Atal Bihari Vajpayee Health Now Latest News, Atal Bihari Vajpayee Death Dead Rumors: BJP Veteran's condition stable - Atal Bihari Vajpayee Health: पूर्व प्रधानमंत्री की सेहत में सुधार, कुछ दिन में पूरी तरह स्वस्थ हो जाएंगे - Jansatta
ताज़ा खबर
 

Atal Bihari Vajpayee Health: पूर्व प्रधानमंत्री की सेहत में सुधार, कुछ दिन में पूरी तरह स्वस्थ हो जाएंगे

Atal Bihari Vajpayee Health Now News Updates: अटल बिहारी वाजपेयी 1996 में महज कुछ दिनों के लिए प्रधानमंत्री पद पर रहे और फिर 1998 से 2004 तक प्रधानमंत्री रहे। खराब स्वास्थ्य के चलते वह करीब एक दशक से ज्यादा समय से सक्रिय राजनीति से दूर हैं।

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी। (Photo: Express Archive)

Atal Bihari Vajpayee Health Updates: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी पर इलाज का अच्छा असर हो रहा है और कुछ दिनों में उनके पूरी तरह स्वस्थ हो जाने की संभावना है। एम्स ने बुधवार को यह जानकारी दी। एम्स ने अपने बयान में कहा, “उपचार के साथ उनमें महत्वपूर्ण सुधार हो रहा है। उनकी किडनी अच्छे यूरिन आउटपुट के साथ सही तरीके से काम कर रही है। उनका रक्तचाप, हृदयगति, श्वांस गति सामान्य है। हमें उम्मीद है कि वह अगले कुछ दिनों में पूरी तरह से स्वस्थ हो जाएंगे।”

बयान के अनुसार, उन्हें इंजेक्टेबल एंटीबायोटिक्स दिया गया है और साथ में उनके गुर्दे के सही तरीके से काम करने के लिए डायलेसिस भी की गई है। वाजपेयी को सोमवार को एम्स में भर्ती कराया गया था। जांच के दौरान यूरिनेरी ट्रैक्ट इंफेक्शन और चेस्ट कंजेशन का पता चला था। वह ‘लो यूरिन आउटपुट’ का भी सामना कर रहे थे। वाजपेयी के एम्स में सोमवार को भर्ती होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई अति विशिष्ट लोग उनका हालचाल जानने अस्पताल पहुंचे थे।

Live Blog

यहां देखें Atal Bihari Vajpayee Health Now Latest News

20:07 (IST) 13 Jun 2018
एक दशक से ज्यादा समय से सक्रिय राजनीति से दूर हैं वाजपेयी

वाजपेयी 1996 में महज कुछ दिनों के लिए प्रधानमंत्री पद पर रहे और फिर 1998 से 2004 तक प्रधानमंत्री रहे। खराब स्वास्थ्य के चलते वह करीब एक दशक से ज्यादा समय से सक्रिय राजनीति से दूर हैं।

18:50 (IST) 13 Jun 2018
गजल गायक अनुप जलोटा ने की अटल बिहाली वाजपेयी के जल्द स्वस्थ होने की कामना

मशहूर गजल गायक अनुप जलोटा ने पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। उन्होंने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए अपनी बात कही।

18:12 (IST) 13 Jun 2018
सोमवार को भर्ती हुए थे वाजपेयी

वाजपेयी को सोमवार को एम्स में भर्ती कराया गया था। जांच के दौरान यूरिनेरी ट्रैक्ट इंफेक्शन और चेस्ट कंजेशन का पता चला था। वह 'लो यूरिन आउटपुट' का भी सामना कर रहे थे। वाजपेयी के एम्स में सोमवार को भर्ती होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई अति विशिष्ट लोग उनका हालचाल जानने अस्पताल पहुंचे थे।

17:03 (IST) 13 Jun 2018
अटलजी से मिलने एम्स पहुंचे यूपी सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी से मिलने के लिए दिल्ली स्थित एम्स अस्पताल पहुंच गए हैं। 

16:54 (IST) 13 Jun 2018
पीएम मोदी ने की थी अटल के परिवार से मुलाकात

मोदी ने सोमवार शाम वाजपेयी से मुलाकात की और उनके परिवार से बातचीत की। उन्होंने चिकित्सकों से बात की और वाजपेयी के स्वास्थ्य के बारे में पूछताछ की। मोदी करीब 50 मिनट तक एम्स में रुके थे।

16:52 (IST) 13 Jun 2018
एम्स की मेडिकल बुलेटिन
16:05 (IST) 13 Jun 2018
AIIMS ने जारी की मेडिकल बुलेटिन- अटलजी की सेहत में हो रहा है सुधार

