ताज़ा खबर
 

Asaram Bapu Verdict: उम्रकैद की सजा पाते ही टूट गया बलात्‍कारी आसाराम, फूट-फूट कर रो पड़ा

Asaram Bapu Rape Case Verdict (आसाराम बापू रेप केस वर्डिक्ट फैसला): आसाराम के वकीलों ने जज के समक्ष दलील दी कि उसकी उम्र ज्यादा हो गई है। वह संत रहा है। आपराधिक प्रवृत्ति का नहीं रहा है। आसाराम के करोड़ों अनुयायी हैं। इसलिए उसे कम सजा दी जाए, लेकिन कोर्ट ने बचाव पक्ष की किसी भी दलील को नहीं माना।

आसाराम बापू। (File Photo)

नाबालिग से बलात्कार मामले में दोषी साबित हुए आसाराम को जोधपुर कोर्ट ने फैसला सुना दिया है। उसे एक लाख रुपए के जुर्माने के साथ उम्र कैद की सजा सुनाई गई है। कोर्ट ने अपने फैसले में कहा है कि दोषी आखिरी सांस तक जेल में ही रहेगा। मतलब आसाराम जब तक जिंदा रहेगा, उसे जेल में ही रहना होगा। रिपोर्ट के मुताबिक, जिस समय आसाराम को कोर्ट ने सजा सुनाई, वह टूट गया और फूट-फूट कर रोने लगा। बता दें कि कोर्ट रूम में पत्रकारों को जाने की अनुमति नहीं थी। हालांकि, मीडिया चैनलों ने वहां मौजूद एक शख्स के हवाले से बताया कि आसाराम को जब उम्र कैद की सजा सुनाई गई, वह कोर्ट में ही रो पड़ा। कोर्ट ने अन्य आरोपियों को दस-दस साल की सजा सुनाई है।

शख्स ने बताया कि आसाराम के वकीलों ने जज के समक्ष दलील दी कि उसकी उम्र ज्यादा हो गई है। वह संत रहा है। आपराधिक प्रवृत्ति का नहीं रहा है। आसाराम के करोड़ों अनुयायी हैं। इसलिए उसे कम सजा दी जाए, लेकिन कोर्ट ने बचाव पक्ष की किसी भी दलील को नहीं माना। कोर्ट ने माना कि आसाराम का अपराध इन सब से ऊपर है। पत्रकार ने जब पूछा कि आसाराम की हमेशा आदत रही है कि कोर्ट में वह ड्रामा करता है। इस पर शख्स ने कहा कि वह ड्रामा करने की स्थिति में नहीं था, क्योंकि जज जब फैसला सुना देते हैं तो वह आखिरी होता है। इसके बाद कोर्ट रूम से जज साहब चले जाते हैं।

पत्रकार ने जब पूछा कि पहले आसाराम न्यायिक हिरासत में था, लेकिन सजा मिलने के बाद जेल में वह क्या करेगा? इसके जवाब में शख्स ने कहा कि न्यायिक हिरासत में कैदी से काम नहीं कराया जाता है। अब आसाराम दोषी साबित हो गया है तो उसे जेल के काम करने पड़ेंगे। जेल का सुप्रीम अधिकारी जो काम आसाराम को देगा, उसे करना होगा।

दूसरी तरफ, आसाराम को दोषी करार दिए जाने के बाद पीड़िता के पिता ने कहा, “आसाराम दोषी करार दिए गए। हमें इंसाफ मिला है। इस लड़ाई में हमारा साथ देने वाले सभी लोगों को हम धन्यवाद देते हैं।” वहीं, आसाराम की प्रवक्ता ने कहा कि हम आगे की कार्रवाई के लिए अपनी लीगल टीम से चर्चा कर रहे हैं। हमें न्याय व्यवस्था पर पूरा विश्वास है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App