ताज़ा खबर
 

Atal Bihari Vajpayee Health Update: AIIMS में हिमाचल प्रदेश के यह डॉक्‍टर कर रहे वाजपेयी का इलाज, पल पल पर है नजर

Atal Bihari Vajpayee Health Now Latest News Update: भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी देवभूमि हिमाचल प्रदेश को अपना दूसरा घर मानते हैं। वाजपेयी जब सार्वजनिक जीवन में थे और सक्रिय थे तो वे अक्सर छुट्टियां मनाने कुल्लू आया करते थे।

Atal Bihari Vajpayee: पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी का निधन हो गया है। गुरुवार (16 अगस्त) को उन्होंने एम्स में शाम 5 बजकर 5 मिनट पर आखिरी सांस ली।

Atal Bihari Vajpayee Health News Update: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सलामती के लिए देश भर में लोग पूजा कर रहें हैं, दुआएं मांग रहे हैं। सारी नजरें दिल्ली स्थित एम्स की ओर लगी हुई है। एम्स में स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की टीम वाजपेयी की इलाज में दिन-रात लगी हुई है। इस वक्त एम्स दिल्ली के निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया अटल बिहारी वाजपेयी का इलाज कर रहे हैं। गुलेरिया वाजपेयी के निजी डॉक्टर भी रहे हैं। लंबे समय से वाजपेयी जी का इलाज करने की वजह से वे उनकी बीमारी को अच्छी तरह से समझते हैं, इसी वजह से वाजपेयी के परिजनों ने डॉ गुलेरिया पर ही भरोसा जताया है। डॉ रणदीप गुलेरिया हिमाचल के रहने वाले हैं और मेडिसिन साइंस में उनका बड़ा नाम है। वे पल्मोनरी मेडिसिन के विशेषज्ञ हैं और ईनाडूइंडिया डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक वे पल्मोनरी मेडिसिन में डीएम करने वाले देश के पहले डॉक्टर हैं।

Atal Bihari Vajpayee Latest News Live Updates

बता दें कि लगभग नौ हफ्ते पहले अटल बिहारी वाजपेयी को एम्स में भर्ती कराया गया था। तब से लगातार डॉ गुलेरिया उनका इलाज कर रहे हैं, बुधवार देर रात एम्स द्वारा अटल बिहारी वाजपेयी के हेल्थ बुलेटिन में कहा गया था कि उनकी हालत नाजुक है और उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है। डॉ गुलेरिया को चिकित्सा क्षेत्र का प्रतिष्ठित बीसी रॉय सम्मान भी मिला है। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने उन्हें सम्मानित किया था।

वाजपेयी को लुभाती रही हैं हिमाचल की वादियां: भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी देवभूमि हिमाचल प्रदेश को अपना दूसरा घर मानते हैं। वाजपेयी जब सार्वजनिक जीवन में थे और सक्रिय थे तो वे अक्सर छुट्टियां मनाने कुल्लू आया करते थे। कुल्लू के प्रीणी में वाजपेयी जी का निजी आवास भी है। यहां पर हर साल 25 दिसंबर यानी की उनके जन्मदिन के मौके पर यज्ञ का आयोजन होता है। प्रीणी के लोग वाजपेयी की सेहत के लिए आराधना करते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App