ताज़ा खबर
 

हिमाचल प्रदेश: स्‍कूली बस खाई में गिरने से 26 बच्‍चों समेत 29 की मौत, पीएम ने जताया शोक

पुलिस ने बताया कि बस के मलबे में अभी और बच्चों के फंसे होने के कारण मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है। बचाव कार्य जारी है। मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर ने हादसे में मारे गए प्रत्‍येक व्‍यक्ति के परिवार केा 5 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है।

चालक शायद अपना नियंत्रण खो बैठा था जिस वजह से बस खाई में में गिर गई। (Photo: ANI)

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में सोमवार को एक स्कूल बस के एक खाई में गिरने से 26 विद्यार्थियों सहित कुल 29 लोगों की मौत हो गई। पुलिस अधीक्षक संतोष पटयाल ने मौतों की पुष्टि की है। सभी मृत बच्चों की आयु 10 साल से कम है। इसके अलावा दुर्घटना में बस चालक और दो शिक्षकों की भी मौत हो गई। हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक व्‍यक्‍त किया है। पुलिस ने बताया कि बस के मलवे में और बच्चों के फंसे होने के कारण मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। बचाव कार्य जारी है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, आधिकारिक बचाव दल के पहुचने से पहले स्थानीय ग्रामीणों ने बचाव कार्य शुरू कर दिया था।

वजीर राम सिंह पठानिया मेमोरियल पब्लिक स्कूल के लगभग 45 विद्यार्थी स्कूल से अपने घर लौट रहे थे। तभी उनकी बस नूरपुर-चंबा मार्ग पर गुरचल गांव के निकट अनियंत्रित होकर एक खाई में गिर गई। स्थानीय प्रशासन और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल के दल बचाव कार्य कर रहे हैं। दुर्घटनाग्रस्त बस में फंसे मृतकों के शवों और घायलों को निकालने के लिए दल को काफी परेशानी का सामना उठाना पड़ा। कुछ घायलों को इलाज के लिए पंजाब के पठानकोट भेज दिया गया है।

HOT DEALS
  • Apple iPhone SE 32 GB Gold
    ₹ 19959 MRP ₹ 26000 -23%
    ₹0 Cashback
  • Coolpad Cool C1 C103 64 GB (Gold)
    ₹ 11290 MRP ₹ 15999 -29%
    ₹1129 Cashback

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने घटना पर दुख व्यक्त किया है। ठाकुर ने हादसे में मारे गए प्रत्‍येक व्‍यक्ति के परिवार को 5 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है। मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App