ताज़ा खबर
 

Ayodhya Case: नक्शा फाड़ने वाले मुस्लिम वक्फ बोर्ड के वकील ने कहा- CJI की मर्जी से किए थे मैप के टुकड़े

Ayodhya Case: मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन ने कहा है कि चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया (सीजेआई) की मर्जी से ही उन्हें नक्शे को फाड़ा था।

Ayodhya case hearing, ayodhya, ayodhya case, ayodhya dispute case, ayodhya case verdict, ayodhya dispute, ayodhya dispute hearing, hearing of ayodhya case, ayodhya map, naksha, naksha fada, temple map, ram temple map, ayodhya map, hindi news, Rajiv Dhawanमुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन और सीजेआई रंजन गोगोई। फोटो: ANI/PTI

Ayodhya Case: अयोध्या में राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद मामले की सुनवाई के आखिरी दिन मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन ने ऑल इंडिया हिंदू महासभा की तरफ से पेश किए गए एक नक्शे को फाड़ दिया। उन्होंने नक्शे के पांच टुकड़े कर दिए। उनके इस कृत्य की मीडिया में जोरदार चर्चा हो रही है। इस बीच उन्होंने एक चौंकाने वाला खुलासा किया है। उन्होंने कहा है कि चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया (सीजेआई) की मर्जी से ही उन्हें नक्शे को फाड़ा था।

दरअसल हिंदू महासभा के वकील विकास सिंह ने दलीलें पेश करते हुए पूर्व आईपीएस अधिकारी किशोर कुणाल की कितान ‘Ayodhya Revisited’ में छपे एक नक्शे को हाथ में लेकर जमीन के ढांचे का उल्लेख किया। विवादित स्थल पर भगवान राम के जन्म स्थल को दर्शाने वाले नक्शे का हवाला दिए जाने पर राजीव धवन ने आपत्ति की। इस दौरान धवन की उनसे जमकर तकरार शुरू हो गई। यह तकरार इतनी बढ़ गई कि अंत में धवन ने नक्शे को फाड़ दिया। उन्होंने इस दौरान बेंच से कहा कि इस तरह के प्रयास की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए।

उन्होंने इस पर सफाई देते हुए कहा ‘मैंने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि बेंच को इस किताब पर भरोसा नहीं करना चाहिए। मैंने सीजेआई रंजन गोगोई से इसे फाड़ने की अनुमति मांगी। मेरे अनुरोध पर सीजेआई ने जवाब देते हुए कहा कि आपको जो करना है आप वो करिए। इसके बाद मैंने नक्शे को फाड़ दिया।’

मैंने इसके बाद नक्शा फाड़ने की न्यूज वायरल होने पर मैंने जजों से कहा कि मैं इस नक्शे को किसी कोने फेंकना चाहता था लेकिन मुझसे कहा गया कि आप इसे फाड़ सकते हैं।

बता दें कि राजीव धवन के नक्शा फाड़ते ही दोनों पक्षों की तरफ से जमकर तीखी-नोंकझोंक हुई। इस दौरान सीजेआई भी भड़क गए और उन्होंने चेतावनी दी कि अगर ऐसा ही चलता रहा तो कोर्ट की सुनवाई को यहीं पर रोक दिया जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 VIDEO: अमित शाह का वार- दामाद के दलालों की गवर्नमेंट वाले सिद्धांत पर चलती है कांग्रेसी सरकार
2 सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड चीफ ने कबूला- अयोध्या में पैदा हुए थे भगवान श्रीराम, सामने आया VIDEO
3 अयोध्या मामला: जिस किताब का नक्शा फाड़ा गया, उसमें बाबर को बताया गया है उदार शासक
IPL 2020 LIVE
X