ताज़ा खबर
 

VIDEO: कोरोना संक्रमित को पीठ पर लाद कर पैदल चलता रहा स्वास्थ्यकर्मी, नहीं पहुंच पाई एंबुलेंस

जहां पर कोरोना संक्रमित मरीज का घऱ है वहां सड़क की हालत इतनी खराब है कि वहां तक एंबुलेंस को नहीं पहुंचाया जा सकता। इसी वजह से गौतम सैकिया को मरीज को अपनी पीठ पर लाद कर घर से एंबुलेंस तक लाना पड़ा।

corona. covid-19. assamसड़क की हालत खराब होने की वजह से एंबुलेंस घर तक नहीं पहुंच सकी। फोटो सोर्स – वीडियो स्क्रीनशॉट

COVID-19 का प्रकोप अभी देश से खत्म नहीं हुआ है। इस बीच असम के लखीमपुर जिले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में नजर आ रहा है कि एक स्वास्थ्यकर्मी कोरोना पॉजीटिव मरीज को कंधे पर बैठाकर ले जा रहा है। वीडियो में नजर आ रहा है कि स्वास्थ्य कर्मी ने पीपीई किट पहन रखा है और अपनी पीठ पर उन्होंने एक मरीज को लाद रखा है।

बताया जा रहा है कि स्वास्थ्य कर्मी का नाम गौतम सैकिया है। दरअसल कोरोना से संक्रमित मरीज का घर Dhakuakhana के नजदीक Ghulamara में स्थित है। लेकिन जहां पर कोरोना संक्रमित मरीज का घऱ है वहां सड़क की हालत इतनी खराब है कि वहां तक एंबुलेंस को नहीं पहुंचाया जा सकता। इसी वजह से गौतम सैकिया को मरीज को अपनी पीठ पर लाद कर घर से एंबुलेंस तक लाना पड़ा।

गौतम सैकिया ने मरीज को लेकर 500 मीटर तक पैदल चले। गौतम सैकिया एंबुलेंस सेवा 108 के लिए काम करते हैं। आपको बता दें कि असम में 2 लाख से ज्यादा कोरोना के केस हैं। इनमें से 89.61 फीसदी मरीज ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं। राज्य में कोरोना की वजह से अब तक 900 से ज्यादा मौतें भी हुई हैं।

भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 78.64 लाख के पार हो गया है। बीते 24 घंटे में कोरोना के 50,129 नए मामले सामने आए हैं और 578 मौतें हुई हैं। आपको बता दें कि भारत में अबतक कोरोना के 78,64,811 मामले सामने आ चुके हैं जिनमें 6,68,154 ऐक्टिव केस हैं जबकि 70,78,123 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं।

कोरोना वायरस से संक्रमण के एक लाख से अधिक मामलों वाले राज्यों में आंध्र प्रदेश की रिकवरी रेट सबसे अधिक है। देश के दूसरे सबसे अधिक प्रभावित राज्य आंध्र प्रदेश में अब तक 8.04 लाख संक्रमितों में से 7.66 लाख मरीज ठीक हो चुके हैं और उसकी रिकवरी रेट 95.27 प्रतिशत है।

बिहार दूसरे नंबर पर काबिज है और यहां 2.11 लाख संक्रमितों में से दो लाख (94.56 प्रतिशत) ठीक हो चुके हैं। देश का चौथा सबसे अधिक प्रभावित राज्य तमिलनाडु रिकवरी रेट के मामले में देश में तीसरे नंबर पर है। राज्य में 7.06 लाख संक्रमितों में से 6.63 लाख कोरोना वायरस को मात दे चुके हैं और उसकी रिकवरी रेट 93.96 प्रतिशत है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कंगना फ्लाइट विवाद: Indigo ने 9 पत्रकारों को किया बैन, एक्ट्रेस की तस्वीर औऱ वीडियों लेने के लिए विमान से जुड़े नियमों को तोड़ने का आरोप
2 फडणवीस के कोरोना संक्रमित होने पर बोले संजय राउत- अब महसूस होगी कोरोना की गंभीरता
3 मुख्तार अब्बास नकवी बोले, वोट के लिए देश की सुरक्षा से खिलवाड़ कर रहे तेजस्वी, कांग्रेस बताए कट्टरपंथी संगठनों के साथ संबंध
ये पढ़ा क्या?
X