ताज़ा खबर
 

बसों के टिकट पर केजरीवाल की फोटो से भड़की बीजेपी, एलजी से शिकायत, AAP ने पूछा- मोदी की तस्वीर पर आपत्ति क्यों नहीं

भाजपा की शिकायत पर आप ने पलटवार करते हुए कहा है कि जब केंद्र सरकार की तमाम योजनाओं के बैनर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर लगी रहती है तो अब भाजपा शिकायत क्यों कर रही है।

डीटीसी बसों के लेकर भाजपा और आप में सियासत।

डीटीसी बसों में महिलाओं को मुफ्त यात्रा की सुविधा देने के लिए छपवाए जा रहे विशेष टिकटों को लेकर भाजपा और आप में सियासत शुरू हो गई है। दरअसल कुछ मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इन विशेष टिकटों के पीछे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का फोटो होगा। ये बात भाजपा को पसंद नहीं आई और उन्होंने इस बात की शिकायत एलजी और लोकायुक्त से की है। भाजपा की शिकायत पर आप ने पलटवार करते हुए कहा है कि जब केंद्र सरकार की तमाम योजनाओं के बैनर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर लगी रहती है तो अब भाजपा शिकायत क्यों कर रही है।

भाजपा विधायक विजेंद्र गुप्ता के नेतृत्व में विपक्ष के सभी विधायकों ने उपराज्यपाल अनिल बैजल से मिलकर उन्हें इस संबंध में एक लिखित ज्ञापन सौंपा। बता दें दिल्ली सरकार ने 29 अक्टूबर से महिलाओं के लिए डीटीसी बसें फ्री कर दीं हैं। डीटीसी और क्लस्टर बसों में यात्रा करने वाली महिलाओं को गुलाबी रंग का फ्री ट्रैवल पास दिए जाएगा। कहा जा रहा है कि इस फ्री पास के पीछे दिल्ली सीएम कि तस्वीर होगी। केजरीवाल सरकार प्रत्येक फ्री पास के लिए डीटीसी को 10 रुपये का भुगतान करेगी।

बीजेपी पास के पीछे सीएम कि तस्वीर छापे जाने से नाराज़ है और इसका कडा विरोध कर रही है। उपराज्यपाल को सौंपे गए ज्ञापन में भाजपा नेताओं ने एलजी से इस मामले में हस्तक्षेप करने की बात कही है। एनबीटी की रिपोर्ट के मुताबिक इस मामले में एलजी ने जांच कराने का आश्वासन भी दिया है। भाजपा ने आरोप लगाया है कि बस की टिकटों के पीछे सीएम का फोटो चुनाव में वोट लेने का तरीका है।

इसके अलावा भाजपा ने लोकायुक्त से भी शिकायत की है। लोकायुक्त रेवा खेत्रपाल भी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत के खिलाफ इस संबंध में 23 अक्टूबर को दोपहर में सुनवाई करेंगी। वहीं भाजपा को जवाब देते हुए आम आदमी पार्टी के एक ने कहा है कि आयुष्मान भारत और कई ऐसी योजनाओं के सभी बैनरों पर पीएम मोदी की तस्वीरें हैं। बीजेपी इस बारे में शिकायत क्यों नहीं करती।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 NCRB रिपोर्ट: राजद्रोह के मामलों में 45% की बढ़ोत्तरी, असम के बाद हरियाणा में सबसे ज्यादा मामले
2 इतिहासकार रामचंद्र गुहा ने ठुकराई 40 लाख रुपए की रकम, COA सदस्य के तौर पर BCCI को दी थी सेवाएं
3 INDIAN RAILWAYS ट्रेनों को 160 kmph की रफ्तार से दौड़ाने को तैयार, खर्च होंगे 18000 करोड़ रुपये!
IPL 2020 LIVE
X