलीबारी में मारे गये थे।

Ayodhya Verdict LIVE News Updates, Supreme Court Verdict, Ayodhya Land Dispute: यहां पढ़ें पल-पल की डिटेल

पीएम मोदी की अपीलः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi on Ayodhya) ने केंद्रीय मंत्रियों से अयोध्या पर फैसले के मद्देनजर बयानबाजी से बचने की अपील की थी। 27 अक्टूबर को ‘मन की बात’ (Man Ki Bat) कार्यक्रम में भी उन्होंने 2010 में इलाहाबाद हाईकोर्ट की तरफ से दिए गए फैसले के वक्त की परिस्थितियों को भी याद किया था। उन्होंने बताया कि कैसे एकजुट आवाज से देश को मजबूती मिलती है।

Ayodhya Verdict Live News Updates:अमित शाह ने घर पर बुलाई हाई लेवल मीटिंग, फैसला सुनाने सुप्रीम कोर्ट रवाना हुए CJI

यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने सोशल मीडिया पर लोगों को सावधानी बरतने की नसीहत दी है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मद्देनजर कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी।

Live Blog

Highlights

    19:18 (IST)09 Nov 2019
    अयोध्या में मुसलमानों और हिंदुओं ने एक-दूसरे को मिठाई खिलाई

    रामजन्मभूमि - बाबरी मस्जिद विवाद में उच्चतम न्यायालय के निर्णय को प्रमुख पक्षकारों के साथ- साथ पूरे उत्तर प्रदेश ने बेहद सहज भाव से स्वीकार किया और फैसले के बाद हालात बिल्कुल सामान्य रहे। मामले के अहम पक्षकार रहे सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड और इकबाल अंसारी ने उच्चतम न्यायालय के निर्णय का स्वागत करते हुए ऐलान किया कि वह इस फैसले को चुनौती नहीं देंगे।

    18:27 (IST)09 Nov 2019
    नया सवेरा लेकर आया सुप्रीम कोर्ट का फैसला, अब करें न्यू इंडिया का निर्माण; बोले PM मोदी

    सर्वोच्च अदालत का ये फैसला हमारे लिए एक नया सवेरा लेकर आया है। इस विवाद का भले ही कई पीढ़ियों पर असर पड़ा हो, लेकिन इस फैसले के बाद हमें ये संकल्प करना होगा कि अब नई पीढ़ी, नए सिरे से न्यू इंडिया के निर्माण में जुटेगी।

    17:34 (IST)09 Nov 2019
    अयोध्या फैसला: मोदी ने कहा कोई हारा-जीता नहीं, सुन्नी वक्फ बोर्ड ‘असंतुष्ट’

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि अयोध्या मामले में उच्चतम न्यायालय के फैसले को किसी की हार-जीत के तौर पर नहीं देखा जाना चाहिए। फैसले को लेकर मिलीजुली प्रतिक्रियाएं हैं जहां भाजपा के सहयोगियों और कांग्रेस की तरफ से फैसले का स्वागत किया गया तो मुस्लिम पक्ष का नेतृत्व करने वाले सुन्नी वक्फ बोर्ड ने कहा कि वह फैसले से संतुष्ट नहीं है और पुर्निवचार याचिका दायर कर सकता है।

    16:48 (IST)09 Nov 2019
    ओवैसी ने कहा- नहीं चाहिए 5 एकड़ जमीन की खैरात, तो नकवी ने किया पलटवार

    केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने अयोध्या मामले पर उच्चतम न्यायालय के फैसले की आलोचना के लिए एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी पर निशाना साधते हुए शनिवार को कहा कि कुछ लोग ‘तालिबानी सोच’ से ग्रसित हैं जिन्हें न्यायपालिका पर विश्वास नहीं हैं।

