scorecardresearch

मुंबईः बेल आर्डर में बदलाव के लिए आर्यन खान पहुंचे हाईकोर्ट, गुजारिश कर की इन रियायतों की मांग

हाई कोर्ट में दिए इस आवेदन में यह भी कहा गया है कि एनसीबी दफ्तर के बाहर हर वक्त मीडिया कर्मियों की भीड़ जमा रहती है, जिसके कारण उन्हें पुलिसकर्मियों को साथ लेकर जाना पड़ता है।

Aryan Khan
आर्यन खान को शर्तों के साथ हाई कोर्ट ने दी है जमानत (फोटो- पीटीआई)

बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान ने बॉम्बे हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। आर्यन खान ने हाई कोर्ट से क्रूज ड्रग्स केस मामले में जमानत की शर्तों में संशोधन करने की अपील की है। आर्यन खान की अर्जी में इस शर्त से संशोधन करने की मांग की गई है कि उनको हर शुक्रवार को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के दक्षिण मुंबई स्थित दफ्तर में पेश होना होगा।

आर्यन खान द्वारा दिए गए आवेदन में कहा गया है कि चूंकि जांच अब दिल्ली एनसीबी के विशेष जांच दल को सौंपी जा चुकी है, ऐसे में मुंबई के दफ्तर में उनके पेश होने की शर्त में ढील दी जा सकती है। इस आवेदन में यह भी कहा गया है कि एनसीबी दफ्तर के बाहर हर वक्त मीडिया कर्मियों की भीड़ जमा रहती है, जिसके कारण उन्हें हर बार पुलिसकर्मियों को साथ लेकर जाना पड़ता है।

आर्यन खान के वकीलों ने कहा कि इस अर्जी पर अगले सप्ताह हाई कोर्ट में सुनवाई हो सकती है। शाहरुख खान के बेट आर्यन को क्रूज ड्रग्स केस मामले में एनसीबी ने 3 अक्टूबर को गिरफ्तार किया था। आर्यन को कथित तौर पर ड्रग्स का सेवन करने, बेचने और खरीदने के आरोप में एक छापेमारी के बाद गिरफ्तार किया गया था। इस मामले में हाई कोर्ट ने आर्यन को 28 अक्टूबर को जमानत दे दी थी।

हालांकि, हाई कोर्ट ने आर्यन को जमानत देने के साथ ही उन पर 14 शर्तें भी लगाई थीं। आर्यन को हर शुक्रवार नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के दफ्तर में पेश होने के अलावा कई निर्देश दिए गए थे। इसमें यह भी शर्त थी कि बिना जांच एजेंसी को बताए वह मुंबई से बाहर नहीं जा सकते हैं। इसके अलावा, विशेष अदालत की अनुमति के बिना वह देश से बाहर नहीं जा सकते हैं।

हालांकि, अब आर्यन खान ने हाई कोर्ट से हर शुक्रवार एनसीबी दफ्तर में पेश होने की शर्तों में छूट देने की अपील की है। क्रूज ड्रग केस में सुनवाई के बाद बॉम्बे हाईकोर्ट ने आर्यन खान के साथ-साथ अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा को भी जमानत दे दी थी। इसके पहले, सेशंस कोर्ट ने दो बार आर्यन खान की जमानत की अर्जी खारिज कर दी थी।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 10-12-2021 at 20:56 IST
अपडेट