ताज़ा खबर
 

Assam Elections के लिए BJP का मैनिफेस्टो जारी, नड्डा बोले- असम बनेगा सबसे तेज़ी से नौकरियां पैदा करने वाला सूबा, देंगे 2 रोजगार

BJP चीफ ने कहा- ओरुनोडोई योजना के तहत 30 लाख पात्र परिवारों को महीने में 3,000 रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी। हम अवैध अतिक्रमण को हटाने के साथ-साथ नाम घरों का अच्छे से निर्माण हो सके उसके लिए सभी नाम घरों को ढाई लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी।

Assam, BJP, National Newsअसम चुनाव के लिए पार्टी मैनिफेस्टो जारी करते हुए बीजेपी चीफ जेपी नड्डा व अन्य।

Assam Assembly Elections के लिए BJP ने मंगलवार को अपना पार्टी मैनिफेस्टो जारी कर दिया। गुवाहाटी में पार्टी चीफ जेपी नड्डा ने इसे जारी करने पर कहा- Orunodoi Scheme के तहत सूबे के 30 लाख परिवारों (जो योग्य होंगे) को पार्टी तीन हजार रुपए की आर्थिक सहायता देगी।

उनके मुताबिक, हमने अपने आपको बढ़ाने के लिए आपके सामने 10 संकल्प रखने का फैसला किया है। पहला-मिशन ब्रह्मपुत्र। बाढ़ जो यहां की समस्या बनी हुई है उसे नए-नए तरीके से रोकने का प्रयास किया जाएगा ताकि हम बाढ़ की त्रासदी से असम की जनता को बचा सकें और वो विकास की नई कहानी लिख सकें।

बकौल नड्डा, “असम देश में सबसे ज़्यादा तेज़ी से नौकरियां पैदा करने वाला राज्य बनेगा। सरकारी क्षेत्र में हम दो लाख लोगों को नौकरी देंगे जिसमें से एक लाख लोगों को हम 31 मार्च 2022 तक नौकरी देंगे। निजी क्षेत्र में 8 लाख नौकरियों की व्यवस्था की जाएगी।”

नड्डा ने कहा- ओरुनोडोई योजना के तहत 30 लाख पात्र परिवारों को महीने में 3,000 रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी। हम अवैध अतिक्रमण को हटाने के साथ-साथ नाम घरों का अच्छे से निर्माण हो सके उसके लिए सभी नाम घरों को ढाई लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी।

उनके अनुसार, असम के अधिकारों के लिए हम एनआरसी के लिए काम करेंगे। एनआरसी में हम असली भारतीय नागरिकों की रक्षा करेंगे और घुसपैठियों की पहचान के लिए प्रयास करेंगे। Citizenship Amendment Act (CAA) संसद द्वारा पास किया जा चुका है और यह अमल में लाया जाएगा। संकल्प-पत्र जारी करने के दौरान केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल और राज्य के मंत्री हेमंत बिस्वा सरमा मौजूद रहे।

बंगाल के लिए 11 और प्रत्याशियों घोषित, 2 सीट पर बदले कैंडिडेटः बीजेपी ने बंगाल की 11 सीटों पर चुनाव के लिए मंगलवार को उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की तथा दो अन्य निर्वाचन क्षेत्रों में अपने प्रत्याशियों को बदला। पार्टी ने सेना के पूर्व वरिष्ठ अधिकारी लेफ्टिनेंट जनरल सुब्रत साहा (सेवानिवृत्त) को दक्षिण कोलकाता की रासबिहारी सीट से उम्मीदवार घोषित किया है।

पूर्व मुख्य आर्थिक सलाहकार अशोक लाहिड़ी को बालुरघाट से प्रत्याशी घोषित किया गया है। लाहिड़ी को पहले उत्तर बंगाल की अलीपुरद्वार सीट से चुनाव लड़वाने का फैसला किया गया था लेकिन पार्टी कार्यकर्ताओं के विरोध के चलते अब उन्हें बालुरघाट से उम्मीदवार बनाया गया है। भाजपा ने अलीपुरद्वार से स्थानीय नेता सुमन कांजीलाल को पिछले सप्ताह प्रत्याशी घोषित किया था।

Next Stories
1 उत्तराखंडः सरकारी चॉपर से कार्यक्रम में पहुंचे BJP प्रदेशाध्यक्ष को मिला ‘गार्ड ऑफ ऑनर’, शेयर किया था फोटो; पर बवाल बाद हटाना पड़ा
2 क्या मतलब घर-परिवार से हमारा?- बोले टिकैत; पत्रकार ने कहा- ऐसा न हो जाए, कुछ लेकर न गए तो घर वाले घुसने न दें
3 मोदी लहर के बीच अमरावती से निर्दलीय जीती थीं नवनीत राणा, कभी सिल्वर स्क्रीन पर चमकती थीं
ये पढ़ा क्या?
X