    15:47 (IST)09 Nov 2019
    समूचे कर्नाटक में सुरक्षा के कड़े इंतजाम

    संवेदनशील अयोध्या भूमि विवाद मामले में उच्चतम न्यायालय के फैसले के मद्देनजर समूचे कर्नाटक में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये गये हैं। सरकार ने शनिवार को राज्य में स्कूलों एवं कॉलेजों में अवकाश की घोषणा की है। कर्नाटक के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, कानून व्यवस्था अमर कुमार पांडे ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘‘हर जगह स्थिति ठीक है।

    15:27 (IST)09 Nov 2019
    अयोध्या मामले में न्यायालय के फैसले से भारत की विजय हुयी : नायडू

    उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने शनिवार को अयोध्या में बाबरी मस्जिद प्रकरण पर उच्चतम न्यायालय के फैसले को भारत की विजय का प्रतीक बताते हुये कहा है कि ‘‘इस फैसले से सौहार्द से साथ में रहने की हमारी भावना की जीत हुई है।’’

    15:08 (IST)09 Nov 2019
    असदुद्दीन ओवैसी बोले- सुप्रीम कोर्ट सर्वोच्च, लेकिन उससे भी हो सकती है गलती

    असदुद्दीन ओवैसी ने अयोध्या फैसले पर कहा कि उच्चतम न्यायालय सर्वोच्च है लेकिन ऐसा नहीं कि उससे कभी गलती न हो।

    14:10 (IST)09 Nov 2019
    ओवैसी का बयान, सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर

    सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर ओवैसी का बयान- हमें 5 एकड़ जमीन वाले फैसले को अस्वीकार कर देना चाहिए। उन्होंने कहा की देखना होगा कि मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड इस पर क्या फैसला लेता है।

    14:07 (IST)09 Nov 2019
    मायावती ने की अपील

    अयोध्या प्रकरण अर्थात रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद मालिकाना हक विवाद के सम्बंध में फैसले पर इंतजार की घड़ी समाप्त हुई जिसपर आज मानीनय सुप्रीम कोर्ट द्वारा निर्णय सुनाया जाने वाला है। सभी लोगों से पुनः अपील है कि वे कोर्ट का फैसला स्वीकार करें व इसका सम्मान करें तथा शान्ति बनाए रखें।

    13:36 (IST)09 Nov 2019
    अयोध्या पर फैसले का सभी सम्मान करें, मिलकर सौहार्द सुनिश्चित करें: प्रियंका

    अयोध्या मामले पर उच्चतम न्यायालय के निर्णय के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को कहा कि सभी समुदायों, पक्षों एवं नागरिकों को इसका सम्मान करना चाहिए और सौहार्द एवं भाईचारे को मजबूत करना चाहिए।  प्रियंका ने ट्वीट कर कहा, ‘‘ अयोध्या मुद्दे पर भारत की सर्वोच्च अदालत ने फैसला दिया है। सभी पक्षों, समुदायों और नागरिकों को इस फÞैसले का सम्मान करते हुए हमारी सदियों से चली आ रही मेलजोल की संस्कृति को बनाए रखना चाहिए। हम सबको एक होकर आपसी सौहार्द और भाईचारे को मजबूत करना होगा।’’

    13:35 (IST)09 Nov 2019
    सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत का बयान

    आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि हम सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले का स्वागत करते हैं। यह मामला दशकों से चल रहा था और यह सही निष्कर्ष पर पहुंच गया है। इसे जीत या हानि के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए। हम समाज में शांति और सद्भाव बनाए रखने के लिए सभी के प्रयासों का भी स्वागत करते हैं।

    13:01 (IST)09 Nov 2019
    खुशी है कि जीतेजी राममंदिर देख सकूंगा : एक कारसेवक

    रामजन्मभूमि आंदोलन के समय कारसेवा में शामिल हुए अशोक पुरोहित की खुशी का पारावार नहीं है कि वह अब अपने जीतेजी राममंदिर देख सकेंगे ।वर्ष 1992 में अयोध्या में कारसेवा में शामिल होने वाले 66 वर्षीय पुरोहित ने अयोध्या मामले पर सर्वोच्च न्यायालय के फैसले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि उन्हें खुशी है कि अब वह इस जीवन में ही भव्य राम मंदिर देख सकेंगे।

