ताज़ा खबर
 

इस मुस्लिम धर्मगुरु ने बोला ‘जय श्री राम’ तो भड़का गुस्सा, मिली मस्जिद न जाने की हिदायत

हाजी सईद के समर्थन में मुस्लिम समुदाय से भी कुछ लोग खड़े हुए हैं। इनका कहना है कि समुदाय के कट्टरपंथी ही उनकी मुखालफत कर रहे हैं, जबकि एक वर्ग उनके साथ खड़ा है।

Author Edited By अमृत कुमार तिवारी Updated: December 2, 2019 11:53 AM
अयोध्या में मुस्लिम धर्मगुरु ने कहा था जय श्री राम। अब मांगनी पड़ी मांफी। (फोटो सोर्स: सोशल मीडिया)

अयोध्या में एक मुस्लिम धर्मगुरु के ‘जय श्री राम’ बोलने पर उन्हें उनके समुदाय के कट्टरपंथियों द्वारा काफिर कहा गया और माफी मांगने पर मजबूर किया गया। हाजी सईद नाम के इमाम आयोध्या में एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे और इस दौरान उन्होंने जय श्री राम का नारा लगाया था। इस घटना से नाराज मुस्लिम कट्टरपंथियों ने उन्हें काफिर घोषित कर दिया। हालात ऐसे बने कि हाजी सईद को इसके लिए माफी मांगनी पड़ गई। उनकी माफी का वीडियो शनिवार को वायरल हो गया। वायरल वीडियो में सईद मस्जिद जाकर माफी मांग रहे हैं।

टाइम्स नाउ के मुताबिक हाजी सईद सितंबर में अयोध्या के तपस्वी छावनी में आयोजित ‘राम नाम जप’ में हिस्सा लिया था। इसके बाद उन्हें कट्टरपंथियों द्वारा काफिर कहा जाने लगा और ताने मारे जाने लगे। कई दिनों तक हाजी सईद इस दौरान भूमिगत भी रहे। गौरतलब है कि तपस्वी छावनी के मंहत परमहंस दास ने अयोध्या मामले की सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान एक सितंबर को राम नाम का जाप कराया था। इस कार्यक्रम में मुस्लिमों ने भी हिस्सा लिया था।

हाजी सईद का कहना है, “संघ के कार्यक्र में गया था, जय श्री राम कहा और मंदिर के बारे में जो कहा था मैंने, उसके लिए मेरी कौम (मुसलमान) काफी नाराज हो गई थी। उसके बाद मैं बाहर चला गया था। जब वापस आया तब मुझे धमकी मिली। नमाज पढ़कर निकला तब दो लोग मिले और बोले कि यहां नमाज मत पढ़ने आना। मैं खामोश हो गया।” सईद ने कहा कि जब वह दूसरी जगह नमाज पढ़ने गए तो उन्हें वहां भी ताने मारे गए।

हाजी सईद के समर्थन में मुस्लिम समुदाय से भी कुछ लोग खड़े हुए हैं। इनका कहना है कि समुदाय के कट्टरपंथी ही उनकी मुखालफत कर रहे हैं, जबकि एक वर्ग उनके साथ खड़ा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 पंकजा मुंडे ने Twitter Bio से बीजेपी हटाया, फडणवीस सरकार में मंत्री रह चुकी हैं गोपीनाथ मुंडे की यह बेटी
2 BJP सांसद अनंत हेगड़े का दावा- केंद्र के 40 हजार करोड़ लौटाने के लिए फडणवीस ने किया ड्रामा, बने 80 घंटे के सीएम
3 झारखंड बीजेपी नेता ने दिया बड़ा झटका, इस्तीफा सौंप पार्टी को अंदर झांकने की नसीहत दे गए प्रवक्ता
जस्‍ट नाउ
X