ताज़ा खबर
 

महीने में आधे दिन कार पर बैन: पीछे हटेंगे केजरीवाल? कहा- लोगों को परेशानी हुई तो रोक देंगे योजना

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार की योजना थी कि पब्‍लि‍क ट्रांसपोर्ट को मजबूत कर इसे पेश किया जाता लेकिन दिल्ली हाई कोर्ट की टिप्पणी के बाद पैदा हुई ‘दहशत’ के चलते यह बड़ा कदम उठाना पड़ा।

Author नई दिल्‍ली | Updated: December 5, 2015 8:20 PM
दिल्‍ली प्रदूषण, दिल्‍ली प्रदूषण का स्‍तर, ईवन एंड ऑड नंबर, कार पर बैन, अरविंद केजरीवाल, केजरीवाल दिल्‍ली प्रदूषण, दिल्‍ली नंबर प्‍लेट्स, केजरीवाल न्‍यूज, केजरीवाल कार, Delhi pollution, Delhi pollution level, Arvind Kejriwal, Pollution in Delhi, Kejriwal Delhi pollution, Delhi number plates, Kejriwal news, Kejriwal car number platesएचटी लीडरशिप समिट में शनिवार को पहुंचे सीएम अरविंद केजरीवाल। (फोटो PTI)

निजी वाहनों के लिए सम और विषम नंबरों की योजना को लेकर बड़े पैमाने पर जताई जा रही आशंकाओं के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि इस योजना को सीमित वक्‍त के लिए आजमाया जाएगा और यदि लोगों को इससे समस्याएं होती हैं तो इसे रोक दिया जाएगा। विशेषज्ञों और विपक्षी राजनीतिक दलों द्वारा इस योजना की व्यावहारिकता पर सवाल उठाए पर केजरीवाल ने कहा कि यह सैद्धांतिक तौर पर लिया गया फैसला है, जिस पर ‘‘पूर्ण रूप से विचार’’ किया जाएगा। केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार लोगों को परेशानी नहीं होने देगी।
केजरीवाल ने यहां एचटी लीडरशिप समिट में कहा, ‘‘सैद्धांतिक रूप से एक फैसला लिया गया है। बहुत सी चीजों पर अभी फैसला लेना बाकी है। हम कुछ समय के लिए इस पर प्रयोग करेंगे। हो सकता है कि 15 दिनों के लिए। यदि बहुत समस्या पैदा होती है तो इसे रोक दिया जाएगा।’’ मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार की योजना थी कि पब्‍लि‍क ट्रांसपोर्ट को मजबूत कर इसे पेश किया जाता लेकिन दिल्ली हाई कोर्ट की टिप्पणी के बाद पैदा हुई ‘दहशत’ के चलते यह बड़ा कदम उठाना पड़ा। अदालत ने कहा था कि शहर एक ‘गैस चैम्बर’ बन गया है। बता दें कि शहर में वायु प्रदूषण पर नियंत्रण के लिए कदम उठाते हुए दिल्‍ली सरकार ने शुक्रवार को घोषणा की थी कि सम और विषम रजिस्‍ट्रेशन नंबरों वाले निजी वाहनों को एक जनवरी से वैकल्पिक दिवस पर ही सड़कों पर चलाने की अनुमति दी जाएगी।

Read Also

दिल्‍ली में प्रदूषण : महीने में 15 दिन गाड़ी चलाना बैन, वैक्‍यूम क्‍लीनर से रोड होंगे साफ, पावर प्‍लांट बंद कराएंगे केजरीवाल

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 नेताजी से जुड़ीं 33 सीक्रेट फाइलें पीएमओ ने की रिलीज, 23 जनवरी को होंगी सार्वजनिक
2 तमिलनाडु दौरे के बाद प्रधानमंत्री का एलान, चेन्नई को और 1000 करोड़
3 अगरतला में नृत्य के रंग
ये पढ़ा क्या?
X