    12:21 (IST)09 Nov 2019
    अयोध्या केस में मुस्लिम पक्षकार इकबाल अंसारी का बयान

    अयोध्या केस में मुस्लिम पक्षकार इकबाल अंसारी ने कहा कि हम सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करते हैं। यह राज्य सरकार के ऊपर है कि वह हमें कहां जमीन देती है। यह हिन्दुस्तान के लिए बहुत बड़ा मसला था जिसका निपटारा होना जरूरी था, मैं फैसले से खुश हूं।

    12:18 (IST)09 Nov 2019
    पूर्व VHP नेता प्रवीण तोगड़िया बोले- लाखों कार्यकर्ताओं के बलिदान को सलाम, अयोध्या में ही बनेगा राम मंदिर

    न्यायालय राम मंदिर के लिये राम लला की जन्मभूमि दे रहा है, लाखों कार्यकर्ताओं के बलिदान को सलाम।

    12:09 (IST)09 Nov 2019
    अरविंद केजरीवाल ने की अपील

    दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया और लोगों से शांति व सौहार्द बनाए रखने की अपील की।

    11:58 (IST)09 Nov 2019
    अयोध्या फैसला पर जिलानी की प्रतिक्रिया

    अयोध्या फैसले में विरोधाभास का जिक्र करते हुए उप्र सुन्नी केंद्रीय वक्फ बोर्ड के वकील जफरयाब जीलानी ने इस मामले में पुर्निवचार याचिका दायर करने की मंशा जाहिर की।

    11:57 (IST)09 Nov 2019
    अयोध्या: अजमेर दरगाह के दीवान ने फैसले का स्वागत किया

    अजमेर दरगाह के दीवान जैनुअल आबेदीन अली खान ने अयोध्या मामले पर सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का स्वागत किया करते हुए कहा,'' न्यायपालिका सर्वोच्च है और हम सभी को उसके फैसले का सम्मान करना चाहिए। यह दुनिया के सामने एकता दिखाने का समय है क्योंकि पूरी दुनिया आज भारत की ओर देख रही है।''

    11:51 (IST)09 Nov 2019
    सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर निर्मोही अखाड़ा का बयान

    निर्मोही अखाड़ा के प्रवक्ता कार्तिक चोपड़ा ने कहा कि निर्मोही अखाड़ा आभारी है कि SC ने पिछले 150 वर्षों की हमारी लड़ाई को मान्यता दी है और केंद्र सरकार द्वारा श्री राम जन्मस्थान मंदिर के निर्माण और प्रबंधन के लिए निर्मोही अखाड़े को पर्याप्त प्रतिनिधित्व दिया है।

    10:59 (IST)09 Nov 2019
    सुप्रीम कोर्ट ने कहा- ASI के सबूतों से साबित हुआ कि नष्ट किए गए ढांचे के नीचे मंदिर था, अयोध्या राम की जन्मभूमि इसपर विवाद नहीं

    सुप्रीम कोर्ट ने कहा की बाबरी मस्जिद का निर्माण खाली जगह पर हुआ था, जमीन के नीचे का ढांचा इस्लामिक नहीं था। ASI के निष्कर्षों से साबित हुआ कि नष्ट किए गए ढांचे के नीचे मंदिर था।

    10:44 (IST)09 Nov 2019
    निर्मोही अखाड़े दावे को सुप्रीम कोर्ट ने किया खारिज

    सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या भूमि विवाद में निर्मोही अखाड़े के दावे को खारिज कर दिया। कोर्ट ने कहा कि दावा 6 साल की समय सीमा के बाद दाखिल हुआ।

