ताज़ा खबर
 

Ram Mandir-Babri Masjid Case: अयोध्‍या पर सुनवाई के दौरान मुस्‍ल‍िम पक्ष के वकील ने फाड़ा नक्‍शा, भड़के सीजेआई

इससे पहले सुनवाई की शुरुआत के दौरान ही माहौल काफी गरम दिखा। हिंदू महासभा के वकील विकास सिंह की ओर से अदालत में किताब दिए जाने पर मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन ने कड़ी आपत्‍त‍ि दर्ज कराई।

Author नई दिल्ली | Updated: October 16, 2019 5:30 PM
Ayodhya case: राम मंदिर मामले में सुनवाइ के दौरान मुस्लिम पक्ष के वकील ने राम जन्मभूमि का नक्शा फाड़ दिया।( फाइल फोटो)

अयोध्या केस में आखिरी दिन की सुनवाई दौरान माहौल काफी तल्ख दिखा। स्थिति उस समय अजीबो गरीब हो गई जब हिंदू महासभा के वकील  की तरफ से पेश किया गया राम जन्मभूमि का नक्शा मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन ने फाड़ दिया। राजीव धवन के इस रवैये से सीजेआई रंजन गोगोई भड़क गए और उन्होंने कहा कि कोर्ट में अगर इस तरह से बहस होगी तो हम खड़के होकर बाहर जा सकते हैं।

कोर्ट में इस तरह की रोक-टोक से हमें सुनवाई करने में मुश्किल होगी। इससे पहले सुनवाई की शुरुआत के दौरान ही माहौल काफी गरम दिखा। हिंदू महासभा के वकील विकास सिंह की ओर से अदालत में किताब दिए जाने पर मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन ने कड़ी आपत्‍त‍ि दर्ज कराई। विकास सिंह ने कोर्ट में कुणाल किशोर द्वारा लिखी गई पुस्तक अयोध्या रिविजिटेड प्रस्तुत की जिस पर  मुस्लिम पक्ष के पैरोकार राजीव धवन को आपत्ति हुई।

विकास सिंह ने  सीजेआई से कहा कि इस किताब को पढ़िएगा। सीजेआई ने कहा कि वह इस किताब को नंवबर में पढ़ेंगे इस पर विकास सिंह ने उनसे अप्रैल इससे पहले सुनवाई के दौरान निर्मोही अखाड़ा के वरिष्ठ वकील सुशील कुमार जैन ने सुन्नी वक्फ बोर्ड द्वारा निर्मित नक्शे में  खामियां होने का आरोप लगाते हुए कहा था कि उन्हें जमीन की सही स्थिति का ज्ञान नहीं है।

Ayodhya Ram Mandir-Babri Masjid Case Hearing LIVE Updates

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट में बुधवार को राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद के मुकदमे की सुनवाई पूरी होने की संभावना है। इससे पहले, भारत के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पांच-न्यायाधीशों की संविधान पीठ ने 17 अक्टूबर तक समाप्त होने वाले भूमि विवाद मामले में सभी दलीलें मांगी थीं।सुनवाई खत्म होने के साथ ही अयोध्या प्रशासन ने 10 दिसंबर तक क्षेत्र में धारा 144 लगा दी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Maharashtra Elections 2019: राहुल गांधी ने महाराष्ट्र की रैली में कहा, ‘खतम, बाय-बाय’, सोशल मीडिया पर मीम्स की बाढ़
2 IRCTC INDIAN RAILWAYS: अब नई तरकीब से राजस्व बढ़ाएगा रेलवे, अक्षय कुमार संग ये सेलेब्रिटी करेंगे सफर
3 INX Media Case: तिहाड़ जेल में 2 घंटे की पूछताछ के बाद ईडी ने चिदंबरम को किया गिरफ्तार