ताज़ा खबर
 

सर्जिकल स्ट्राइक का सबूत मांगना और EVM को दोष देना गलत: AAP की हार पर कुमार विश्वास का अरविंद केजरीवाल पर निशाना

कुमार विश्वास ने कहा, ' हम ईवीएम को दोष नहीं दे सकते, वो मुख्य मुद्दा नहीं है, मुख्य मुद्दा अविश्वास का है।'

आप नेता कुमार विश्वास। (File photo)

दिल्ली के एमसीडी चुनाव में आम आदमी पार्टी की हार का पोस्टमार्टम जारी है। इस बार आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास ने कहा है कि अरविंद केजरीवाल को सर्जिकल स्ट्राइक पर पीएम पर हमला नहीं करना चाहिए था, क्योंकि सर्जिकल स्ट्राइक पर उनका रुख गलत था। कुमार विश्वास ने हिन्दी न्यूज़ चैनल आजतक को दिये इंटरव्यू में कहा है कि केजरीवाल को सर्जिकल हमले का सबूत नहीं मांगना चाहिए था। कुमार विश्वास ने नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी के हार के कई कारण गिनाये और कहा कि पार्टी में आंतरिक लोकतंत्र की कमी, मतदाताओं के साथ विश्वास की कमी हार की मुख्य वजह है। उन्होंने कहा कि हार के लिए ईवीएम को दोष देना गलत है। कुमार विश्वास ने कहा, ‘ हम ईवीएम को दोष नहीं दे सकते, वो मुख्य मुद्दा नहीं है, मुख्य मुद्दा अविश्वास का है।’ कुमार विश्वास के मुताबिक आप के नेताओं का मतदाताओं के साथ जुड़ाव दिख ही नहीं रहा था, आप को अब आत्ममंथन की जरूरत है।

HOT DEALS
  • Honor 7X 64GB Blue
    ₹ 15399 MRP ₹ 16999 -9%
    ₹0 Cashback
  • Honor 7X 64GB Blue
    ₹ 15398 MRP ₹ 17999 -14%
    ₹0 Cashback

बता दें कि पिछले साल जम्मू-कश्मीर के उरी में आतंकी हमले के बाद भारत ने जब सितंबर में पाक अधिकृत कश्मीर में सर्जिकल स्ट्राइक किया तो दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस सर्जिकल हमले का सबूत देश के सामने रखना चाहिए। कुमार विश्वास ने केजरीवाल के इस रूख को आम आदमी पार्टी के एमसीडी चुनाव में प्रदर्शन से जोड़कर देखा। कुमार विश्वास ने पार्टी में कार्यकर्ताओं और जमीनी स्तर के नेताओं की उपेक्षा के बारे में भी अपने इस इंटरव्यू में कहा। उन्होंने कहा पार्टी में अब फैसले सामूहिक स्तर पर नहीं लिये जाते हैं, चंद लोग पूरी पार्टी को चलाते हैं।

कुमार विश्वास ने नगर निगम चुनाव में टिकट बंटवारे पर भी सवाल उठाया और कहा कि बंद कमरे में बैठ कर फैसला लिया गया और गलत लोगों को टिकट दे दिया गया। कुमार विश्वास के मुताबिक पार्टी में आमूल चूल बदलाव के लिए बैठकर फैसला लिया जाएगा। उन्होने बताया कि पंजाब में हार के लिए संजय सिंह और दुर्गेश पाठक ने देर से इस्तीफा दिया। कुमार विश्वास का कहना है कि संघर्ष इस पार्टी को मूल चरित्र है और इसे बरकरार रखने की जरूरत है।

MCD चुनावों में मिली हार पर आप नेता बोले- "बीजेपी की जीत के पीछे ईवीएम गड़बड़ी इकलौता कारण"

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App