ताज़ा खबर
 

बीजेपी सांसद बोले- ऑटोमोबाइल सेक्टर में मंदी होती तो सड़कों पर ट्रैफिक जाम क्यों है? यह देश-सरकार को बदनाम करने की कोशिश

Auto Industry, GDP, Economic Slowdown: भाजपा सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने कहा कि देश में आर्थिक मंदी का माहौल खड़ा किया जा रहा है। कहा जा रहा है कि ऑटो क्षेत्र में खरीद में कमी आई है। यह देश को बदनाम करने के लिए किया जा रहा है। इस तरह सांसद ने विपक्ष पर हमला बोला है।

Author नई दिल्ली | Updated: December 5, 2019 6:26 PM
NEW DELHIभाजपा सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त (फोटो सोर्स: ANI)

Auto Industry, Auto Sector, GDP, Economic Slowdown: भाजपा सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने गुरुवार (05 दिसंबर) को आर्थिक मंदी को लेकर विपक्ष के आरोप पर पलटवार करते हुए लोकसभा में कहा कि देश को बदनाम करने के लिए ऑटो क्षेत्र में मंदी और बिक्री कम होने की बातें की जा रही हैं। इस पर उन्होंने सवाल किया कि अगर आटो क्षेत्र में मंदी है तब एक एक घर में कई गाड़ियां और सड़क पर जाम क्यों है ? उन्होंने ‘विभिन्न कारणों से फसल को हुई क्षति और इसका किसानों पर प्रभाव’ के बारे में नियम के 193 के तहत चर्चा के दौरान यह टिप्पणी की है। बता दें कि उनके इस बयान की भी विपक्ष द्वारा जमकर आलोचना हो रही है।

‘मोहमदाबाद में दिलवाता हुं सस्ता प्याज’- सिंहः मंदी पर बयान देते हुए विरेंद सिंह मस्त ने यह भी कहा कि प्याज को महंगे होने की बात की जा रही है, लेकिन चलिए ‘मैं अपने संसदीय क्षेत्र (बलिया) के मोहमदाबाद में 25 रुपए किलोग्राम की दर एक ट्रक प्याज दिलवाता हूं।’ उन्होंने कहा कि देश में आर्थिक मंदी का माहौल खड़ा किया जा रहा है। कहा जा रहा है कि ऑटो क्षेत्र में खरीद में कमी आई है। यह देश को बदनाम करने के लिए किया जा रहा है। इस तरह सांसद ने विपक्ष पर हमला बोला है।

Karnataka Bypolls Live Updates: कर्नाटक उपचुनाव की खबरों के लिए यहां करें क्लिक

सिंह ने बताया ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूतः सांसद वीरेंद्र सिंह ने ऑटो क्षेत्र में मंदी पर भी घेरा सरकार को घेरते हुए सवाल किया, ‘अगर ऑटो क्षेत्र में खरीद कम होती तो सड़कों पर जाम क्यों है? आज एक-एक घर में कई गाड़ियां हैं।’ सांसद ने यह भी कहा कि लोग जीडीपी की बातें करते हैं, लेकिन लेकिन ग्रामीण अर्थव्यवस्था इस पैमाने से तय नहीं हो सकती है। ग्रामीण अर्थव्यवस्था मजबूत है क्योंकि यह श्रम आधारित है और यहां बचत की परंपरा है। उन्होंने यह भी कहा कि आज गांवों और कस्बों में जाकर देखा जा सकता है कि लोग बड़े पैमाने पर पैसे जमा करा रहे हैं। सिंह ने कहा कि गावों को ध्यान में रखकर नीतियां बननी चाहिए।

Hindi News Today, 05 December 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

कांग्रेस पर लगाया किसानों को नहीं जानने का आरोपः कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि ये लोग किसानों से बात नहीं करते हैं, किसानों को नहीं जानते, सिर्फ किताबों में किसान के बारे में पढ़ते हैं। उन्होंने कहा कि आजाद भारत में पहली बार नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली सरकार ने सभी किसानों को उनके खाते में सीधे पैसे दिए। सिंह ने यह भी कहा कि किसान के 60 साल की उम्र पूरी करने पर उसके लिए पेंशन की व्यवस्था की जानी चाहिए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 वकील से गरमागरमी पर बोले जस्टिस मिश्रा- चाहता हूं माफी मांगना, पर घमंड SC को कर रहा तबाह
2 निर्मला सीतारमण ने कहा था- प्‍याज नहीं खाती, पूर्व FM चिदंबरम ने पूछा- खाती हैं Avocado?
3 Onion Crisis: मैं शाकाहारी हू्ं, कभी प्याज नहीं चखा; बढ़ती कीमतों पर बोले मोदी के मंत्री
ये पढ़ा क्या?
X