ताज़ा खबर
 

EVM मामलाः प्रियंका गांधी का तंज, भाजपा की गाड़ी में बैठा रहा मासूम चुनाव आयोग

कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी ने ट्विटर पर तंज कसते हुए लिखा कि क्या स्क्रिप्ट है? चुनाव आयोग की गाड़ी खराब हुई, तभी वहां एक गाड़ी प्रकट हुई। गाड़ी भाजपा के प्रत्याशी की निकली।

priyanka gandhi, congress ,assamअसम चुनाव में भाजपा प्रत्याशी की गाड़ी में ईवीएम मिलने पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने चुनाव आयोग और बीजेपी पर तंज कसते हुए जमकर निशाना साधा। (फोटो- पीटीआई)

असम में दूसरे चरण के विधानसभा चुनाव के बाद भाजपा उम्मीदवार की गाड़ी में ईवीएम मिलने पर सियासत तेज हो गई है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भाजपा नेता की गाड़ी में ईवीएम मिलने पर चुनाव आयोग और भाजपा दोनों पर तंज कसा है। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी ने अपने पति रॉबर्ट वाड्रा के कोरोना पॉजिटिव होने पर अपने आप को सेल्फ आइसोलेट कर लिया है। प्रियंका अब कुछ दिन तक चुनाव प्रचार से दूर रहेंगी।

दरअसल असम के करीमगंज जिले के पाथरकांडी विधानसभा से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी और मौजूदा विधायक कृष्णेंदु पॉल की गाड़ी में ईवीएम मशीन मिलने का वीडियो सामने आया था। इस ईवीएम को दूसरे चरण के चुनाव में भी इस्तेमाल किया गया था। इस दौरान गाड़ी में ना तो चुनाव आयोग का कोई अधिकारी मौजूद था और ना कोई ही सुरक्षाकर्मी मौजूद था।  

भाजपा विधायक की गाड़ी में ईवीएम मिलने पर कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी ने ट्विटर पर तंज कसते हुए लिखा कि क्या स्क्रिप्ट है? चुनाव आयोग की गाड़ी खराब हुई, तभी वहां एक गाड़ी प्रकट हुई। गाड़ी भाजपा के प्रत्याशी की निकली। मासूम चुनाव आयोग उसमें बैठ कर सवारी करता रहा। प्रिय EC, माजरा क्या है? आप देश को इस पर कुछ सफाई दे सकते हैं? या हम सब मिलकर बोलें EC की निष्पक्षता को वनक्कम?  

इसके अलावा प्रियंका गांधी ने अपने ट्विटर अकाउंट से यह भी लिखा कि हर बार निजी गाड़ियों में ईवीएम ले जाने के वीडियो सामने आते हैं, उनमें कुछ चीजें काफी कॉमन होती हैं। जैसे निजी गाड़ियां हमेशा  बीजेपी उम्मीदवारों और उनके सहयोगियों की होती हैं। या फिर उस वीडियो को ही खारिज कर दिया जाता है। इसके अलावा भाजपा अपने मीडिया तंत्र का इस्तेमाल कर उन लोगों पर ही आरोप लगाने लगती है जो इसका खुलासा करती है।

आगे प्रियंका ने यह भी लिखा कि चुनाव में अक्सर ऐसे वीडियो सामने आते हैं लेकिन उनपर कोई कार्रवाई नहीं की जाती है। साथ ही प्रियंका ने चुनाव आयोग से इन मामलों पर ठीक ढंग से कार्रवाई करने की मांग भी की। प्रियंका के अलावा राहुल गांधी ने भी शायराना अंदाज में भाजपा और चुनाव आयोग पर तंज कसते हुए लिखा कि EC की गाड़ी खराब, भाजपा की नीयत खराब, लोकतंत्र की हालत खराब!

हालांकि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी अब थोड़े दिनों के लिए चुनाव प्रचार से दूर रहेंगी। दरअसल पति रॉबर्ट वाड्रा के कोरोना संक्रमित होने पर प्रियंका गांधी ने अपने आप को सेल्फ आइसोलेट करने का निर्णय लिया है। अपने ट्विटर अकाउंट पर प्रियंका गांधी ने वीडियो साझा करते हुए लिखा कि हाल में कोरोना संक्रमण के संपर्क में आने के चलते मुझे अपना असम दौरा रद्द करना पड़ रहा है। मेरी कल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है मगर डॉक्टरों की सलाह पर मैं अगले कुछ दिनों तक आइसोलेशन में रहूंगी। इस असुविधा के लिए मैं आप सभी से क्षमाप्रार्थी हूँ। मैं कांग्रेस विजय की प्रार्थना करती हूं।

Next Stories
1 बंगाल चुनाव पर बोले प्रणब मुखर्जी के बेटे- कांग्रेस के पास नहीं चुनाव लड़ने के पैसे, हिंदू कांग्रेस को वोट नहीं देते
2 राकेश टिकैत ने बताया, कब होगा समस्या का समाधान, कहा- सड़क से उठेगी आवाज़
3 SGPC ने पास किया आरएसएस के खिलाफ प्रस्ताव, मोदी सरकार से मांग- संघ के एजेंडे पर नहीं करें काम
ये पढ़ा क्या?
X