ताज़ा खबर
 

अरविंद केजरीवाल बोले- बीजेपी और एबीवीपी ने अपने आदमी भेज लगवाए देश विरोधी नारे, दूसरों की करवाई पिटाई

केजरीवाल ने कहा कि जैसा पिछले साल जेएनयू में हुआ था वैसा ही अब डीयू में हुआ। मैंने उप राज्यपाल से मुलाकात कर इस घटना में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई किए जाने और उन्हें सजा दिए जाने की मांग की है।

Author नई दिल्ली। | March 1, 2017 12:10 PM
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने बीजेपी और एबीवीपी पर लगाया देश विरोधी नारे लगवाने का आरोप। (PTI File Photo)

रामजस कॉलेज में हुए विवाद के बाद मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उप राज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात की। केजरीवाल ने एबीवीपी के खिलाफ कैंपेन चलाने वाली कारगिल शहीद कैप्टन मनदीप सिंह की बेटी गुरमेहर कौर मिली धमकियों पर एलजी से चर्चा करते हुए एबीवीपी (अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद) के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। मुलाकात के बाद केजरीवाल ने बीजेपी और एबीवीपी पर अपने सदस्यों को कॉलेज भेजकर राष्ट्र विरोधी नारे लगवाने का आरोप लगाया है। केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी और एबीवीपी ने अपने लोगों को भेजकर देश विरोधी नारे लगवाए और फिर वहां से फरार हो गए। दूसरे स्टूडेंट्स पर देस विरोधी नारे लगाने का आरोप लगाते हुए उनकी पिटाई की। ऐसा ही जेएनयू में भी हुआ। नारे लगाने वाले अभी तक नहीं पकड़े गए। क्यों उन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया? क्योंकि वह उनके अपने लोग थे इसलिए उनकी गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

केजरीवाल ने कहा कि जैसा पिछले साल जेएनयू में हुआ था वैसा ही अब डीयू में हुआ। मैंने उप राज्यपाल से मुलाकात कर इस घटना में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई किए जाने और उन्हें सजा दिए जाने की मांग की है। जिन्होंने भी देश विरोध नारे लगाए उनको गिरफ्तार किया जाना चाहिए। अगर वो गिरफ्तार होंगे तो लोगों को पता चलेगा कि नारे लगाने वाले बीजेपी के कार्यकर्ता थे। साथ ही केजरीवाल ने कहा कि गुरमेहर कौर को रेप की धमकी देने के मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है यह अच्छी बात है, लेकिन सिर्फ यह काफी नहीं है। धमकी देने वालों को तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए।

केजरीवाल से मुलाकात के दिल्ली के एलजी अनिल बैजल ने ट्वीट करके जानकारी दी कि राज्य के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने उनसे राज निवास में मुलाकात की। हमने उन्हें भरोसा दिया है कि कानून तोड़ने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। केजरीवाल ने भी बताया कि एलजी ने इस घटना में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने का भरोसा दिया है। उन्होंने आगे कहा कि ये लोग गंदी राजनीति कर रहे हैं। देश इस तरह की राजनीति को नहीं बर्दाश्त करेगा और युवा इसके खिलाफ है। पिटाई के बाद पैरेंट्स अपने बच्चों को सुरक्षित नहीं महसूस कर रहे हैं।

वीडियो: अरविंद केजरीवाल के रिश्तेदार पर करोड़ों के फर्जी बिल देने का आरोप

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App