    08:32 (IST)09 Nov 2019
    आरपीएफ ने सभी कर्मचारियों की छुट्टी कैंसिल की

    अयोध्या में फैसले को देखते हुए अर्धसैनिक बल के 4,000 जवानों को ऐहतियातन उत्तर प्रदेश भेजा गया है। दूसरी ओर आरपीएफ ने भी अपने सभी कर्मचारियों की छुट्टी कैंसिल कर 78 महत्वपूर्ण स्टेशनों की सुरक्षा-व्यवस्था का अलर्ट जारी किया है।

    08:07 (IST)09 Nov 2019
    यूपी के सभी स्कूल-कॉलेजों में 11 नवंबर तक छुट्टी

    अयोध्या में राम जन्मभूमि मसले पर सुप्रीम कोर्ट के आज के फैसले को देखते हुए ऐहतियातन उत्तर प्रदेश के सभी स्कूल-कॉलेजों में 11 नवंबर तक छुट्टी की घोषणा कर दी गई है।

    18:53 (IST)08 Nov 2019
    फैसले से पहले अयोध्या में भारी सुरक्षा, 4000 अतिरिक्त जवानों की तैनाती, ड्रोन-हेलीकॉप्टर से होगी निगरानी

    केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों के 4,000 कर्मियों को अयोध्या भेजा गया है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कोई हिंसा या कानून-व्यवस्था भंग न हो।

    17:39 (IST)08 Nov 2019
    आगरा आई जी सतीश गणेश ने किया मार्च

    आईजी सतीश गणेश ने कहा कि अगर कोई असामाजिक तत्व शहर में किसी भी तरह की अफवाह फैलाने या शांति भंग करने की कोशिश करता है, तो निकटतम पुलिस स्टेशन में तत्काल रिपोर्ट करें।

    16:47 (IST)08 Nov 2019
    सोशल मीडिया पर किया गलत कमेंट तो महंगा पड़ेगा

    यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने सोशल मीडिया पर लोगों को सावधानी बरतने की नसीहत दी है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मद्देनजर कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी।

    14:00 (IST)08 Nov 2019
    Ayodhya Verdict: रजनीकांत ने की शांत रहने की अपील

    फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार और हाल ही में तमिल राजनीति में एंट्री करने वाले रजनीकांत ने भी अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मद्देनजर बयान दिया। उन्होंने लोगों से फैसले का सम्मान करने और शांत रहने की अपील की।

    13:18 (IST)08 Nov 2019
    चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया से मुलाकात कर लौटे यूपी के डीजीपी और चीफ सेक्रेटरी
    12:39 (IST)08 Nov 2019
    अयोध्या पर फैसला- मायावती ने राज्य-केंद्र सरकारों और बीजेपी से की अपील

    मायावती ने अपने ट्वीट में यह भी लिखा, 'सत्ताधारी पार्टी और केन्द्र एवं राज्य सरकारों की भी यह संवैधानिक और कानूनी जिम्मेदारी बनती है कि वे इस खास मौके पर लोगों के जानमाल और मजहब कीसुरक्षा की हर प्रकार की गारंटी सुनिश्चित करें और सामान्य जनजीवन को प्रभावित न होने दें।'

    12:14 (IST)08 Nov 2019
    मायावती की अपीलः कोर्ट के फैसले का सम्मान करें, यही सर्वोत्तम उपाय

    मायावती का ट्वीटः अयोध्या प्रकरण के संबंध में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आजकल में ही आने की संभावना है जिसको लेकर जनमानस में बेचैनी व विभिन्न आशंकाएं स्वाभाविक हैं। ऐसे में समस्त देशवासियों से विशेष अपील है कि वे कोर्ट के फैसले का हर हाल में सम्मान करें यही देशहित व जनहित में सर्वोत्तम उपाय है।

    12:08 (IST)08 Nov 2019
    Photos: अयोध्या में सुरक्षा व्यवस्था
    11:26 (IST)08 Nov 2019
    सुप्रीम कोर्ट पहुंचे यूपी के डीजीपी और मुख्य सचिव

    उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव और डीजीपी ओपी सिंह सुप्रीम कोर्ट पहुंच चुके हैं। 12 बजे दोनों की सीजेआई से मुलाकात को सकती है।

    10:27 (IST)08 Nov 2019
    अयोध्या फैसलाः श्री श्री बोले- लोगों को सुप्रीम कोर्ट में पूरा भरोसा, अफवाहों से बचें

    मध्यस्थता पैनल में शामिल रहे आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में लोगों को पूरा भरोसा है। फैसले का सभी पक्षों की तरफ से स्वागत किया जाएगा। श्री श्री ने लोगों ने अफवाहों से बचने की अपील की।

    09:16 (IST)08 Nov 2019
    चीफ जस्टिस ने यूपी के मुख्य सचिव और डीजीपी को तलब किया

    अयोध्या पर फैसले से पहले सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजेंद्र तिवारी और डीजीपी ओपी सिंह को तलब किया है। सीजेआई सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बातचीत करना चाहते हैं।

    09:00 (IST)08 Nov 2019
    Ayodhya Verdict: पीएम मोदी ने भी की थी अपील

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्रीय मंत्रियों से अयोध्या पर फैसले के मद्देनजर बयानबाजी से बचने की अपील की थी। 27 अक्टूबर को 'मन की बात' कार्यक्रम में भी उन्होंने 2010 में इलाहाबाद हाईकोर्ट की तरफ से दिए गए फैसले के वक्त की परिस्थितियों को भी याद किया था। उन्होंने बताया कि कैसे एकजुट आवाज से देश को मजबूती मिलती है।

    07:56 (IST)08 Nov 2019
    सभी दलों के नेताओं ने की शांति बनाए रखने की अपील

    अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मद्देनजर सभी दलों के नेताओं ने पार्टी लाइन से हटकर लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है।

    20:03 (IST)07 Nov 2019
    आने वाला है अयोध्या मसले पर फैसला, केंद्र ने UP भेजे 4000 जवान; VHP ने रद्द किए अपने सभी प्रोग्राम

    अयोध्या भूमि विवाद मामले में उच्चतम न्यायालय के फैसले से पहले विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने राम मंदिर निर्माण के लिये पत्थरों को तराशने का काम बंद कर दिया है। विहिप ने 1990 के बाद से पहली बार पत्थरों को तराशने का काम बंद किया है। विहिप के प्रवक्ता शरद शर्मा ने बताया कि इस काम में लगे सभी कारीगर अपने घर वापस लौट गए हैं। उन्होंने कहा कि विहिप के नेताओं ने पत्थरों को तराशने का काम बंद करने का फैसला लिया है।

    19:49 (IST)07 Nov 2019
    अयोध्या पर ड्रोन की नजर, राम मंदिर पर फैसले से पहले सभी राज्यों को एडवाइजरी जारी

    सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले अयोध्या में यूपी का प्रशासन मुस्तैद हो गया। ड्रोन से शहर की निगरानी की जा रही है साथ ही स्थानीय प्रशासन ने पीस कमेटियां बनाई हैं।

    19:39 (IST)07 Nov 2019
    गहलोत की जनता से अपील: किसी तरह के भड़कावे में नहीं आएं

    राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद मामले में उच्चतम न्यायालय के फैसले के मद्देनजर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बृहस्पतिवार को जनता से किसी तरह के भड़कावे में नहीं आने की अपील की और कहा कि न्यायपालिका का फैसला सर्वोपरि होता है। गहलोत ने विभिन्न जिलों में कानून-व्यवस्था को लेकर आला अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।

    19:33 (IST)07 Nov 2019
    हिंसा भड़कने की आशंका, धार्मिक स्थलों पर करीब से रखी जाएगी नजर; ड्रोन से हो रही है अयोध्या की निगरानी