एम्स की तरफ से बुधवार (13 जून) की दोपहर को मेडिकल बुलेटिन जारी की गई है। अस्पताल का कहना है कि पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी जी की सेहत में सुधार हो रहा है, लेकिन कुछ दिन उन्हें अभी एम्स में ही रखा जाएगा। एम्स की तरफ से कहा गया, 'पिछले 48 घंटों में अटल बिहारी वाजपेयी जी की सेहत में सुधार देखने को मिला है। उनकी किडनी फिर से ठीक से काम करने लगी है। बीपी, हर्ट रेट सब सामान्य है। बिना किसी सपोर्ट के वे सामान्य रूप से काम कर रहे हैं। उम्मीद है कि कुछ दिनों के अंदर अटलजी पूरी तरह स्वस्थ हो जाएंगे।'

15:09 (IST) 13 Jun 2018
डॉ गुलेरिया की टीम रख रही नजर

एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया की निगरानी में वरिष्ठ चिकित्सकों की एक टीम वाजपेयी का परीक्षण कर रही है। भाजपा ने सोमवार को कहा था कि चिकित्सकों की सलाह पर वाजपेयीजी को एम्स में नियमित स्वास्थ्य परीक्षण के लिए भर्ती कराया गया है।

14:50 (IST) 13 Jun 2018
भाजपा के संस्‍थापक सदस्‍यों में से एक हैं अटल

जब मोरारजी देसाई की सरकार गिरी तो वाजपेयी ने जनसंघ को 1980 में भारतीय जनता पार्टी के रूप में नए सिरे से खड़ा किया। वाजपेयी और लालकृष्‍ण आडवाणी की जोड़ी को भाजपा को राष्‍ट्रीय पटल तक लाने और सफलतापूर्वक केंद्र में सरकार बनाने के लिए याद किया जाता है।

14:38 (IST) 13 Jun 2018
भारत रत्‍न से हो चुके हैं सम्‍मानित

2009 में राजनीति से संन्‍यास लेने से पहले वाजपेयी उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से चुनाव लड़ते रहे। पूर्व प्रधानमंत्री को 2015 में भारत के सर्वोच्‍च नागरिक पुरस्‍कार, भारत रत्‍न से सम्‍मानित किया गया था। इसके अलावा उन्‍हें पद्म विभूषण भी मिल चुका है।

14:13 (IST) 13 Jun 2018
तेजस्‍वी ने की जल्‍द ठीक होने की कामना

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता और पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी ने मंगलवार को वाजपेयी के दीघार्यु होने की कामना करते हुए ट्वीट कर लिखा, "पूर्व प्रधानमंत्री आदरणीय अटल बिहारी वाजपेयी जी के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। भगवान उन्हें स्वस्थ एवं दीघार्यु रखें।"

13:54 (IST) 13 Jun 2018
शत्रुघ्न सिन्हा ने फोटो शेयर कर की अटल जी के जल्द सेहतमंद होने की दुआ

पटना साहिब से बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने अटल बिहारी वाजपेयी जी की पुरानी तस्वीर शेयर कर उनके जल्द स्वस्थ होने की दुआ की है। शत्रुघ्न ने ट्वीट कर अटल जी को पिता स्वरूप बताया है।

13:51 (IST) 13 Jun 2018
'अटल जी की तबीयत को लेकर राहुल गांधी ने की राजनीति'

बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के ऊपर अटल बिहारी जी की तबीयत को लेकर राजनीति करने का आरोप लगाया है।

13:28 (IST) 13 Jun 2018
वीडियो शेयर कर कांग्रेस अध्‍यक्ष ने किया वार

महाभारत के एक पात्र का हवाला देते हुए राहुल ने ट्वीट किया, "एकलव्य ने अपने दाएं हाथ का अंगूठा काट दिया था, क्योंकि वह उनके गुरु ने मांगा था। भाजपा में, उन्होंने अपने गुरुओं को ही काट दिया।" उन्होंने कहा, "वाजपेयी जी, आडवाणी जी, जसवंत सिंह जी और उनके परिजनों का अपमान कर प्रधानमंत्री अपने तरीके से भारतीय संस्कृति की रक्षा कर रहे हैं।" इसके साथ उन्होंने एक वीडियो भी पोस्ट किया, जिसमें प्रधानमंत्री मोदी आडवाणी का अपमान करते हुए दिख रहे हैं।

13:18 (IST) 13 Jun 2018
राहुल गांधी ने बोला हमला

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कहा कि वे अपने गुरुओं- पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी, वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और जसवंत सिंह का अपमान कर भारतीय संस्कृति की रक्षा कर रहे हैं। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की भी निंदा करते हुए कहा कि भाजपा ने अपने गुरुओं को ही काट दिया है।

13:07 (IST) 13 Jun 2018
दिग्‍गज नेता गए थे मिलने

मोदी ने सोमवार शाम वाजपेयी से मुलाकात की और उनके परिवार से बातचीत की। उन्होंने चिकित्सकों से बात की और वाजपेयी के स्वास्थ्य के बारे में पूछताछ की। मोदी करीब 50 मिनट तक एम्स में रुके थे। वाजपेयी के स्वास्थ्य का हालचाल लेने के लिए सबसे पहले राहुल गांधी अस्पताल गए। फिर स्वास्थ्य मंत्री जे. पी. नड्डा, अमित शाह और मोदी अस्पताल पहुंचे।