ताज़ा खबर
 

तेल के बढ़ते दाम से आप कितने प्रभावित हुए? रिपोर्टर के सवाल पर भड़क गया पेट्रोल डलवा रहा शख्स

पेट्रोल-डीजल के दामों में शनिवार को लगातार 12वें दिन वृद्धि दर्ज की गई। पूरे फरवरी में यह 14वीं बार है जब तेल के दाम बढ़े हैं।

Author Edited By कीर्तिवर्धन मिश्र नई दिल्ली | February 20, 2021 2:02 PM
petrol price hikeसांकेतिक तस्वीर (फोटोः एजेंसी)

भारत में तेल के दामों में लगातार बढ़ोतरी जारी है। आलम यह है कि कई राज्यों में पेट्रोल की कीमतें पहली बार 100 रुपए प्रति लीटर के करीब पहुंच चुकी है। कुछ जगहों पर तो पेट्रोल 100 रुपए के आंकड़े को भी छूकर आ चुका है। वहीं, डीजल की कीमतें भी 90 रुपए से ज्यादा हो चुकी हैं। इससे आम जनता को सबसे ज्यादा परेशानी झेलनी पड़ रही है। लोगों में गुस्सा भी भड़क रहा है। इसी को लेकर जब एक टीवी रिपोर्टर ने अपनी बाइक पर पेट्रोल डलवा रहे व्यक्ति से पूछा तो वह भड़क उठा। उसने कहा कि सरकार से कहने का कोई फायदा ही नहीं है।

रिपोर्टर ने रॉयल एनफील्ड चलाने वाले एक शख्स से तेल के दाम बढ़ने पर सवाल किया। तो उन्होंने कहा कि दाम जितना भी बढ़ रहा है, वो तो ठीक है, लेकिन बोलने से फायदा क्या है। एक और व्यक्ति ने कहा कि हर दिन 80 रुपए का पेट्रोल लग जाता है और लोकल ट्रेन भी ढंग से चालू नहीं है। इससे पब्लिक को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है। एक अन्य व्यक्ति ने कहा कि पेट्रोल अभी काफी सस्ता होना चाहिए महामारी के टाइम पर।

किस जगह पर कितने रुपए में मिल रहा पेट्रोल-डीजल?: पेट्रोल-डीजल के दामों में शनिवार को लगातार 12वें दिन वृद्धि दर्ज की गई। पूरे फरवरी में यह 14वीं बार है जब तेल के दाम बढ़े हैं। पिछले 24 घंटे में ही दिल्ली में पेट्रोल की कीमतें 39 पैसे बढ़कर 90.58 रुपए पहुंच गई, जबकि डीजल 37 पैसे के उछाल के साथ 80.97 रुपए पहुंच गया।

दूसरी तरफ महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में इस वक्त पेट्रोल 97 रुपए और डीजल 88 रुपए प्रति लीटर में मिल रहा है। पश्चिम बंगाल के कोलकाता में पेट्रोल की कीमतें 91.78 रुपए और डीजल 84.56 रुपए प्रति लीटर है। मध्य प्रदेश के भोपाल में पेट्रोल 98.60 रुपए और डीजल 89.23 रुपए है, जबकि पटना में पेट्रोल 92.91 रुपए और डीजल 86.22 रुपए है।

मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने बुलाया आधे दिन का बंद: पेट्रोल-डीजल और घरेलू एलपीजी गैस की बढ़ती कीमतों पर आज कांग्रेस ने मध्यप्रदेश में आज आधे दिन के बंद का आह्वान किया है। पार्टी ने जनता से अपील की है कि लोग उसका साथ दें, ताकि तेल की बढ़ती कीमतों पर रोक लगाई जा सके। कांग्रेस कार्यकर्ता आज रैली निकाल कर लोगों से अपील कर रहे थे कि वे अपनी दुकानें बंद रखें।

Next Stories
1 Kerala Karunya Lottery KR 487 Today Results: 80 लाख रुपये तक के लॉटरी रिजल्ट जारी, यहां करें चेक
2 मोदी एक दिन की छुट्टी लेकर अपने पुराने वीडियो देख लें, जनता से कौन से वादे किए गए, मनोज झा बोले- ये कौन सा आत्मनिर्भर भारत है आपका?
3 असम चुनाव: कुर्बानियां दूंगा, बीजेपी को हटाना है मकसद- बोले AIUDF चीफ बदरूद्दीन अजमल
ये पढ़ा क्या?
X