ताज़ा खबर
 

Guwahati Lockdown Guidelines: COVID-19 पर असम में हालत गंभीर! असम का गुवाहाटी 14 दिन के लिए पूरी तरह ‘लॉक’, समूचे सूबे में 12 घंटे का नाइट कर्फ्यू

Assam Guwahati Lockdown Guidelines: पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के अब तक के सबसे ज्यादा 17,296 मामले सामने आए। वहीं, 407 लोगों की मौत हुई है। इसी के साथ भारत में शुक्रवार तक संक्रमितों की संख्या 4 लाख 90 हजार 401 पर पहुंच गई।

लॉकडाउन के दौरान एक शख्स को रोकने की कोशिश करता पुलिसकर्मी। (फाइल फोटो-PTI)

Guwahati Lockdown Guidelines:  कोरोना वायरस के चलते असम में हालत गंभीर हो गई है। सरकार ने सूबे में और सख्ती कर दी है। असम के स्वास्थ्य मंत्री हेमंत बिस्व सरमा ने कहा है कि शुक्रवार से राज्यभर में शाम सात बजे से 12 घंटे का रात्रि कर्फ्यू लागू रहेगा और कोविड-19 के मामलों में वृद्धि को देखते हुए 28 जून आधी रात से कामरूप (महानगर) जिले में 14 दिन का संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा। मंत्री ने कहा कि गुवाहाटी में 15 जून से अब तक कोरोना वायरस के 762 मामले सामने आ चुके हैं और उनमें से 677 ने हाल ही में कोई यात्रा नहीं की थी।

उन्होंने कहा कि कई लोग राज्य में बाहर से लौटे संक्रमित लोगों के संपर्क में आने से संक्रमण के शिकार हुए होंगे।उन्होंने कहा कि बृहस्पतिवार को सामने आए संक्रमण के 276 मामलों में से 133 गुवाहाटी से थे।उन्होंने कहा, “हमारे पास अब 28 जून की आधी रात से 14 दिनों के लिए लॉकडाउन लागू करने के अलावा और कोई विकल्प नहीं है।

इस बार हम और कड़ाई करेंगे क्योंकि पहले सात दिन तक सब्जी और किराना की दुकानें नहीं खोली जाएंगी।’’कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए सरकार अन्य शहरों और निकाय क्षेत्रों में 27 जून से हर सप्ताहांत पर संपूर्ण लॉकडाउन लागू करेगी।

गौरतलब है कि पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के अब तक के सबसे ज्यादा 17,296 मामले सामने आए। वहीं, 407 लोगों की मौत हुई है। इसी के साथ भारत में शुक्रवार तक संक्रमितों की संख्या 4 लाख 90 हजार 401 पर पहुंच गई। साथ ही कोरोना से मरने वालों की संख्या अब 15 हजार के पार निकल गई है।

देश में सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों की बात की जाए, तो महाराष्ट्र में हालात काफी खराब हैं। यहां अब पीड़ितों की संख्या 1 लाख 47 हजार पर पहुंच गई है। वहीं, 24 घंटे में 192 नई मौतों के साथ अब मृतकों की संख्या 6931 हो गई है। देश के कुल मौतों और संक्रमितों में एक-तिहाई से ज्यादा हिस्सा महाराष्ट्र का ही है।
(भाषा इनपुट्स के साथ)

 

Next Stories
1 नौकरीपेशा लोगों को लग सकता है झटका! PF खाते में जमा रकम के ब्याज पर कैंची चलाने की तैयारी
2 Earthquake Today: हरियाणा के रोहतक में 2.8 तीव्रता का भूकंप! कोरोना काल में 9वीं बार यहां कांपी धरती
3 Corona Virus: ‘कोरोना किट’ पर बाबा रामदेव के दावे में क्‍यों नहीं लगताा दम, जानिए
ये पढ़ा क्या?
X