ताज़ा खबर
 

बांग्लादेशियों को अवैध तरीके से भारतीय बना रहे थे असदुद्दीन ओवैसी के MLA? 2 नेताओं के लेटर हेड के इस्तेमाल का लगा आरोप

असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व वाली AIMIM के दो विधायकों के लेटर हेड पुलिस ने बरामद किए हैं। आरोप हैं कि इन्हीं दोनों के लेटर हेड के जरिए अवैध बांग्लादेशी नागरिकों को भारतीय नागरिक बनाने के लिए फर्जी कागजात मुहैया कराए जा रहे थे।

Author Edited By अभिषेक गुप्ता नई दिल्ली | Updated: November 3, 2020 2:58 PM
मुंबई पुलिस, बांग्लादेश, फर्जी लेटर हेड, एमआईएम विधायक, अवैध बांग्लादेशी नागरिक, Mumbai Police, MIM MLA, illegal migrant of bangladesh, Bangladesh, jansattaAIMIM के दो विधायकों पर बांग्लादेशी नागरिकों को भारतीय नागरिक बनाने के लिए फर्जी कागजात मुहैया करने का आरोप। (file)

नागरिकता को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व वाली AIMIM के दो विधायकों के लेटर हेड पुलिस ने बरामद किए हैं। आरोप हैं कि इन्हीं दोनों के लेटर हेड के जरिए अवैध बांग्लादेशी नागरिकों को भारतीय नागरिक बनाने के लिए फर्जी कागजात मुहैया कराए जा रहे थे। आरोपी विधायकों की पहचान मुफ्ती मोहम्मद इस्माइल और शेख आसिफ शेख ररीद के तौर पर हुई है।

सूत्रों ने हवाले से रिपोर्ट्स में इन दोनों के अलावा पांच और विधायकों के लेटर हेड मिलने की बात सामने आ रही है। हालांकि, फिलहाल इस बारे में आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है। साथ ही उनके नाम भी साफ नहीं हो सके हैं। कहा जा रहा है कि अगर पुलिसिया जांच में ये लेटर हेड असली पाए गए, तब ओवैसी के इन नेताओं की समस्या बढ़ सकती है।

मामले में दो बांग्लादेशियों के धरे जाने की खबर है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये दो बांग्लादेशी मुंबई पुलिस ने साकीनाका से दबोचे हैं, जो इसी इलाके में अवैध तरीके से रह रहे थे। सूत्रों ने पुलिसिया जांच के हवाले से बताया कि दोनों नकली डॉक्यूमेंट्स बनाकर मुंबई में टिके थे।

यही नहीं, मामले में पुलिस ने मालेगांव से एक एजेंट भी पकड़ा है। एजेंट के यहां पुलिस टीम ने दबिश दी, तो वहां से 155 आधार कार्ड, 34 पासपोर्ट, 28 पैन, आठ राशन कार्ड, 187 बैंक और डाक घर खातों की पासबुक, 19 रबड़ स्टांप व 29 स्कूल छोड़ने वाली लीविंग सर्टिफिकेट (नकली) मिले हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 राज्यसभा चुनाव: सौ के करीब जा रही बीजेपी, 40 से भी नीचे कांग्रेस
2 व्यक्तित्व: हरप्रीत सिंह- भारतीय विमानन कंपनी की पहली महिला प्रमुख
3 भारत-अमेरिका ‘2+2 वार्ता’: चीन को घेरने वाली मजबूत दीवार
यह पढ़ा क्या?
X