ताज़ा खबर
 

ISIS में शामिल होने जा रहे तेलंगाना के तीन छात्र नागपुर में गिरफ्तार

हिरासत में लिए गए तीनों लड़के हैदराबाद के हैं और फाइनल ईयर में पढ़ रहे हैं। ये लड़के इंडिगो की फ्लाइट से श्रीनगर जाने के लिए नागपुर आए थे।

Isis news in hindi, isis news 2015, आईएसआईएस, isis news, isis news today, isis india, isis news update today, isis news latest, muslim nationsइराक और सीरिया में पैर पसारने के बाद ISIS लगातार विस्‍तार की कोशिश कर रहा है।

आतंकी संगठन इस्‍लामिक स्‍टेट (ISIS) में शामिल होने जा रहे तीन लड़कों को नागपुर एयरपोर्ट से महाराष्ट एटीएस ने गिरफ्तार लिया है। ये तीनों तेलंगाना के रहने वाले हैं, इसलिए उन्‍हें वहां की एटीएस को सौंप दिया गया है। दो दिन पहले ही जम्मू-कश्मीर में 9 नाबालिगों को ISIS से जुड़े होने के शक में गिरफ्तार किया गया था। इनमें से तीन लड़के हथियारों की ट्रेनिंग के लिए बॉर्डर पार कर पाकिस्तान जाने की तैयारी में थे।

जानकारी के मुताबिक, हिरासत में लिए गए तीनों लड़के हैदराबाद के हैं और फाइनल ईयर में पढ़ रहे हैं। ये लड़के इंडिगो की फ्लाइट से श्रीनगर जाने के लिए नागपुर आए थे। हैदराबाद से नागपुर तक का सफर इन लोगों ने बस में तय किया था। खबर यह भी है कि इन तीन में दो लड़कों को खुफिया एजेंसियां अफगानिस्‍तान जाने वाले रास्‍ते पर पहले भी पकड़ चुकी हैं। इन लड़कों के परिवार ने गुरुवार को इनकी गुमशुदगी के बारे में रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

पिछले दिनों जयपुर से इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के मार्केटिंग मैनेजर सिराजुद्दीन को ISIS एजेंट होने के शक में गिरफ्तार किया गया था। हाल ही में मुंबई से भी तीन लड़के लापता हो गए थे। इनमें से एक को पकड़ लिया गया है। ये तीनों आईएसआईएस में शामिल होने जा रहे थे।

Read Also:

PHOTOS: फिलिपींस तक पहुंचा गया ISIS, कैंप बनाकर आतंकियों को दे रहा ट्रेनिंग

पाकिस्‍तान: अमीर घरों की 6 महिलाएं अरेस्‍ट, ISIS आतंकियों को फंड-पत्‍न‍ियां मुहैया कराने का आरोप

J&K: 9 नाबालिग गिरफ्तार, ISIS के समर्थन में वॉट्सऐप ग्रुप चलाने और झंडे लहराने का आरोप

Next Stories
1 अलीगढ़: हरदुआगंज में 17 साल की लड़की की गैंगरेप के बाद हत्‍या
2 Inside Story: सुबह की फ़ोन कॉल में कैसे फिक्स हुई मोदी-नवाज मीटिंग?
3 सीबीआइ जांच से आप सरकार के घोटाले सामने आएंगे : गुप्ता
ये पढ़ा क्या?
X