ताज़ा खबर
 

पाकिस्तानः पेशावर के मदरसे में धमाका! 7 की मौत, 70 से अधिक जख्मी

Lady Reading Hospital के प्रवक्ता मोहम्मद असीम ने बताया कि सात लाशें मिली हैं और 70 घायलों को यहां लाया गया है।

terror attack, pakistan newsखैबर पख्तूनवा के स्वास्थ्य मंत्री तैमूर सलीम झागरा ने धमाका स्थल का दौरा किया है। (Photo Credit: Ujma Khan)

पाकिस्तान के पेशावर स्थित दीर कॉलोनी में एक मदरसे में मंगलवार (27 अक्टूबर, 2020) सुबह एक धमाका हुआ। दर्दनाक हादसे में कम से कम सात मौतें हुईं हैं, जबकि 70 के आसपास लोग जख्मी बताए जा रहे हैं। ‘The Dawn’ से वहां के एसएसपी (ऑपरेशंस) मंसूर अमान ने पुष्टि की कि विस्फोट हुआ है। हालांकि, यह किस वजह से हुआ? यह फिलहाल साफ नहीं हो पाया है। मामले की जांच की जा रही है।

Lady Reading Hospital के प्रवक्ता मोहम्मद असीम ने बताया कि सात लाशें मिली हैं और 70 घायलों को यहां लाया गया है, जिनमें बच्चे भी शामिल हैं। उनके मुताबिक, घायलों को तत्काल दवा इलाज मुहैया कराया गया, जबकि अस्पताल के डायरेक्टर उस दौरान इमरजेंसी वॉर्ड में थे। हादसे के मद्देनजर मेडिकल फैसिलिटी में फिलहाल के लिए इमरजेंसी घोषित कर दी गई।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी वकार अजीम ने न्यूज एजेंसी एएफपी को बताया कि धमाका मदरसे में उस वक्त हुआ जब कुरआन की पढ़ाई चल रही थी। तब किसी ने एक बैग में मदरसे में रख दिया। एक अन्य पुलिस अधिकारी मोहम्मद अली ने बताया कि घायलों में दो शिक्षक भी शामिल हैं।

खैबर पख्तूनवा के स्वास्थ्य मंत्री तैमूर सलीम झागरा ने धमाका स्थल का दौरा किया है। उन्होंने पत्रकारों को बताया कि घायलों का सबसे अच्छा उपचार कराने पर ध्यान केंद्रित किया जा रहा है।

Bihar Election 2020 Live Updates

बता दें कि पिछले सप्ताह बलूचिस्तान सरकार के प्रवक्ता लियाकत अली शाहवानी ने कहा था कि नेशनल काउंटर टेरेरिज्म अथॉरिटी (NCTA) ने क्वेटा और पेशावर में विपक्षी दलों की सार्वजनिक रैलियों के लिए सुरक्षा अलर्ट जारी किया गया था। उन्होंने कहा कि हिंसक गतिविधियों के बारे में विश्वसनीय जानकारी मिली थी।

वैसे, बीते महीने खैबर पख्तूनवा के नौशेरा स्थित अकबरपुरा में धमाका हुआ था, दिसमें पांच लोगों की जान चली गई थी और दो अन्य जख्मी हुए थे। जिला पुलिस अफसर नजमल हसन के हवाले से पाकिस्तानी अखबार ने बताया कि धमाका बाजार में हुआ था, जो काबुल नदी के पास थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ताइवान को हथियार बेचने को लेकर अमेरिका पर पर सख्त हुआ चीन, लॉकहीड मार्टिन व अन्य कंपनियों पर लगाएगा प्रतिबंध
2 चीन, PAK से तनातनी के बीच भारत-अमेरिका 2+2 मंत्रीस्तरीय बैठक, दिल्ली पहुंचे माइक पोम्पिओ
3 एक्सपर्ट ने बताया, भारत के लिए आखिर क्यों बेहद अहम है अमेरिका का राष्ट्रपति चुनाव
ये पढ़ा क्या?
X