उम्र के आखिरी पड़ाव पर दो दिल हुए एक जान! यहां 90 बरस के बुजुर्ग ने 75 साल की महिला से कर लिया निकाह

बुजुर्ग दुल्हे की बेटी शकीला ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हम भी परेशान हो रहे थे। घरों में आना-जाना भी नहीं हो पा रहा था। हमने अपने पिता का निकाह करवा दिया। इस मुद्दे पर बुजुर्ग के पांचों दामाद की भी सहमति थी।

Uttar Pradesh, Uttar Pradesh News, Hindi News
90 साल के बुजुर्ग ने 75 साल की महिला के साथ क‍िया न‍िकाह (फोटो-asianetnews.com)

उत्तर प्रदेश के रामपुर में एक निकाह चर्चाओं में है। रामपुर जिले के नरखेड़ी गांव में 90 साल के बुजुर्ग शफी अहमद ने 75 साल की आयशा से निकाह किया है। दोनों की ही शादी परिवार की सहमति से हुई है। बुजुर्ग शफी अहमद पांच बेटियों के पिता हैं। कई साल पहले उनकी पत्नी का निधन हो गया था।

शादीशुदा पांचों बेटियों से अपने बुजुर्ग पिता की तन्हाई न देखी गयी और सभी ने मिलकर यह फैसला लिया कि पिता की फिर से शादी करवायी जाए। निकाह के बाद दंपत्ति खुश हैं। 90 साल के दुल्हे शफी अहमद ने बताया कि ये शादी उन्होने हिफाजत के लिए की है। बेटियां पांच है सब की शादी कर दी है। सब अपने-अपने घर पर हैं। शफी अहमद अपनी शादी से खुश हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि वो चाहते हैं कि सरकार की तरफ से अगर उन्हें कुछ मदद मिल जाए तो बेहतर रहेगा।

पीड़ा झेलती बुजुर्ग आबादी

दुल्हन आयशा ने कहा कि शादी की वजह ये थी कि मेरा इस उम्र में कोई मदद करने वाला नहीं था। खाने-पीने और रहने की परेशानी थी तो इसकी वजह से शादी कर ली। घर भी टूटा-फूटा है। नवासी भी है और बेटी भी है। सब खुश हैं और में भी खुश हूं। किसी भी तरह अपनी जिंदगी काटनी है और क्या करना है।

बुजुर्ग दुल्हे की बेटी शकीला ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हम भी परेशान हो रहे थे। घरों में आना-जाना भी नहीं हो पा रहा था। हमने अपने पिता का निकाह करवा दिया। इस मुद्दे पर बुजुर्ग के पांचों दामाद की भी सहमति थी। गांव के प्रधान का पूरे मामले पर कहना है कि इन्होंने निकाह कर लिया जो गांव में चर्चा का विषय है। बहुत अच्छा काम किया है। पूरे गांव में इस बात को लेकर लोगों में खुशी है। बहुत अच्छा फैसला इन्होंने लिया है। बाहर से भी लोग इनसे मिलने के लिए आ रहे हैं।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट