ताज़ा खबर
 

मास्क न लगाने के लिए तर्क देते रहे आत्मानंद सरस्वती, कहा- मास्क से घुटन हो सकती है, कटा चालान

स्वामी जी ने साफ इनकार कर दिया। बोले, मैं तो मोदी जी की बात मान रहा हूं। वे कहते हैं अपनी सुरक्षा खुद करें। सो वही कर रहा हूं। मुझे मास्क से दिक्कत होती है अतएव मैं मास्क नहीं लगाता।

Mask, Corona, covid-19रामजन्मभूमि न्यास के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष स्वामी आत्मानंद सरस्वती बोले, कुछ भी कर लो, गिरफ्तार कर लो मगर मास्क नहीं लगवाऊंगा (प्रतीकात्मक तस्वीर- इंडियन एक्सप्रेस)

अंततः स्वामी जी का चालान काट दिया गया। यह घटना दमोह, मध्य प्रदेश में हुई। स्वामी जी थे आत्मानंद सरस्वती। वे अयोध्या के राम जन्मभूमि निर्माण न्यास के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी हैं।हुआ यह कि स्वामी जी कार पर सवार होकर दमोह के पथरिहा कस्बे से गुज़र रहे थे। आगे की सीट पर बैठे स्वामी जी ने मास्क नहीं पहन रखा था। वहां खड़े सरकारी अफसरों ने यह देख कार रुकवाई और मास्क पहनने के लिए कहा गया।

स्वामी जी ने साफ इनकार कर दिया। बोले, मैं तो मोदी जी की बात मान रहा हूं। वे कहते हैं अपनी सुरक्षा खुद करें। सो वही कर रहा हूं। मुझे मास्क से दिक्कत होती है अतएव मैं मास्क नहीं लगाता। अफसरान समझाते रहे और स्वामी जी इनकार में सिर हिलाते गए। चाहे कुछ कर लो मैं मास्क नहीं लगाऊंगा। बोले, सारी की सारी मीडिया भी यहां एकत्र हो जाए तब भी मास्क न लगाऊंगा। वे बार बार चालान न देने की रट लगाए रहे और कहते रहे कि उन्हें गिरफ्तार किया जाए।

पथरिहा, जहां पर कार रोक कर संत जी को समझाया जा रहा था वह तहसील मुख्यालय है। स्वामी जी को समझाने का काम तहसीलदार औरथाना प्रभारी खुद कर रहे थे। लेकिन उन्होंने किसी की न सुनी। यही कहते रहे कि मास्क लगाने से उनका दम घुटने लगता है।

फिर उन्होंने समझाया कि देखो ड्राइवर ने मास्क लगा रखा है। लेकिन मैं न लगाऊंगा। इस पूरे प्रकरण को किसी ने रिकार्ड कर यूट्यूब में डाल दिया है, जहां वह बहुत लोकप्रिय हो रहा है।

बताते चलें कि देश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को बताया कि देश में पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 3,86,452 नए मामले सामने आए हैं, जो अब तक के सर्वाधिक दैनिक मामले हैं। इसी के साथ देश में अब तक कुल 1,87,62,976 लोग संक्रमित हो चुके हैं।

Next Stories
1 चुनाव आयोग की मद्रास हाईकोर्ट से अपील, मीडिया को मौखिक टिप्पणी प्रकाशित करने से रोकें
2 मद्रास हाई कोर्ट ने केंद्र सरकार की लगाई क्लास, कहा- सवा साल तक क्या कर रहे थे?
3 जब अर्नब के शो में बोले थे रामदेव, कुछ लोग मुझे अनपढ़ समझते हैं, फिर बोलने लगे अंग्रेजी
यह पढ़ा क्या?
X