scorecardresearch

गौरी लंकेश हत्या मामला: शिवसेना का मोदी सरकार पर हमला, पूछा- चुप कराने के लिए गुप्त सिस्टम तो नहीं चल रहा?

उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी ने देश के सम्मान और मानवता पर इस घटना को एक धब्बा बताया है।

naxal involvement in gauri lankesh murder, Naxal Leader Vikram Gowda Killed Gauri Lankesh, naxal leader vikram Gowda, Andhra pradesh police, banglore police, chhattisgarh police, hindi news, Karnataka police, sit, jansatta
पत्रकार गौरी लंकेश की अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी। (तस्वीर- फेसबुक)

शिव सेना ने आज भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर कर्नाटक की पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के संबंध में ताना मारते हुए कहा है कि वह जानना चाहती है कहीं इस देश में एक निश्चित विचारधारा वाले लोगों के खिलाफ बोलने वाले लोगों को चुप कराने के लिए एक गुप्त सिस्टम तो नहीं चल रहा है। उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी ने देश के सम्मान और मानवता पर इस घटना को एक धब्बा बताया है। पार्टी के मुखपत्र सामना में इस घटना को शिवसेना ने अमानवीय कृत्य बताया है।

वहीं दक्षिण एशिया, ब्रिटेन और ऑस्ट्रेलिया के पत्रकारों, लेखकों और संपादकों ने गौरी लंकेश के लिए न्याय की मांग करते हुए कहा है कि इस मामले में निष्पक्ष जांच करके हत्यारों को कठघरे में लाया जाना चाहिए। आपको बता दें कि 5 सितंबर की रात बेंगलुरु में महिला पत्रकार गौरी लंकेश को उनके घर के बाहर ही कुछ अज्ञात हमलावरों द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी गई।

इस तरह से पत्रकार की हत्या पर मीडिया से लेकर सोशल मीडिया तक में हंगामा मचा हुआ है। सोशल मीडिया पर लोग लिख रहे हैं कि किसी विचारधारा के खिलाफ लिखने वाली महिला पत्रकार की इस तरह से हत्या लोकतंत्र की हत्या है।

पत्रकारों की संस्था ब्रॉडकास्टर एडिटर्स एसोसियेशन ने इस हत्या की कड़ी निंदा करते हुए देश भर के प्रेस क्लबों में विरोध प्रदर्शन करते हुए कातिलों को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की है।

साथ ही कुछ लोगों ने पत्रकार गौरी शंकर की हत्या को सही ठहराते हुए उनके लिए बेहद आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया। इसमें से कुछ लोग ऐसे भी थे जिन्हें ट्विटर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फॉलो करते हैं। इस बात के विरोध में लोगों ने ट्विटर पर प्रधानमंत्री को ब्लॉक करने का अभियान भी छेड़ रखा है।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.