ताज़ा खबर
 

उड़ गई टोपी, गुम हुआ मफलर; माथे पर मंगल टीका

एक बच्चा पहले ही पार्टी कार्यालय में केजरीवाल की वेशभूषा में नजर आया था, जिसे पार्टी की तरफ मैदान में आने का न्योता दिया था। अयान तोमर नाम के इस बच्चे ने ठीक अरविंद केजरीवाल जैसी जर्सी व सफेद कमीज पहनी थी।

अरविंद केजरीवाल की वेशभूषा में नजर आया अयान तोमर।

अरविंद केजरीवाल ने रविवार को एक नए अंदाज में बतौर मुख्यमंत्री पद व गोपनीयता की शपथ ली। पहली बार रामलीला मैदान के मंच पर अरविंद केजरीवाल पार्टी की टोपी के बिना नजर आए और उनका मफलर भी गायब दिखा। उन्हें उपराज्यपाल अनिल बैजल ने शपथ दिलाई। अब से पूर्व दो बार हुए शपथ ग्रहण में अरविंद केजरीवाल की टोपी व मफलर ही उनकी सबसे बड़ी पहचान थी।

इस बार शपथ ग्रहण में वे सफेद कमीज व लाल जर्सी में पहुंचे। इसके अतिरिक्त केजरीवाल के माथे पर एक बड़ा लाल टीका भी इस बार उनके नए अंदाज को जनता के सामने लेकर आया। अब से पूर्व ऐसे अंदाज में कभी अरविंद केजरीवाल नजर नहीं आए। केजरीवाल मंत्रिमंडल के सदस्यों में केवल मंत्री गोपाल राय ही लाल टीका लगाकर मैदान में थे। अरविंद केजरीवाल ने भारत माता की जय, इंकलाब जिंदाबाद और वंदे मारतम के नारों से अपने शपथ ग्रहण में लोगों से सीधा संवाद किया। इस पूरे शपथ ग्रहण में अरविंद केजरीवाल खुद को दिल्ली वालों का बेटा बताते रहे और तालियां बटोरते रहे। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जहां भगवान के नाम पर पद व गोपनीयता की शपथ ली।

वहीं दूसरी तरफ पार्टी के प्रदेश संयोजक व मंत्री गोपाल राय ने आजादी के शहीदों के नाम पर शपथ ली। इसी प्रकार मंत्री इमरान हुसैन ने अल्लाह और राजेंद्र पाल गौतम ने शपथ ग्रहण में भगवान बुद्ध के नाम का जिक्र किया। संविधान के प्रावधानों के तहत उपराज्यपाल सरकार के कैबिनेट के सदस्यों को यह शपथ दिलाते हैं।
छोटे-छोटे केजरीवाल नजर आए : इस बार के शपथ ग्रहण में केजरीवाल का अंदाज जरूर बदला- बदला नजर आया। लेकिन उनके समर्थक अपने छोटे- छोटे बच्चों को मुुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की वेशभूषा पहनाकर लाए थे।

एक बच्चा पहले ही पार्टी कार्यालय में केजरीवाल की वेशभूषा में नजर आया था, जिसे पार्टी की तरफ मैदान में आने का न्योता दिया था। अयान तोमर नाम के इस बच्चे ने ठीक अरविंद केजरीवाल जैसी जर्सी व सफेद कमीज पहनी थी। लेकिन इस बार मैदान में चार-पांच बच्चे केजरीवाल की वेशभूषा में रामलीला मैदान पर नजर आए, जिन्होंने हूबहू अरविंद केजरीवाल जैसी टोपी, मफलर, मूछें और चश्मा लगाया था।

Next Stories
1 मैदान से आप का शक्ति प्रदर्शन: दिल्ली में टकराव की राजनीति खत्म होगी
2 CAA पर भ्रम दूर करने के लिए भाजपा का नया तरीका, मुस्लिम इलाकों में बंटवा रही उर्दू भाषा में लिखे पर्चे
3 जामिया लाइब्रेरी में मारपीट का दूसरा वीडियो आया सामने, भाजपा नेता बोले- जामिया के ‘दंगाईयों’ ने खुद ही अपनी पहचान जाहिर कर दी
ये पढ़ा क्या?
X