ताज़ा खबर
 

सऊदी अरब में नौकरी गंवाने के बाद 800 भारतीय भुखमरी के शिकार, मदद को आगे आईं सुषमा स्‍वराज

सुषमा ने बताया कि खाड़ी देशों में बहुत सारे भारतीयों को अपनी नौकरी गंवानी पड़ी है। इसके अलावा, कुछ को वेतन नहीं दिया गया और फैक्‍ट्र‍ियां बंद कर दी गईं।

Sushma Swaraj, Indians in Jeddah, Sushma Swaraj Helps, Sushma Swaraj Tweets, Saudi Arabia, Sushma Swaraj News, Sushma Swaraj Latest newsजेद्दा में रोजगार गंवाने के बाद भूख से बेहाल कामगारों को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की पहल के बाद खाद्य सामग्री मुहैया कराई गई। (फोटो ट्विटर/फाइल)

सऊदी अरब के शहर जेद्दाह में नौकरी गंवा चुके 800 के करीब भारतीय कामगार कथित तौर पर बीते तीन दिन से भुखमरी की मार झेल रहे हैं। विदेश राज्‍यमंत्री वीके सिंह इस समस्‍या का हल निकालने के लिए जल्‍द ही वहां पहुंचने वाले हैं। वहीं, विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज ने कहा कि सऊदी अरब स्‍थ‍ित भारतीय दूतावास को आदेश दिया गया है कि वे इन भारतीयों को खाना मुहैया कराएं। सुषमा के मुताबिक, वे खुद इस मामले पर नजर रखी हुई हैं और हर घंटे अपडेट ले रही हैं।

उनकी यह प्रतिक्रिया एक शख्‍स के ट्वीट के बाद आई। इस शख्‍स ने ट्वीट करके कहा था कि करीब 800 भारतीय बीते तीन दिन से जेद्दाह में भूख से तड़प रहे हैं। इस शख्‍स ने विदेश मंत्री से दखल देने की मांग की थी। इसके बाद सुषमा ने ट्वीट करके कहा, ‘हमने रियाद स्‍थ‍ित भारतीय एंबेसी से कहा है कि वे सऊदी अरब में बेरोजगार भारतीय कामगारों को मुफ्त राशन उपलब्‍ध कराएं।’ सुषमा ने कहा कि सऊदी अरब और कुवैत में बहुत सारे भारतीय रोजगार और वेतन से जुड़ी समस्‍याओं से जूझ रहे हैं। सुषमा के मुताबिक, सऊदी अरब में हालात और भी ज्‍यादा खराब हैं। सुषमा ने बताया कि इन देशों में बहुत सारे भारतीयों को अपनी नौकरी गंवानी पड़ी है। इसके अलावा, कुछ को वेतन नहीं दिया गया और फैक्‍ट्र‍ियां बंद कर दी गईं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ड्रग रैकेट मामला: पुलिस ने ममता कुलकर्णी के आठ बैंक खातों को किया सीज
2 अरनब गोस्‍वामी ने कहा- अच्छा श्रोता भी हूं, मुझे चिल्‍लाता न देख हैरान होते हैं लोग
3 राजस्थान में मीट ले जाते शख्स की पिटाई, Video में दावा- अनुराग ठाकुर के साथ नजर आ चुका है आरोपी