ताज़ा खबर
 

कश्‍मीर: युवक को सेना की जीप के आगे बांधने को अटार्नी जनरल ने सही ठहराया, कहा- हालात की मांग यही थी

सरकार ने सेना की उस जांच का संज्ञान लिया है जो 9 अप्रैल की घटना पर बिठाई गई थी।

सेना की जीप पर बंधे इस युवक की तस्वीर वायरल हुई थी।

कश्‍मीर के बड़गाम जिले में सेना द्वारा एक व्‍यक्ति को ढाल बनाकर जीप के आगे बांधने को अटार्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने सही ठहराया है। उन्‍होंने कहा कि हालात की मांग यही थी और किसी की जान न जाए, यह सुनिश्चित करने का यह एक प्रभावी उपाय था। केंद्र सरकार ने भी उस सैन्‍य अधिकारी का साथ दिया है जिसने कथित पत्‍थरबाज को ‘मानव ढाल’ बनाने का फैसला किया। सरकार ने अधिकारी द्वारा अपनी यूनिट, पैरामिलिट्री सैनिकों और जम्‍मू-कश्‍मीर के अधिकारियों की सुरक्षा के लिए इस कदम का समर्थन किया है।

सरकार ने सेना की उस जांच का संज्ञान लिया है जो 9 अप्रैल की घटना पर बिठाई गई थी। जांच में कहा गया है कि कमांडिंग अधिकारी ने हिचकिचाते हुए आखिरी उपाय के तौर पर यह फैसला किया क्‍योंकि उसने महसूस किया कि उसकी यूनिट को उन सड़कों से होकर गुजरना है जहां पत्‍थरबाजों की भीड़ जमा है और जिन्‍होंने आस-पास की छतों पर पोजिशन ले रखी थी। जो जवान भीड़ के बीच फंसे थे, उनमें दर्जन भर स्‍थानीय सरकार के कर्मचारी, 9-10 आईटीबीपी जवान, कश्‍मीर पुलिस के दो कांस्‍टेबल और एक बस ड्राइवर शामिल था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सिर्फ अज़ान पर ही नहीं बिफरे सोनू निगम, मंदिरों और गुरुद्वारों में स्‍पीकर के इस्‍तेमाल को भी बताया था गलत
2 नारद स्टिंग ऑपरेशन मामला: टीएमसी के 3 नेताओं समेत कुल 13 के खिलाफ सीबीआई ने दर्ज की एफआईआर
3 TIME रीडर्स पोल: टॉप 100 प्रभावशाली लोगों में पीएम नरेंद्र मोदी को जीरो वोट, ओबामा को गाली देने वाले फिलीपींस राष्ट्रपति अव्वल
ये पढ़ा क्या?
X