    आरपीएफ के परामर्श में कहा गया है कि रेलवे स्टेशनों के समीप और उसके दायरे में आने वाले धार्मिक ढांचों पर करीब से नजर रखी जाए क्योंकि वहां हिंसा भड़कने की की ज्यादा आशंका है। इसमें ऐसे ढांचों की देखभाल करने वाले लोगों को उन्हें बिना सुरक्षा के न छोड़ने का निर्देश भी दिया गया है।

    19:30 (IST)07 Nov 2019
    अयोध्या फैसला: आरपीएफ ने परामर्श जारी किया, 78 प्रमुख स्टेशनों पर सुरक्षा बढ़ायी

    रेलवे पुलिस ने राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद मामले में उच्चतम न्यायालय के फैसले के मद्देनजर गुरुवार को सुरक्षा तैयारियों पर अपने सभी मंडलों के लिए निर्देश वाला सात पृष्ठों का परामर्श जारी किया। सूत्रों ने बताया कि रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के परामर्श में जानकारी दी गई है कि उसके सभी र्किमयों की छुट्टियां रद्द कर दी गई है। उन्हें ट्रेनों की सुरक्षा में तैनात रहने के निर्देश दिए गए हैं।

    19:21 (IST)07 Nov 2019
    क्या बोली इंदौर की एसपी

    इंदौर की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) रुचिवर्धन मिश्र ने बृहस्पतिवार को संवाददाताओं को बताया, "अयोध्या विवाद में शीर्ष न्यायालय का फैसला आने की संभावना के कारण हम पूरे शहर में शांति बनाये रखने के लिये जरूरी कदम उठा रहे हैं। भारत-बांग्लादेश टेस्ट मैच के दौरान कड़े सुरक्षा इंतजाम सुनिश्चित करने के लिये अलग से योजना बनायी गयी है।" उन्होंने बताया कि करीब 27,000 दर्शकों की क्षमता वाले होलकर स्टेडियम के आस-पास अलग-अलग सुरक्षा घेरों में 1,000 से ज्यादा पुलिस कर्मी तैनात किये जायेंगे। दोनों टीमों के खिलाड़ियों की हिफाजत के लिये भी पुलिस बल की चाक-चौबंद तैनाती की जायेगी।

    19:19 (IST)07 Nov 2019
    अयोध्या: भारत बांग्लादेश सुरक्षा भारत-बांग्लादेश टेस्ट मैच की सुरक्षा के लिये तैनात होंगे 1,000 से ज्यादा पुलिस कर्मी

    अयोध्या विवाद के मुकदमे में उच्चतम न्यायालय के संभावित फैसले के मद्देनजर पुलिस ने यहां होलकर स्टेडियम में 14 नवंबर से शुरू होने वाले भारत-बांग्लादेश टेस्ट मैच को सुरक्षा प्रदान करने के लिये कड़े इंतजामों का खाका तैयार किया है।

    19:18 (IST)07 Nov 2019
    यूपी: कॉलेजों में बनाई गईं अस्थाई जेल, अयोध्या फैसले का काउंटडाउन शुरू

    चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ अयोध्या मुद्दे पर जल्द फैसला सुना सकती है। इससे पहले यूपी के अंबेडकर नगर में आठ अस्थाई जेल का निर्माण किया गया है। ताकि बवाल होने की डीएसए में लॉगिन को यहां पर रखा जा सके।

    Next Stories
    1 3 चिट्ठियों के बाद मोदी सरकार से सिद्धू को करतारपुर जाने की मंजूरी, भारतीय जत्थे के साथ जाना होगा PAK
    2 बीजेपी का इमोशनल कार्ड, उद्धव ठाकरे को दिलाया याद- आपने ही तो कहा था फडणवीस भी हैं शिवसैनिक, लोग ले रहे मजे
    3 Ayodhya Case: SC के फैसले से पहले मोदी सरकार ने कसी कमर, UP भेजे 4000 जवान; राज्यों से कहा- रहें अलर्ट