ताज़ा खबर
 

अमेरिकी दूतावास में पगड़ी उतारने के लिए कहने पर भाजपा सांसद ने वीजा लेने से किया मना

भदोही से सांसद वीरेन्द्र सिंह ने कहा कि बुधवार को वह वीजा लेने दूतावास गए और उनसे पगड़ी उतारने के लिए कहा गया।

Author Published on: August 26, 2016 9:40 PM
भाजपा सांसद वीरेन्द्र सिंह

अमेरिकी दूतावास में सुरक्षा कारणों से पगड़ी हटाने के लिए कहने पर भाजपा के एक सांसद ने अमेरिकी वीजा लेने से इंकार कर दिया और कहा कि उनकी पगड़ी ‘पारंपरिक सम्मान’ का प्रतीक है जिसे वह नहीं हटा सकते। तीन बार से सांसद और वर्तमान में भदोही (उत्तरप्रदेश) का प्रतिनिधित्व करने वाले वीरेन्द्र सिंह ने कहा कि अमेरिकी दूतावास ने पहले उनसे खेतीबाड़ी के मुद्दों पर सवाल पूछे और फिर उन्हें अपने देश आने के लिए आमंत्रित किया। सिंह ने कहा कि बुधवार को वह वीजा लेने दूतावास गए और उनसे पगड़ी उतारने के लिए कहा गया।

उन्होंने कहा, ‘मैं यह नहीं कर सकता। मैं एक किसान हूं और पगड़ी मेरे लिए सम्मान का मामला है। यह मेरे लिए देश के सम्मान का मामला भी है। सुरक्षा के लिए मैं पगड़ी कैसे उतार सकता हूं। मैं ऐसा कभी नहीं कर सकता। उन्होंने (अमेरिकी दूतावास) मुझे अपने देश आने के लिए आमंत्रित किया था। मैंने वीजा लेने से इंकार कर दिया। मैंने कहा कि मुझे वहां जाने में कोई रूचि नहीं है।’

सिंह ने कहा कि वह आज अमेरिका रवाना होने वाले थे। सिंह संसद में हमेशा पगड़ी में दिखते हैं और कृषि सहित ग्रामीण क्षेत्रों से जुड़े मुद्दों पर बोलते हैं। इस मुद्दे से दुखी सिंह ने कहा कि वह मामले को विदेश मंत्रालय के समक्ष उठाने पर विचार कर रहे हैं। एमईए के एक प्रवक्ता ने कहा कि मंत्रालय के समक्ष मुद्दे को आधिकारिक रूप से नहीं उठाया गया है और अगर उठाया गया तो मामले को अमेरिकी अधिकारियों के समक्ष ले जाया जाएगा।

Next Stories
1 स्कॉर्पीन पनुडब्बी से जुड़े दस्तावेज लीक होना बड़ी चिंता की बात नहीं: मनोहर पर्रिकर
2 तीन तलाक को चुनौती देने वाली अर्जी पर केंद्र को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस
3 सुप्रीम कोर्ट ने कहा- देश में ‘राम राज्य’ लाने का आदेश नहीं दे सकते
ये पढ़ा क्या?
X