ताज़ा खबर
 

नवासी की शादी में PM मोदी का गिफ्ट किया हुआ गुलाबी साफा पहने नजर आए नवाज शरीफ

शरीफ की पार्टी पाकिस्‍तान मुस्लिम लीग- एन के एक नेता ने कहा कि नवाज को मोदी के तोहफे की कद्र है। मोदी से मिले तोहफे को अपने सिर पर सजाने के मतलब यह हुआ कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पड़ोसी मुल्क के साथ अच्छे रिश्ते कायम करने को लेकर गंभीर हैं।

Author नई दिल्‍ली | December 29, 2015 17:18 pm
पाकिस्‍तान के पीएम नवाज शरीफ नवासी मेहरूनिसा की शादी की दावत में गुलाबी साफज्ञ पहने दिखे। यह राजस्‍थानी साफा पीएम मोदी ने उन्‍हें गिफ्ट किया है।

पीएम नरेंद्र मोदी जब शुक्रवार को लाहौर में पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के घर गए थे, तब उनकी नवासी की शादी का समारोह चल रहा था। इस मौके पर मोदी सभी के लिए गिफ्ट लेकर गए थे। लेकिन यह खबर अभी तक नहीं आई थी कि वह नवाज शरीफ को क्‍या तोहफा देकर आए? मगर अब यह राज खुल गया है। समाचार एजेंसी पीटीआई ने शरीफ के फोटो जारी की है, जिसमें वह गुलाबी रंग का साफा पहने नजर आ रहे हैं। यह साफा उन्‍हें मोदी ने गिफ्ट किया था। यह राजस्‍थानी साफा शरीफ ने अपनी नवासी की शादी की दावत में पहना भी। इस खबर के बारे में शरीफ की पार्टी पाकिस्‍तान मुस्लिम लीग- एन के एक नेता ने कहा कि नवाज को मोदी के तोहफे की कद्र है। मोदी से मिले तोहफे को अपने सिर पर सजाने के मतलब यह हुआ कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पड़ोसी मुल्क के साथ अच्छे रिश्ते कायम करने को लेकर गंभीर हैं।

शरीफ को पत्‍नी के लिए शॉल लेकर गए थे मोदी : पीएम मोदी शुक्रवार को ‘सरप्राइज विजिट’ के दौरान लाहौर में 2 घंटा 40 मिनट रुके थे। वह जब नवाज के घर पहुंचे तब उनके परिवार के लिए कई गिफ्ट लेकर पहुंचे थे। उन्‍होंने शरीफ की नवासी मेहरूनिसा को इंडियन ड्रेस तोहफे में दी थी, उनकी पत्‍नी कलसुम के लिए वह शॉल लेकर गए थे। घर पहुंचते ही शरीफ ने पीएम मोदी को अपनी मां से मिलवाया। सूत्रों के मुताबिक, जैसे ही शरीफ की मां हॉल में आईं मोदी ने उनके पैर छुए। इससे पहले जब मोदी ने शरीफ को अपने शपथग्रहण में बुलाया था तब उन्होंने भारतीय पीएम की मां के लिए साड़ी गिफ्ट की थी।

मोदी के लिए देशी घी में बने थे शाकाहारी व्‍यंजन: नवाज शरीफ के घर पीएम मोदी के सामने देशी घी में बने शाकाहारी व्‍यंजन परोसे गए थे। पीटीआई के मुताबिक, मोदी के लिए लंच-कम-डिनर का खास इंतजाम किया गया था। मेन्यू में साग, दाल, वेजिटेबल फूड के पकवान थे। सभी डिश देसी घी से तैयार की गई थीं। भारतीय पीएम को इस दौरान कश्मीरी चाय भी परोसी गई थी। मोदी के स्वागत में शरीफ के बेटे हसन और उनकी फैमिली कई सदस्‍य खुद लगे हुए थे।

Read Also:

PHOTOS: मिलिए, नवाज शरीफ की नवासी मेहरूनिसा से, जिनकी शादी में गए थे PM मोदी 

Inside Story: यूरोपीय नेताओं का स्‍टाइल अपनाएंगे मोदी-नवाज, अब चाहे जो हो जाए, NSA करते रहेंगे बात

मोदी को लेकर क्या चुगली कर रहे ये ग्लोबल लीडर्स! देखें पीएम पर चुटकी लेते टॉप 15 ट्वीट्स

PM मोदी ने छुए नवाज शरीफ की मां के पैर, पत्‍नी को दी शॉल और कश्‍मीरी चाय भी पी

मोदी-नवाज मुलाकात से बौखलाया सईद, बोला- मोदी का ऐसा स्‍वागत देख रो रहे कश्‍मीरी

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App