ताज़ा खबर
 

असम के विधायक अमीनुल इस्लाम ने सदन के अंदर से किया फेसबुक लाइव, कहा- कोई नियम नहीं जो मुझे ऐसा करने से रोके

असम में विधायक अमीनुल इस्लाम नाम ने सदन की कार्यवाही के दौरान उसको अपने फेसबुक पेज पर लाइव दिखाया।

Facebook, Facebook Features, facebook News Feed, What friends are talking about, Facebook Friends, Facebook Login, Facebook Status, Facebook Posts, Twitter, Facebook Twitter, Facebook vs Twitter, Social Media, Microblogging, Technology News, Jansattaफेसबुक। (फाइल फोटो)

 

असम में विधायक अमीनुल इस्लाम नाम ने सदन की कार्यवाही के दौरान उसको अपने फेसबुक पेज पर लाइव दिखाया। इसको लेकर असम में हंगामा मचा हुआ है। सदन के स्पीकर हितेंद्र नाथ गोस्वामी समेत बाकी नेताओं का कहना है कि अमीनुल इस्लाम ने गलत किया है। अमीनुल इस्लाम ऑल इंडिया युनाइटेड फ्रंट (AIUDF) के सदस्य हैं। उन्होंने बजट सत्र पर चर्चा करते हुए अपने फोन की लाइव वीडियो ओपन करके सारी कार्यवाही को अपने फेसबुक पेज पर दिखाया।

सदन में उस वक्त बीजेपी के नेता भी मौजूद थे। उन्होंने ही अमीनुल इस्लाम की इस हरकत के बारे में स्पीकर को बताया। इसपर स्पीकर ने अमीनुल इस्लाम से लिखित में जवाब मांगा। स्पीकर ने कहा कि वह अमीनुल इस्लाम के खिलाफ उचित कार्यवाही करेंगे। बीजेपी के विधायकों ने स्पीकर को लिखित में शिकायत भी दी है। स्पीकर ने बताया कि उन्होंने लिखित शिकायत को आचार समिति के पास भेज दिया है।

हालांकि, अमीनुल इस्लाम ने कहा कि उन्होंने कोई नियम नहीं तोड़ा है क्योंकि असेंबली की रूल बुक में कहीं नहीं लिखा है कि वहां सोशल मीडिया का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता। अमीनुल इस्लाम ने यह भी कहा कि उन्होंने फेसबुक लाइव का इस्तेमाल अपने विधानसभा सीट के लोगों को जानकारी देने और उनकी भलाई के लिए किया था।

वहीं, संसदीय मामलों के मंत्री चंद्र मोहन पटवारी ने कहा कि जिस वक्त सत्र चल रहा होता है उस वक्त फोन के इस्तेमाल पर पाबंदी है। उन्होंने बताया कि पिछली एसेंबली में स्पीकर टांक बहादुर राय ने भी फोन के इस्तेमाल को लेकर सख्त हिदायत दी थी। इससे पहले आम आदमी पार्टी के नेता ने संसद के बाहर की जगह को फेसबुक लाइव के जरिए दिखाया था। उसपर भी काफी बवाल हुआ था।

Next Stories
1 सदन में तृणमूल सांसदों ने मारा नहले पर दहला, तब शांत हुए सौगत राय की हूटिंग कर रहे बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर
2 अब जल्द ही हर घर का होगा डिजिटल ऐड्रेस, अासानी से ढ़ूढ लेंगे जीपीएस पर किसी भी घर की लोकेशन
3 नोटबंदी: गड़बड़ियों में प्राइवेट बैंक से आगे रहे सरकारी बैंक, अबतक 156 अधिकारी सस्पेंड
ये पढ़ा क्या?
X