ताज़ा खबर
 

अयोध्या भूमि फैसले पर शख्स ने Facebook पर लिखा भड़काऊ पोस्ट, गिरफ्तार

भारतीय जनता युवा मोर्चा के सदस्य भुपेंद्र सिंह कुशवाह ने चौहान के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी जिसके बाद यह कार्रवाई की गई।

Author इंदौर | Updated: November 13, 2019 9:59 PM
भड़काऊ पोस्ट लिखने वाले जितेंद्र चौहान। फोटो: ANI

अयोध्या-बाबरी मस्जिद जमीन विवाद में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ फेसबुक पर भड़काऊ पोस्ट लिखने पर इंदौर पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है। युवक का नाम जितेंद्र चौहान है। भारतीय जनता युवा मोर्चा के सदस्य भुपेंद्र सिंह कुशवाह ने चौहान के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी जिसके बाद यह कार्रवाई की गई।

शिकायत में कुशवाह ने कहा है कि जितेंद्र चौहान की फेसबुक पोस्ट में हिंदू भगवान के खिलाफ आपत्तिजनत बातें कही गई हैं। इसके साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि इस पोस्ट के जरिए न सिर्फ सुप्रीम कोर्ट के जजों का अनादर किया गया है बल्कि भगवान राम का अनादर किया गया है। कुशवाह ने यह शिकायत कनाडिया पुलिस स्टेशन में दर्ज करवाई है।

भारतीय जनता युवा मोर्चा के सदस्य की इस शिकायत के बाद पुलिस ने तुरंत एक्शन लिया। पुलिस ने चौहान को धर्म का अनादर और धारा 144 का उल्लंघन करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह पहली बार नहीं है जब चौहान के खिलाफ ऐसी शिकायत दर्ज हुई हों। इससे पहले भी मध्य प्रदेश की साइबर पुलिस चौहान को आपत्तिजनक पोस्ट के लिए गिरफ्तार कर चुकी है।

वहीं उत्तर प्रदेश में भी सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले और बाद में अब तक 99 लोगों को आपत्तिजनक पोस्ट के लिए गिरफ्तार किया जा चुका है। यही नहीं कुल 65 मुकदमें भी दर्ज किए जा चुके हैं। पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ओपी सिंह ने यह जानकारी दी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 बाबरी पर भगवा फहराने वाले कोठारी बंधुओं के घर पहुंचे राम माधव, बोले- इनकी शहादत ने कई को प्रेरित किया
2 Maharashtra: मोबाइल टॉवर पर चढ़े पूर्व शिवसैनिक की उद्धव ठाकरे से मांग- NCP व कांग्रेस संग मिलकर ना बनाएं सरकार, Video वायरल
3 बिहार: कोचिंग टीचर की गंदी करतूतों को छात्राओं ने वीडियो बना किया उजागर, हंगामा मचा तो घर में दुबक गया
जस्‍ट नाउ
X