ताज़ा खबर
 

दरवाजे को प्रणाम कर दफ्तर में घुसे नए स्वास्थ्य राज्य मंत्री,आरोग्य के लिए करवाई पूजा, हुई हर-हर-महादेव की गूंज

अश्विनी चौबे को स्वास्थय मंत्री जेपी नड्डा की सहायता के लिए राज्य मंत्री के तौर पर नियुक्त किया गया है।

Author September 5, 2017 9:36 AM
नए स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे

नए स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे सोमवार (4 सितंबर) को अपने दफ्तर के दरवाजे को प्रणाम करके अंदर घुसे। उनके अंदर घुसने के बाद दफ्तर ‘सियापति रामचंद्र की जय’ और ‘हर हर महादेव’ के नारों से गूंज गया। उसके बाद सबको स्वस्थ रखने के लिए एक पूजा भी रखी गई थी। मंत्री से जब गोरखपुर में मारे गए बच्चों के बारे में पूछा गया तो अश्विनी ने कहा हमारा शरीर पंचतत्व से बना है और स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क का वास होता है। इसलिए स्वस्थ रहना काफी जरूरी है।

चौबे को स्वास्थय मंत्री जेपी नड्डा की सहायता के लिए राज्य मंत्री के तौर पर नियुक्त किया गया है। नड्डा की दूसरी सहयोगी अनुप्रिया पटेल हैं। चौबे को फग्गन सिंह कलसुते की जगह लिया गया है। उन्होंने मंत्रिमंडल फेरबदल से पहले इस्तीफा दे दिया था। पूजा के लिए बेगूसराय के गंगा आश्रम से मौनी बाबा को बुलाया गया था। चौबे नड्डा और पटेल को अपने साथ ऑफिस लेकर पहुंचे थे। फिर गेट में घुसने से पहले उन्होंने प्रणाम किया। फिर पूजा आरंभ हुई। पूजा के बाद लोगों ने सियापती रामचंद्र की जय और हर हर महादेव के नारे लगे।

HOT DEALS
  • Apple iPhone SE 32 GB Gold
    ₹ 25000 MRP ₹ 26000 -4%
    ₹0 Cashback
  • Panasonic Eluga A3 Pro 32 GB (Grey)
    ₹ 9799 MRP ₹ 12990 -25%
    ₹490 Cashback

पूजा के बाद चौबे ने कहा कि उन्होंने सिर्फ अपने लिए नहीं बल्कि सबके लिए प्रार्थना की है। चौबे ने कहा आरोग्य मंत्री होने के नाते मैं चाहता हूं कि सब स्वस्थ रहें। इसके बाद चौबे ने अपने कुलदेवता केदारनाथ, पीएम नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह का शुक्रिया किया। 2013 में जब उत्तराखंड में बाढ़ आई थी तब चौबे केदारनाथ में ही थे। बाकी लोगों के साथ वे भी परिवार के साथ फंस गए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App