scorecardresearch

आसिफ खान ने पूछा- रोहिंग्या और बांग्लादेशियों को निकालकर उनके देश क्यों नहीं भेज आते हैं? संबित पात्रा ने दिया ये जवाब

नई दिल्लीः आसिफ खान ने कहा कि आप सात साल से पावर में बैठे हैं। इन्हें इनके मुल्क क्यों नहीं भेज देते। सरकार इनके खिलाफ एक्शन क्यों नहीं ले रही है।

TV Debate, News 18, Amish devgan, Asif Khan, Rohingyas and Bangladeshis, Sambit Patra
कर्नाटक के हिजाब विवाद को लेकर शाहीन बाग में प्रदर्शन। (फोटोः इंडियन एक्सप्रेस)

शाहीन बाग में बुल्डोजर चलाने की बात पर हुई एक टीवी डिबेट में बीजेपी के संबित पात्रा और आसिफ खान के बीच जोरदार बहस हुई। आसिफ खान ने सवाल उठाया कि रोहिंग्या और बांग्लादेशियों पर एक्शन क्यों नहीं लेते। संबित ने उन्हें करारा जवाब देकर कहा कि जब हम कुछ करते हैं तो आप लोग ही अपने घर की महिलाओं को सामने खड़ा कर देते हैं।

आसिफ खान ने कहा कि आप सात साल से पावर में बैठे हैं। इन्हें इनके मुल्क क्यों नहीं भेज देते। सरकार इनके खिलाफ एक्शन क्यों नहीं ले रही है। आसिफ खान का कहना था कि इन लोगों को किसी ने भी बसाया हो लेकिन आपने क्या किया। उनका सवाल था कि बांग्लादेशियों और रोहिंग्या को कब तक उनके देश में नहीं भेज रहे हैं। उनका सर्वे क्यों नहीं करा रहे हैं। आप रोहिंग्या और बांग्लादेशियों को उनके मुल्क में छोड़कर आईए। हिम्मत है तो आप करके दिखाए पर बोलिए मत।

उनका कहना था कि आप धर्म के आधार पर आतंकित कर रहे हैं। 2021 में आपकी सरकार में दिल्ली स्पेशल प्रोविजन बिल पारित किया था। संसद में आप कानून पास करते हैं लेकिन कारपोरेशन के चुनाव में शाहीन बाग को मुद्दा बना रहे हैं। आसिफ खान के तेवर तल्ख थे। उन्हें एंकर अमिश देवगन ने बार बार रुकने के लिए बोला। नहीं माने तो आडियो बंद कर दिया।

संबित पात्रा का कहना था कि रोहिंग्या आपके क्या लगते हैं। क्या आपकी खाला की ओला चल रही है जिनमें बिठाकर इनको छोड़ आए। संबित का कहना था कि रोहिंग्या को वो ही हटाएंगे। ये यूएपीए की सरकार नहीं है। ये बीजेपी की सरकार है। जो कुछ करेंगे वो ठोक बजाकर करेंगे। दरअसल डिबेट के दौरान यूपीए सरकार को आसिफ खान ने गलती से यूएपीए बोल दिया था। संबित उनका मजाक उड़ाने के लिए ऐसा बोल रहे थे।

संबित का कहना था कि जब हमने सीएए एनआईसी पर बात की तो ये लोग अपने घर की बुजुर्ग महिलाओं को लेकर धरना प्रदर्शन करने लग गए। उस समय ये क्यों विरोध कर रहे थे। संबित का कहना था कि बीजेपी सरकार सिद्धांतों पर चलती है। देशहित में जो हमें ठीक लगता है उसे हम जरूर करते हैं।

डिबेट में मौजूद तस्लीम रहमानी भी बीजेपी पर जमकर बरसे। उनका कहना था कि ये लोग चुनाव आते ही हिंदू मुस्लिम का राग अलापने लग जाते हैं। रोहिंग्या और बांग्लादेशियों को भारत में बसाने वाली बीजेपी ही है।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.