Avoid showing you luxury cars to Local US citizens, south Indians body advised Indian Americans - कन्‍सास में इंजीनियर की हत्‍या के बाद भारतीयों को मिली सलाह- अमरीकियों के सामने न करें महंगी गाड़‍ियों की नुमाइश - Jansatta
ताज़ा खबर
 

कन्‍सास में इंजीनियर की हत्‍या के बाद भारतीयों को मिली सलाह- अमरीकियों के सामने न करें महंगी गाड़‍ियों की नुमाइश

भारतीयों को कहा गया है कि वे गाहे-बगाहे अपनी रईसी के सार्वजनिक प्रदर्शन से बचें। और अपनी महंगी गाड़ियों को अमेरिकियों के सामने ना दिखाएं।

कंसास में भारत के 32 वर्षीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचीबोतला की हत्या कर दी गई। (AP Photo/Mahesh Kumar A./28 Feb, 2017)

अमेरिका में भारतीयों पर हुए नस्लीय हमलों के बाद भारतीयों को ताकीद की गई है कि वे वहां पर अपनी अमीरी का सार्वजनिक प्रदर्शन करने से बचें, और स्थानीय लोगों से मेलजोल बढ़ा कर रहें। कंसास में भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचिभोटला की हत्या के बाद अमेरिका में दक्षिण भारतीयों के संगठन तेलंगना अमेरिका तेलुगु एसोसिएशन (TATA) की एक मीटिंग की गई जिसमें कई फैसले लिये गये। इसमें बताया गया है कि अमेरिका में रह रहे तेलुगु कैसे सुरक्षित रहें, और बिना वजह के अमेरिकियों से टकराव मोल ना लें। दक्षिण भारतीयों के संगठन TATA के फेसबुक पेज के मुताबिक दक्षिण भारतीयों को कहा गया है कि वे गाहे-बगाहे अपनी रईसी के सार्वजनिक प्रदर्शन से बचें। औरअपनी महंगी गाड़ियों को अमेरिकियों के सामने ना दिखाएं।

27 फरवरी को हुई TATA की बैठक में ये तय गया कि भारतीयों और तेलुगु समुदाय के लोगों को चाहिए कि वे अमेरिकियों के साथ मिलें, उनसे बातें करें, उनके तौर तरीकों को जाने ताकि भारतीयों के बारे में उनके दिमाग में कोई शंका पैदा ना हो। TATA की अध्यक्षा झांसी रेड्डी के मुताबिक ‘अगर कोई समुदाय मुख्य सोसायटी से अलग-थलग रहता है तो लोगों के मन में उनके बारे में शंकाएं पैदा होती है, इसलिए ज़रुरी है कि इस शक को दूर किया जाए। झांसी रेड्डी ने कहा कि, ‘ हमें सिर्फ अपने ही समुदाय के लोगों के साथ मिलकर रहने की भावना से दूर हटना पड़ेगा’।

इसके अलावा TATA के सदस्यों को ये भी कहा गया कि अगर वे कहीं भी किसी संदिग्ध शख़्स को, या किसी व्यक्ति द्वारा संदिग्ध हरकत को देखें तो तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दें। TATA का मानना है कि कुछ तात्कालिक उपायों के अलावा, दीर्घकालीन उपाय को भी करने की ज़रुरत है। मीटिंग में TATA के सदस्यों ने कहा कि हैदराबाद या फिर हिन्दुस्तान में भी मारपीट या हिंसा की घटनाएं होती रहती है, इसलिए हमें हर जगह सतर्क रहने की ज़रुरत होती है। इस संगठन ने कंसास में श्रीनिवास कुचिभोटला की हत्या की निंदा की।

आपको बता दें कि अमेरिका में जीपीएस बनाने वाली कंपनी में काम करने वाले भारतीय इंजीनयर श्रीनिवास कुचिभोटला को शख़्स ने गोली मार दी थी, इस घटना में उनकी मौत हो गई थी। और एक भारतीय और एक अमेरिकी घायल हो गये थे। इस घटना के बाद अमेरिका में रह रहे भारतीय डरे हुए हैं।

तेलंगाना के रहने वाले 26 साल के युवक की अमेरिका में हत्या

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App