ताज़ा खबर
 

पीएम मोदी ने प्रदेश अध्यक्षों को सौंपे अटल बिहारी वाजपेयी के अस्थि कलश, पार्टी का है ये प्लान

भाजपा के सभी प्रदेश अध्यक्ष अपने-अपने राज्यों में अस्थि कलश यात्रा निकालेंगे और फिर इन अस्थि कलशों को विभिन्न नदियों में प्रवाहित कर दिया जाएगा।

पीएम मोदी प्रदेश अध्यक्षों को अस्थि कलश सौंपते हुए। (image source-ANI)

भाजपा पूरे देश में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थि कलश यात्रा निकालेगी। इसके तहत बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने दिल्ली के अशोक रोड स्थित भाजपा मुख्यालय में सभी राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों को अटल बिहारी वाजपेयी के अस्थि कलश सौंपे। ये अस्थि कलश देश के विभिन्न राज्यों की 100 नदियों में प्रवाहित किए जाएंगे। अस्थि कलश सौंपे जाने के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की बेटी नमिता भट्टाचार्य और केन्द्रीय मंत्री सुषमा स्वराज और राजनाथ सिंह भी मौजूद रहे।

बताया जा रहा है कि भाजपा के सभी प्रदेश अध्यक्ष अपने-अपने राज्यों में अस्थि कलश यात्रा निकालेंगे और फिर इन अस्थि कलशों को विभिन्न नदियों में प्रवाहित कर दिया जाएगा। पूर्व प्रधानमंत्री की इस कलश यात्रा के लिए राज्यों की राजधानियों, जिलों और तालुकों में भी कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। भाजपा के एक नेता के अनुसार, ‘पार्टी का प्रत्येक कार्यकर्ता अपने नेता वाजपेयी जी को सम्मानपूर्वक श्रद्धांजलि देना चाहता है। इसीलिए देश के सभी राज्यों में दिवंगत वाजपेयी जी की अस्थि कलश यात्रा निकालने का निश्यय किया गया है, ताकि राष्ट्र अपने महान सपूत को श्रद्धा-सुमन अर्पित कर सके।’

तमिलनाडु में कावेरी नदी सहित 6 जगहों पर अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां प्रवाहित की जाएंगी। जम्मू कश्मीर में झेलम, चिनाब और तवी नदियों में पूर्व प्रधानमंत्री की अस्थियां प्रवाहित की जाएंगी। इसके अलावा गोवा की मांडवी नदी, तेलंगाना की गोदावरी, मूसी नदी में अस्थियां बहायी जाएंगी। इससे पहले अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां बीते 19 अगस्त को हरिद्वार में प्रवाहित की गईँ थी। इस दौरान भी भाजपा ने कलश यात्रा का आयोजन किया था। इस कलश यात्रा में अमित शाह, केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ और उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत मौजूद थे। बता दें कि काफी समय तक बीमार रहने के बाद 16 अगस्त को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का निधन हो गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App