ताज़ा खबर
 

गौरी लंकेश हत्या मामला: शिवसेना का मोदी सरकार पर हमला, पूछा- चुप कराने के लिए गुप्त सिस्टम तो नहीं चल रहा?

उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी ने देश के सम्मान और मानवता पर इस घटना को एक धब्बा बताया है।

Author Updated: September 8, 2017 3:10 PM
पत्रकार गौरी लंकेश की अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी। (तस्वीर- फेसबुक)

शिव सेना ने आज भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर कर्नाटक की पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के संबंध में ताना मारते हुए कहा है कि वह जानना चाहती है कहीं इस देश में एक निश्चित विचारधारा वाले लोगों के खिलाफ बोलने वाले लोगों को चुप कराने के लिए एक गुप्त सिस्टम तो नहीं चल रहा है। उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी ने देश के सम्मान और मानवता पर इस घटना को एक धब्बा बताया है। पार्टी के मुखपत्र सामना में इस घटना को शिवसेना ने अमानवीय कृत्य बताया है।

वहीं दक्षिण एशिया, ब्रिटेन और ऑस्ट्रेलिया के पत्रकारों, लेखकों और संपादकों ने गौरी लंकेश के लिए न्याय की मांग करते हुए कहा है कि इस मामले में निष्पक्ष जांच करके हत्यारों को कठघरे में लाया जाना चाहिए। आपको बता दें कि 5 सितंबर की रात बेंगलुरु में महिला पत्रकार गौरी लंकेश को उनके घर के बाहर ही कुछ अज्ञात हमलावरों द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी गई।

इस तरह से पत्रकार की हत्या पर मीडिया से लेकर सोशल मीडिया तक में हंगामा मचा हुआ है। सोशल मीडिया पर लोग लिख रहे हैं कि किसी विचारधारा के खिलाफ लिखने वाली महिला पत्रकार की इस तरह से हत्या लोकतंत्र की हत्या है।

पत्रकारों की संस्था ब्रॉडकास्टर एडिटर्स एसोसियेशन ने इस हत्या की कड़ी निंदा करते हुए देश भर के प्रेस क्लबों में विरोध प्रदर्शन करते हुए कातिलों को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की है।

साथ ही कुछ लोगों ने पत्रकार गौरी शंकर की हत्या को सही ठहराते हुए उनके लिए बेहद आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया। इसमें से कुछ लोग ऐसे भी थे जिन्हें ट्विटर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फॉलो करते हैं। इस बात के विरोध में लोगों ने ट्विटर पर प्रधानमंत्री को ब्लॉक करने का अभियान भी छेड़ रखा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 24 घंटे में 4 हादसे: बाल-बाल बचे सैकड़ों यात्री, ट्रेन छोड़ एक किमी आगे निकला इंजन
2 मुस्‍ल‍िम माकपा नेता ने आरएसएस व‍िचारक के समर्थन में क‍िया ट्वीट, पार्टी ने थमा द‍िया नोटिस
3 छात्रों को मिलेगी 75,000 रुपये प्रतिमाह की स्कॉलरशिप, बनाई जाएंगी 20 वर्ल्ड क्लास यूनिवर्सिटी: केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर